घर के लिए कौन-से Dolby Atmos Soundbar रहेंगे सही? आजकल किन की है डिमांड? यहां मिलेंगे सारे जवाब, कीमत भी जानें

Dolby Atmos Soundbar- अगर आप अपने घर के लिए एक 3D साउंडबार लेने का सोच रहे हैं तो यहां दी जानें वाली जानकारी आपके काई काम आएंगी जिससे आप आसानी से एक अच्छे ब्रांड का Sound Bar For TV लें सकेंगे क्योंकि यहां आपको 5 बेस्ट साउंड सिस्टम के बारे में बताया जा रहा है जो आजकल काफी डिमांड में हैं।

By Sonali Publish:Wed, 03 Jan 2024 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jan 2024 03:50 PM (IST)
घर के लिए कौन-से Dolby Atmos Soundbar रहेंगे सही? आजकल किन की है डिमांड? यहां मिलेंगे सारे जवाब, कीमत भी जानें
घर के लिए कौन-से Dolby Atmos Soundbar रहेंगे सही? आजकल किन की है डिमांड? यहां मिलेंगे सारे जवाब, कीमत भी जानें

Dolby Atmos Soundbar: घर के लिए एक अच्छा सा साउंडबार लें रहे हैं तो यहां देखें 5 बेस्ट ऑप्शन, फिर आपको कही ओर जानें की जरुरत नहीं पड़ेगी। इस लेख में आपको जेब्रोनिक्स, बोट, सोनी, जेबीएल और सैमसंग के Soundbar Dolby Atmos के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो आजकल काफी डिमांड में हैं। इन्हें यूज़र्स को इस्तेमाल करके भी अच्छा लगा जिससे ये टॉप रेटेड हैं। इनकी बिल्ड क्वालिटी काफी अच्छी है, जिससे ये आपका सालों-साल साथ निभाते हैं और इन पर वारंटी भी मिलती है।

इन Soundbar With Dolby Atmos में आपको मल्टीपल कनेक्टिविटी के ऑप्शन मिलते हैं। आप इन्हें आसानी से टीवी के साथ कनेक्ट कर सकते हैं और म्यूजिक को भी स्ट्रीम कर सकते हैं। इनमें आ रहे ड्राइवर्स इमर्सिव ऑडियो का एक्सपीरियंस देते हैं। इनके साथ सबवूफर भी आता है जो साउंड के साथ परफेक्ट बेस देता है। Soundbars के साथ रिमोट आता है, जिससे आप सिस्टम को आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं।

Dolby Atmos Soundbar: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन्हें इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। सारे Sound System हाई परफॉर्म करते हैं तो आप नीचे दी गई लिस्ट को देख सकते हैं।

और पढ़े: सोनी से लेकर जेबीएल तक, शीर्ष ब्रांड के इन Home Theatre Systems ने साल 2024 में बना ली है पहले पायदान पर जगह

1. ZEBRONICS Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Soundbar With Dolby Atmos

यह साउंडबार जेब्रोनिक्स ब्रांड है, जो आजकल काफी ज्यादा डिमांड में है। यह वॉल माउंट डिज़ाइन में आता है जो दीवार पर आसानी से लटक जाता है। आप रिमोट कंट्रोल के जरिये इसे ऑपरेट कर सकते हैं। यह साउंडबार सबवूफर के साथ आता है, जिससे साउंड के साथ ही बेस भी परफेक्ट है। इसमें आपको एचडीएमआई ईएआरसी, ऑप्टिकल, ब्लूटूथ 5.0 जैसे कनेक्टिविटी के ऑप्शन मिलते हैं।

इस Sound System में आ रहे डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर इमर्सिव ऑडियो का एक्सपीरियंस देते हैं। यह सिस्टम स्मार्ट टीवी, एचडी टीवी बॉक्स, डीटीएच सेट-टॉप बॉक्स, अन्य एचडी इनपुट के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाता है। इसमें यूएसबी पोर्ट का भी सपोर्ट दिया गया है। ZEBRONICS Soundbar Price: Rs 22,999.

खासियत

वॉल माउंट डिज़ाइन मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन डुअल टॉप फायरिंग ड्राइवर यूएसबी पोर्ट का सपोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं

2. JBL Cinema SB190 2.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

ब्लूटूथ 5.1, यूएसबी, ऑप्टिक, एचडीएमआई केबल और एचडीएमआई ईएआरसी कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आ रहे इस साउंडबार डीप बेस के साथ परफेक्ट साउंड मिलती है। वायरलेस सबवूफर के साथ डॉल्बी एटमॉस साउंडबार रिमोट के साथ आता है और इस्तेमाल करने में भी आसान है। इसमें आपको अलग-अलग साउंड मोड भी मिल जाते हैं। वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस तकनीक के साथ आ रहे इस सिस्टम से आपके चारों ओर साउंड घूमती है।

Soundbars से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिये मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है। इसे यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली है, जिससे आपके लिए किफायती साबित होता है। JBL Soundbar Price: Rs 18,888.

खासियत

डीप बेस के साथ परफेक्ट साउंड अलग-अलग साउंड मोड वर्चुअल डॉल्बी एटमॉस तकनीक मोबाइल या टैबलेट से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Sony HT-S20R Real 5.1ch Dolby Digital Sound Bar For TV

हाई क्वालिटी वाली सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस देने वाला यह साउंडबार 5.1ch के साथ आता है। इससे 400W पावर आउटपुट मिलता है। इससे ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के जरिये आसानी से म्यूजिक को स्ट्रीम किया जा सकता है। यह साउंडबार ऑटो, स्टैंडर्ड, सिनेमा और म्यूजिक जैसे अलग-अलग साउंड मोड के साथ आता है। इस Sound Bar For TV को इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है।

इसमें एचडीएमआई आर्क और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी के ऑप्शन आते हैं, जिससे टीवी के साथ आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। डॉल्बी डिजिटल साउंडबार सबवूफर और कॉम्पैक्ट रियर स्पीकर के साथ आता है और हाई परफॉर्म करता है। Sony Soundbar Price: Rs 17,900.

खासियत

हाई क्वालिटी वाली सराउंड साउंड 5.1ch के साथ ऑटो, स्टैंडर्ड, सिनेमा और म्यूजिक जैसे साउंड मोड एचडीएमआई आर्क और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी ऑप्शन

कमी

यूज़र्स को इसे इस्तेमाल करके कोई कमी नहीं लगी

4. boAt AAVANTE Bar 3150D 260W 5.1 Channel Soundbar Dolby Atmos

सबवूफर, यूएसबी पोर्ट, रिमोट कंट्रोल जैसे फंक्शन के साथ आ रहे इस साउंडबार से सराउंड साउंड का एक्सपीरियंस मिलता है। इसके साथ एक वायर्ड सबवूफर आता है डीप और क्लियर बेस देता है। यह Sound System मल्टीपल कनेक्टिविटी ऑप्शन से लैस है। प्रीमियम ब्लैक कलर का यह साउंडबार दिखने में भी काफी स्टाइलिश है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी बेहतरीन है।

आसान कंट्रोल के लिए साउंडबार के साथ मास्टर रिमोट कंट्रोल डिवाइस आता है। एंटरटेनमेंट के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा मजेदार करके लिए Soundbars में अलग-अलग साउंड मोड आते हैं। boAt Soundbar Price: Rs 14,999.

खासियत

सबवूफर, यूएसबी पोर्ट, रिमोट कंट्रोल जैसे फंक्शन डीप और क्लियर बेस स्टाइलिश डिज़ाइन मास्टर रिमोट कंट्रोल डिवाइस के साथ आता है।

कमी

केबल छोटी

5. Samsung HW-B67E/XL 5.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

वायरलेस सबवूफर के साथ आ रहा यह साउंडबार डीटीएस वर्चुअल साउंड का एक्सपीरियंस देता है, जिससे आपके चारों ओर साउंड गूंजती है। इसमें सराउंड साउंड एक्सपेंशन, गेम मोड, एडेप्टिव साउंड लाइट जैसे साउंड मोड आते हैं। इससे ब्लूटूथ के माध्यम से वायरलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग की जा सकती है। साउंडबार में ब्लूटूथ मल्टी कनेक्शन का सपोर्ट दिया गया है।

Soundbar With Dolby Atmos के साथ रिमोट कंट्रोलर और वॉल माउंट ब्रैकेट आता है। इस सिस्टम के साथ 1 साल की वारंटी भी आती है। इसे आसान करना काफी आसान है, जिससे आपको कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। Samsung Soundbar Price: Rs 24,990.

खासियत

डीटीएस वर्चुअल साउंड का एक्सपीरियंस सराउंड साउंड एक्सपेंशन, गेम मोड, एडेप्टिव साउंड लाइट साउंड मोड ब्लूटूथ मल्टी कनेक्शन का सपोर्ट रिमोट कंट्रोलर और वॉल माउंट ब्रैकेट आता है

कमी

कनेक्टिविटी में समस्या

FAQ: Dolby Atmos Soundbar

1. टॉप-5 Soundbar Dolby Atmos ब्रांड कौन-से हैं?

ZEBRONICS Juke BAR 9750 PRO 5.1.2 Soundbar With Dolby Atmos

JBL Cinema SB190 2.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

Sony HT-S20R Real 5.1ch Dolby Digital Sound Bar For TV

boAt AAVANTE Bar 3150D 260W 5.1 Channel Soundbar Dolby Atmos

Samsung HW-B67E/XL 5.1 Channel Dolby Atmos Soundbar

2. डॉल्बी एटमॉस Soundbars की क्या खासियत है?

डॉल्बी एटमॉस साउंडबार में 3D साउंड इफ़ेक्ट आता है, इन्हें टीवी से कनेक्ट करके आपको क्रिकेट स्टेडियम और सिनेमा हॉल जैसा फील घर पर ही मिल जाता है।

3. क्या स्मार्ट टीवी के लिए Soundbar With Dolby Atmos ज़रूरी है?

स्मार्ट टीवी का इस्तेमाल हम एंटरटेनमेंट के लिए करते हैं, ऐसे में अगर आपका टीवी डॉल्बी एटमॉस साउंड नहीं देता है तो आप साउंडबार का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपका एंटरटेनमेंट हाई लेवल का हो जाता है।

Dolby Atmos Soundbar: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali