4K Smart TV Under 30000: घर को दे मूवी थिएटर लुक, बेहतर साउंड और पिक्चर क्वालिटी का मिलेगा तोहफा

4K Smart TV Under 30000 - बहुत सारे टेलीविजन निर्माता हर साल अपने कई नए मॉडल मार्केट में लोंच करते है वो भी कई बेहतरीन फीचर्स के साथ। लेकिन इसकी जानकारी और ऑफर्स का लोगों को बाद में पता चलता है जब उसकी कीमत आसमान छूने लगती है। इस आर्टिक्ल की मदद से आप अपने लिए एक थिऐटर जैसा लुक वाला 4K Smart TV घर ला सकते हैं।

By Visheshta AggarwalPublish:Sun, 07 May 2023 03:21 PM (IST) Updated:Sun, 07 May 2023 03:21 PM (IST)
4K Smart TV Under 30000: घर को दे मूवी थिएटर लुक, बेहतर साउंड और पिक्चर क्वालिटी का मिलेगा तोहफा
4K Smart TV Under 30000: घर को दे मूवी थिएटर लुक, बेहतर साउंड और पिक्चर क्वालिटी का मिलेगा तोहफा

4K Smart TV Under 30000: बहुत सारे टेलीविजन निर्माता हर साल अपने कई नए मॉडल मार्केट में लोंच करते है, वो भी कई बेहतरीन फीचर्स के साथ। लेकिन इसकी जानकारी और ऑफर्स का लोगों को बाद में पता चलता है, जब उसकी कीमत आसमान छूने लगती है। इस आर्टिक्ल की मदद से आप अपने लिए एक थिऐटर जैसा लुक वाला 4K Smart TV घर ला सकते हैं वो भी कम से कम कीमत पर। यकीन नहीं होता है खुद ही देख लीजिए ये बेस्ट Television बेस्ट क्वालिटी के साथ।

अब जब आप कीमत देंगे तो उसमें कुछ तो नया और दमदार होना ही चाहिए। ऐसे में Best Smart TV के साथ आपको अलग और नए तरीके के स्पेसिफिकेशन इन सभी टीवी पर मिल रहे है। 4K TV एक तरह से टीवी पर पिक्सेल की संख्या को प्रदर्शित करता है। सीधे शब्दों में कहें तो जिस टीवी में जितना ज्यादा पिक्सल होगा, उसकी पिक्चर क्वालिटी भी उतनी ही बेहतर होगी। भारत में रेडमी, सैमसंग, एसर, वन-प्लस जैसे बढ़िया और स्मार्ट टीवी 4K मॉडल बनाता है, साथ ही उनमें पिक्चर और साउंड क्वालिटी धांसू होती है। जानते है 4K Smart TV की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी।

यह भी देखें - Best Smart TV वो भी बजट के अंदर, दो-गुणा तोहफा

4K Smart TV Under 30000: क्वालिटी, साउंड और पिक्चर में है ये TV ताबड़तोड़

जब आप कोई फिल्म या अपना पसंदीदा शो देखते हैं, तो पिक्चर क्वालिटी ही सब कुछ होती है और यही वजह है कि 4K जैसे शब्द मायने रखते हैं। तो बिना किसी देरी के जानते है इनके कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में।

1. Haier 109 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED Google TV

43 इंच की स्क्रीन साइज वाला यह टीवी उन सभी सुविधाओं के साथ लैस है, जो कि नए जमाने वाली किसी नई टीवी में होना चाहिए।

यह 4K TV नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यूट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करता है और अपने पावरफुल डॉल्बी ऑडियो स्पीकर के पूरे रूम को धमक से भर देता है। Haier Google TV Price: Rs 29,990.

प्रमुख खासियत

178 डिग्री का व्यूइंग एंगल कई OTT प्लेटफार्म का सपोर्ट 3840x2160 की 4K रेजोल्यूशन

2. Redmi 43 inches 4K Ultra HD Smart TV

सामान्य तौर पर टीवी में जितने ज्यादा पिक्सेल होंगे, उसकी पिक्चर क्वालिटी उतनी ही बेहतर होगी। ऐसा इसलिए है, क्योंकि आपकी स्क्रीन पर प्रत्येक पिक्सेल अलग कलर दिखा सके और इससे ज्यादा कॉम्पलेक्स और डिटेल्ड पिक्चर प्राप्त होते हैं।


4K Smart TV की अधिक जानकारी यहां देखें

कनेक्टिविटी में ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ, गेमिंग कंसोल, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट आदि दिए गए है। Redmi 4K Smart TV Price: Rs 23,999

3. Samsung 43 inches 4K Ultra HD Smart TV

अल्ट्रा एचडी डिसप्ले के साथ Samsung 4K TV 43 inch आपको बढ़िया साउंड क्वालिटी और पिक्चर क्वालिटी सस्ते दामों पर दे रहा है। इस समय इसकी कीमत में भी कमी Amazon Sale में की गई है, तो आप अपनी सुविधानुसार बेस्ट Television ऑर्डर करते है।


4K Smart TV की अधिक जानकारी यहां देखें

4K Smart TV Under 30000 के फीचर में एलईडी पैनल, एयर स्लिम डिजाइन, मेगा कॉन्ट्रास्ट, ऑटो गेम मोड शामिल है। Samsung 4K Smart TV Price: Rs 28,990

4K Smart TV vs 8K Smart TV के बीच का अंतर विस्तार से जानें

4. Acer 43 inches 4K Ultra HD Smart TV

एसर स्मार्ट टीवी में आपको 42 इंच का साइज मिल रहा है। कनेक्टिविटी की बात करें तो डुअल बैंड Wi-Fi, 3 तरह से ब्लूटूथ, पर्सनल कंप्यूटर, लैपटॉप, सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे स्पीकर या गेमिंग कंसोल को जोड़ने के लिए HDMI पोर्ट और हार्ड ड्राइव या अन्य USB डिवाइस को जोड़ने के लिए USB पोर्ट दिया गया हैं।


4K Smart TV की अधिक जानकारी यहां देखें

साउंड क्वालिटी में 30 वॉट का आउटपुट, डॉल्बी ऑडियो के साथ हाई फिडेलिटी स्पीकर का उपयोग इसमें किया गया है। Acer 4K Smart TV Price: Rs 22,999

5. OnePlus 43 inches 4K Ultra HD Smart TV

वन-प्लस आपको काफी बेहतर फीचर के साथ 4K Ultra HD मिल रहा है। रेसोल्यूशन में HD रेडी 3840x2160 दिया गया है। कनेक्टिविटी के बारें में जाने तो इसमें सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल को जोड़ने के लिए 3 HDMI पोर्ट दिया गया है, साथ ही हार्ड ड्राइव और अन्य USB उपकरणों को जोड़ने के लिए 2 USB पोर्ट दिए गए हैं।


4K Smart TV की अधिक जानकारी यहां देखें

साउंड क्वालिटी में 24 वॉट आउटपुट और डॉल्बी ऑडियो दिया गया हैं। 4K Smart TV Under 30000 में वनप्लस कनेक्ट सिस्टम, गूगल असिस्टेंट, प्ले स्टोर, क्रोमकास्ट फीचर दिए गए है। इन-बिल्ट ऐप्स में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो आदि शामिल हैं। OnePlus 4K Smart TV Price: Rs 26,999

Alexa Smart TV वाले 5 बड़े ब्रांड की जानकारी

6. TCL 43 inches 4K Ultra HD Smart TV

यह स्मार्ट टीवी 4K अलट्रा एचडी रेसोल्यूशन के साथ आता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसके साथ एक सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स को जोड़ने के लिए 3 HDMI पोर्ट, हार्ड ड्राइव और अन्य USB उपकरणों को जोड़ने के लिए 1 USB पोर्ट दिया गया है। साउंड क्वालिटी में 24 वॉट आउटपुट इसमें शामिल है।


4K Smart TV की अधिक जानकारी यहां देखें

इसमें डॉल्बी ऑडियो पावर स्पीकर्स, चारों ओर वर्चुअलाइज़र, बिल्ट-इन Wi-Fi, Google Assistant, 5000 + ऐप्स जैसे YouTube, Netflix आदि शामिल है। 43 inch tv 4k स्मार्ट टीवी पर 2 साल की वारंटी प्रदान की जाती है। TCL 4K Smart TV Price: Rs 21,990

सभी विकल्पों की करें जांच - 4K Smart TV Under 30000

FAQ - 4K Smart TV Under 30000

1. 42 इंच के 4K Smart TV की कीमत कितनी है?

बेहतर और बढ़िया क्वालिटी में आपको यह 30,000 के अंदर तक पड़ जाएगा।

2. सबसे अच्छा टीवी एंड्रॉइड या स्मार्ट कौन सा है?

लेख में बताएं गए 4K Smart TV आपको बेस्ट कीमत और फीचर के साथ बताएं गए है।

3. 42 इंच में सबसे अच्छा टीवी कौन सा है?

42 इंच के TV की पूरी जानकारी आपको विस्तार से आर्टिक्ल में बताई है, इसमें सभी टीवी के फीचर्स, उसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन और वारंटी के बारें में बताया गया है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By: Visheshta Aggarwal

Posted By Visheshta Aggarwal