जग सूना-सूना नहीं लगेगा, जब 40 Inch Smart TV लिविंग रुम में लगेगा, 5.0 ब्लूथूट के साथ ओटीटी ऐप्स शामिल

Best 40 Inch Smart TV - सभी घरों के लिए एक टीवी की जरुरत होती है जिसमें स्मार्ट टीवी के फीचर्स होने जरुरी होते है। ऐसे में एक स्मार्ट टीवी को चुनने के लिए कई कारणों या कहें बिंदुओं को ध्यान में रखना पड़ता है जिससे टीवी पर लगाए गए पैसों की वसूली हो और मनोरंजन भी पूरा हो इसलिए यहां बताए गए तमाम Google TV के विकल्प मौजूद है।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 24 Jan 2024 01:32 PM (IST) Updated:Wed, 24 Jan 2024 01:32 PM (IST)
जग सूना-सूना नहीं लगेगा, जब 40 Inch Smart TV लिविंग रुम में लगेगा, 5.0 ब्लूथूट के साथ ओटीटी ऐप्स शामिल
जग सूना-सूना नहीं लगेगा, जब 40 Inch Smart TV लिविंग रुम में लगेगा, 5.0 ब्लूथूट के साथ ओटीटी ऐप्स शामिल

Best 40 Inch Smart TV: एक कमरे के लिए 40 इंच टीवी को खरीदते समय कई चीजों को ध्यान में रखना जरुरी हो जाता है। जैसे कमरे का आकार, लेआउट, देखने की दूरी और व्यक्तिगत पसंद साथ ही डिजाइन। आमतौर पर 40 इंच के टीवी को छोटे से मध्यम आकार के कमरे, जैसे बेडरूम या लिविंग रूम के लिए अच्छा आकार माना जाता है। ये 5 से 8 फीट की सामान्य देखने की दूरी के लिए आरामदायक देखने का अनुभव प्रदान करता है। हालाँकि, यदि कमरा बड़ा है या आप स्क्रीन से दूर बैठना पसंद करते हैं, तो एक बड़ा Television अधिक उपयुक्त हो सकता है।

साइज के अलावा, OLED TV के रिज़ॉल्यूशन और अन्य फीचर्स, जैसे एचडीआर समर्थन और स्मार्ट टीवी कार्यक्षमता पर विचार करना भी महत्वपूर्ण माना जाता है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह आपकी देखने की ज़रूरतों और प्राथमिकताओं को पूरा कर सके। अंततः एक कमरे के लिए सबसे अच्छा टीवी आकार 40 Inch Smart TV माना जाता है। वैसे तो स्मार्ट टीवी में कई ब्रांड और कई साइज के टीवी आसानी से अमेज़न पर आपको मिल जाएंगे। साथ ही मार्केट प्राइस से आधे रेट पर आपको बेहतर मौका मिलता है। इन में कई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी देखने को मिलते हैं। चलिए बात करते हैं TV Price पर के बारे में।

यह भी पढ़ें - कसम खा के कहो कि ये 55 Inch Smart TV है 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल और 104 वॉट डीजे साउंड प्लस सबवूफर के साथ

Best 40 Inch Smart TV: कीमत, फीचर्स और खासियत

बड़े-बड़े टीवी ब्रांड 40 इंच साइज में टीवी का निर्माण करते है, साथ ही इनमें कई प्रकार के कनेक्टिविटी ऑप्शन, वाइड व्यू एंगल, आउटपुट साउंड, और गूगल फीचर्स मौजूद होते है। इसी के साथ इनमें ओटीटी के ऐप्स भी मौजूद होते है, जो आपके फोन के फीचर्स को Television पर प्रयोग करने की सुविधा देता है। ब्रांड में एमआई, एसर, टीसीएल के टॉप ब्रांड की जानकारी यहां दी गई है।

1. MI TV 40 Inch A Series Full HD Smart LED TVs

ए सीरिज फूल एचडी में एमआई QLED TV की खूबियों का आनंद उठाएं। साथ ही इनमें देखने के लिए 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल की सुविधा भी इसमें दी गई है, जो आपको सिनेमाई अनुभव देता है। बात करते हैं साउंड क्वालिटी की।

MI 40 Inch TV में 20 वॉट आउटपुट साउंड क्वालिटी के फीचर्स मौजूद है, जो डीप बैस के साथ लाइव एक्सपीरियंस देता है। डुअल बैंड वाई-फाई, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट इसमें कनेक्टिविटी ऑप्शन शामिल है। MI LED TVs Price: Rs 20,999.

खासियत -

40 इंच स्क्रीन साइज 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल 20 वॉट आउटपुट साउंड 5.0 ब्लूथूट कनेक्टिविटी 2 एचडीएमआई, 2 यूएसबी पोर्ट शामिल है। एमआई टीवी की खरीदारी पर बचत करें 9 हजार की

2. TCL TV 40 Inch Bezel-Less S Series Full HD Android TV

बैजल-लैस स्क्रीन के साथ पेश है टीसीएल 40 Inch Smart TV, जिसमें सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट, 1 यूएसबी पोर्ट, 1 हेडफ़ोन आउटपुट शामिल है।

एस सीरिज TCL 40 Inch TV में 24 वॉट आउटपुट साउंड दी गई है, जो सिनेमाई अनुभव प्रदान करती है। साथ ही 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल के साथ आनंद उठाए हर पिक्चर, मैच, सीरिज, गाने आदि का। TCL Android TV Price: Rs 15,990.

खासियत -

40 इंच स्क्रीन साइज 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल 24 वॉट आउटपुट साउंड 5.0 ब्लूथूट कनेक्टिविटी 2 एचडीएमआई, 1 यूएसबी पोर्ट शामिल है। टीसीएल टीवी की खरीदारी पर बचत करें 25 हजार की

3. Acer TV 40 Inch Advanced I Series Full HD QLED TV

एसर आई सीरिज फूल एचडी में बात करते हैं 40 इंच Google TV की, जिसमें 30 वॉट साउंड आउटपुट, डॉल्बी ऑडियो, 5 साउंड मोड में स्टेडियम, मानक, मूवी, संगीत, भाषण आदि के फीचर्स शामिल किए गए है।

एडवांस फीचर्स के साथ Acer 40 Inch TV को खरीदने के लिए सोचने की जरुरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि मार्केट में इसकी कीमत 30 हजार है, लेकिन अमेज़न पर 20 हजार से भी कम में खरीदने का सुनहरा अवसर प्राप्त कर सकते हैं। Acer QLED TV Price: Rs 16,999.

खासियत -

40 इंच स्क्रीन साइज 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल 30 वॉट आउटपुट साउंड 5.0 ब्लूथूट कनेक्टिविटी 2 एचडीएमआई, 2 यूएसबी पोर्ट शामिल है। एसर टीवी की खरीदारी पर बचत करें 13 हजार की

4. YC TV 40 Inch HD Ready Smart OLED TV

भारत में एक नए ब्रांड ने अपनी जगह कायम की है, जिसका नाम वाईसी है। वाईसी 40 Inch Smart TV में कनेक्टिविटी के लिए 2 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए है। साथ ही इसका स्क्रीन साइज बेहतर देखने का अनुभव देता है।

YC 40 Inch TV 10 X 2 वॉट आउटपुट स्पीकर दिए गए है, जो सिनेमा जैसा अनुभव घर पर देते है। टीवी में स्टोरेज के लिए 1 जीबी रैम और 8 जीबी रोम की सुविधा भी शामिल की गई है। मार्केट कीमत से आधे रेट पर अमेज़न से खरीद सकते हैं। YC OLED TV Price: Rs 20,999.

खासियत -

40 इंच स्क्रीन साइज 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल 10 X 2 वॉट आउटपुट स्पीकर 5.0 ब्लूथूट कनेक्टिविटी 2 एचडीएमआई, 2 यूएसबी पोर्ट शामिल है। एमआई टीवी की खरीदारी पर बचत करें 9 हजार की

5. MI TV 40 Inch Horizon Edition Full HD Google TV

आखिरी विकल्प में बात करते हैं एमआई LED TVs की, जिसमें 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल की सुविधा दी गई है। जिस प्रकार सिनेमा में लैफ्ट-राइट बैठने के बाद भी बेहतर स्क्रीन का अनुभव प्राप्त करते हैं, वैसे ही एमआई स्मार्ट टीवी में भी बेहतर सिनेमाई अनुभव ले सकते हैं।

MI 40 Inch TV में कनेक्टिविटी के लिए सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट शामिल किया गया है। MI Google TV Price: Rs 21,999.

खासियत -

40 इंच स्क्रीन साइज 178 डिग्री वाइड व्यू एंगल 20 वॉट आउटपुट साउंड 5.0 ब्लूथूट कनेक्टिविटी 3 एचडीएमआई, 2 यूएसबी पोर्ट शामिल है। एमआई टीवी की खरीदारी पर बचत करें 8 हजार की

Best 40 Inch Smart TV के विकल्पों की जांच अमेज़न पर देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal