Refrigerator Price: लम्बी कूलिंग रिटेंशन के साथ मिलेगा ज्यादा स्पेस, अब गर्मियां कटेगी मौज में

Refrigerator Price - अगर घर के लिए रेफ्रिजरेटर लेने की सोच रहे है और किमत को लेकर परेशान है तो आप इस आर्टिकल में दी गई Refrigerator Price की लिस्ट देख सकते हैं। जो आपके लिए काफी मददगार साबीत हो सकती हैं। आप इन्हें अपने बजट के अनुसार Amazon से खरीद सकते हैं। ये बहुत अच्छी क्वालिटी के हैं और बेहतर कूलिंग देते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 04 Apr 2023 07:24 PM (IST) Updated:Tue, 04 Apr 2023 07:24 PM (IST)
Refrigerator Price: लम्बी कूलिंग रिटेंशन के साथ मिलेगा ज्यादा स्पेस, अब गर्मियां कटेगी मौज में
Refrigerator Price: लम्बी कूलिंग रिटेंशन के साथ मिलेगा ज्यादा स्पेस, अब गर्मियां कटेगी मौज में

Refrigerator Price: आज के समय में रेफ्रिजरेटर हर घर की जरूरत है। क्योंकि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई अपने खाने का ध्यान नहीं रख पाता, जिसकी वजह से बना हुआ खाना जल्दी खराब हो जाता है। ऐसे में  रेफ्रिजरेटर सबसे ज्यादा मददगार साबित होते है। अगर आप भी अपने घर के लिए किसी अच्छे रेफ्रिजरेटर की तालाश कर रहे है वो भी अपने बचट के अनुसार, तो हम आपके लिए लाये है ये Refrigerator Price In India की लिस्ट।

इस लिस्ट में आपको हर फैमिली के अनुसार सिंगल डोर या डबल डोर रेफ्रिजरेटर मिलेगें। जिनकी क्वालिटी बहुत अच्छी है। इसके अलावा इस लिस्ट में  हम आपको इनके फीचर्स, कीमत, कूलिंग रिटेंशन आदि के बारे में भी बतायेंगे  ताकि खरीददारी के वक्त आपके मन में कोई सवाल ना रहे। तो चलिए नजर डालते हैं। Refrigerator Price In India और  Best  Refrigerator In India की लिस्ट पर 

Refrigerator Price: फीचर्स और क्वालिटी 

इन सभी Refrigerator को बहुत बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से ये जल्दी खराब नहीं होते और लम्बें समय तक चलते हैं। इनमें आपको कई अनोखें फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। जो आपके खाने पीने की चीजों को खराब नहीं होने देते आर बिजली की की भी काफी बचत होती है। इनमें आपको कई कलर और साइज ऑप्शन भी मिलते है। जिन्हें आप आसानी से Amazon पर खरीद सकते हैं। 

1. Haier 325 L 3 Star Frost Free Bottom Mounted Refrigerators

यह Haier Refrigerators काफी फेमस रेफ्रिजरेटर में से एक हैं। इसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं। यह 325 लीटर की क्षमता के साथ आता है।


यहां देखें

इसमें आपको खाना रखने के लिए 240 लीटर और फ्रीजरके लिए 85 लीटर की क्षमता मिलती है। यह आपके खाने को लम्बे समय तक फ्रेश रखता है और बिजली की खपत को भी बचाता है। दिखने में यह काफी स्टाइलिश है। Haier Refrigerators Price: Rs 35,490.

2. Samsung 192 L 2 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

यह सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले रेफ्रिजरेटर में से एक है। ये किसी भी छोटी फैमिली औरकुंवारे लोगों के लिए एकदम बेस्ट है।

यहां देखें 

इस Samsung Refrigerator में आपको 192 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें आपको खाना रखने के लिए 167 लीटर और फ्रिजर के लिए 25 लीटर मिलता है। इसकी लुक काफी अच्छ है और यह क्वालिटी में काफी मजबूत हैं। Samsung Refrigerator Price: Rs 12,990.

3.Whirlpool 245 L 3 Star Frost-Free Inverter Double Door Refrigerator

यह Whirlpool Refrigerator बेहद बेहतरीन क्वालिटी का है, जिसकी वजह से ये काफी लम्बें समय तक चलता है और जल्दी खराब नहीं होता है। किचन या घर में रखने के बाद यह काफी स्टाइलिश टच देता है।

यहां देखें

इस Refrigerator में आपको 245 लीटर की क्षमता मिलती है, जो किसी भी मीडियम फैमिली के लिए परफेक्ट है।इसमें आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा यह आपके बिजली की खपत को भी बताता है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 23,490

4. LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

यह LG Refrigerator यूजर्स द्वारा सबसे पसंदीदा रेफ्रिजरेटर में से एक हैं। Amazon पर इस 5 में से 4 स्टार की रेटिंग मिली हैं। इस लुक भी दिखने में काफी अच्छा है, जो आपके किचन की शोभा को और भी बड़ा देता है।

यहां देखें

यह Double Door Refrigerator 242 लीटर की क्षमता के साथ आता है जिसमें आपको खाना रखने के लिए 179 लीटर और फ्रीजर के लिए 63 लीटर मिलता है। यह आपके खाने को लम्बे समय तक फ्रेश रखता है। इसके अलावा इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट का फ़ंक्शन भी मिलता है। LG Refrigerator Price: Rs 25,990.

5. Godrej 564 L Frost Free Side-By-Side Refrigerator

यह Godrej Side-By-Side Refrigerator  किसी भी ऑफिस या शॉप के लिए एकदम  परफेक्ट हैं। इसके अलावा इसे बड़ी फैमिली वाले लोग भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

यहां देखें

इस Refrigerator को हाई क्वालिटी वाली प्लेटिनम स्टील से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता। इसमें आपको ऑटोमैटिक डिफ्रॉस्ट भी मिलता है। यह 564 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इसका लुक दिखनें में जबरदस्त है। Godrej Side-By-Side Refrigerator Price: Rs 54,989 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma