LG Double Door Refrigerators: हैरतअंगेज खूबियों से लैस हैं ये फ्रिज, गर्मियां कटेंगी मौज में

LG Double Door Refrigerators भारत में एलजी कंपनी लोगों की विभिन्न जरूरतों और बजट को ध्यान में रखते हुए कई रेफ्रिजरेटर मॉडलों की पेशकश करती है। यहां 2023 में ब्रांड के बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर की एक सूची दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Wed, 15 Mar 2023 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 15 Mar 2023 05:43 PM (IST)
LG Double Door Refrigerators: हैरतअंगेज खूबियों से लैस हैं ये फ्रिज, गर्मियां कटेंगी मौज में
LG Double Door Refrigerators: हैरतअंगेज खूबियों से लैस हैं ये फ्रिज, गर्मियां कटेंगी मौज में

LG Double Door Refrigerators: किसी भी आधुनिक घर में रेफ्रिजरेटर एक अनिवार्य हिस्सा बन गया है, क्योंकि ये घरेलू उपकरण भोजन और पेय पदार्थों को ताजा रखने और ठंडा रखने में मदद करते हैं। भारत में रेफ्रिजरेटर के सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांडों में LG, Samsung, Whirlpool, Godrej, Haier और Amazon Basics आदि शामिल हैं। ये ब्रांड अपने प्रोडक्ट के साथ कई प्रकार की सुविधाओं और तकनीकों की पेशकश करते हैं, जो उन्हें बेहतर बनाते हैं।

हालाँकि हमारे इस लेख का विषय LG Double Door Refrigerator और Refrigerator Price है, तो इस लेख में हम केवल एलजी ब्रांड के ही फ्रिज के बारे में बात करेंगे। यह कंपनी देश में Refrigerator की एक विस्तृत सीरीज की पेशकश करती है और इसके Fridge डायरेक्ट कूल, फ्रॉस्ट फ्री और मल्टी-डोर जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं। इनमें आपके खाद्य पदार्थ कई दिनों तक सुरक्षित रहते हैं और ये बिजली की खपत भी कम करते हैं।

इस विकल्प की भी करें जांचः Best Samsung Refrigerator In India.

Best LG Double Door Refrigerator In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में LG Refrigerator की एक बड़ी सीरीज उपलब्ध है, जिसमें सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर (Single Door Refrigerator), डबल डोर रेफ्रिजरेटर (Double Door Refrigerator) और मल्टी डोर रेफ्रिजरेटर (Multi Door Refrigerator) शामिल हैं। हालाँकि हम यहां केवल कंपनी के 5 डबल डोर फ्रिज के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

LG 242 L 3 Star Double Door Refrigerator

यहां देखिए

यह LG Refrigerator स्मार्ट इनवर्टर फ्रास्ट फ्री तकनीक की सुविधा के साथ आता है और आपके घर के लिए सबसे अच्छा विकल्प होने वाला है। इसे लोगों के बीच यह बहुत पंसद किया जाता है, जिसका अंदाजा इस बात से लगाइए कि यूजर्स ने इस Fridge को 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। इसमें फ्रिजर के लिए 61 लीटर व फ्रेश फूड के लिए 181 लीटर की जगह है। LG Refrigerator Price: Rs 25,990.

प्रमुख खासियत

242 लीटर का स्पेस 3-स्टार की पावर रेटिंग मल्टी एयरफ्लो और ह्यूमिडिटी कंट्रोलर

LG 260L 3 Star Double Door Refrigerator

यहां देखिए

इस LG Fridge को 260 लीटर के स्पेस के साथ पेश किया जता है, जिसमें फ्रेश फूड के लिए 185 लीटर और फ्रिजर के लिए 75 लीटर का स्पेस है। यह फ्रिज छोटी या मीडियम साइज की फैमिली के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। इस Double Door Fridge को फ्री फ्रास्ट की सुविधा के साथ पेश किया जाता है, जो इसमें बर्फ को जमने से रोकता है। LG Fridge With Price: Rs 33,490.

प्रमुख खासियत

260 लीटर का स्पेस स्मार्ट इनवर्टर कंप्रेसर 3-स्टार की पावर रेटिंग

LG 360 L 2 Star Frost-Free Double Door Refrigerator

यहां देखिए

360 लीटर की क्षमता वाला यह LG Fridge मीडियम साइज वाली फैमिली के लिए उपयुक्त है, क्योंकि इसमें फ्रिजर के लिए 94 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 246 लीटर का स्पेस है। इस LG Double Door Fridge को फ्रॉस्ट फ्री तकनीक के साथ पेश किया जाता है, जो बर्फ के निर्माण को रोकता है और आपके खाद्य पदार्थ को हफ्ते भर फ्रेश रखता है। LG Refrigerator Price: Rs 35,490.

प्रमुख खासियत

360 लीटर का स्पेस स्मार्ट इनवर्टर कंप्रेसर 2-स्टार की पावर रेटिंग

LG 437 L 2 Star Smart Inverter Double Door Refrigerator

यहां देखिए

यदि आपकी फैमिली में 5 से ज्यादा लोग हैं तो आपके लिए यह LG Double Door Refrigerator सबसे बढ़िया है, क्योंकि इसमें 437 का स्पेस है, जिसमें फ्रिजर के लिए 136 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 301 लीटर का स्पेस है। इस LG Fridge को डोर कूलिंग प्लस जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। LG Fridge With Price: Rs 41,494.

प्रमुख खासियत

437 लीटर का स्पेस स्मार्ट इनवर्टर कंप्रेसर 2-स्टार की पावर रेटिंग

LG 516 L 3 Star Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

यहां देखिए

यदि आपकी फैमिली थोड़ी और बड़ी है तो फिर आपके लिए यह LG Refrigerator भी एक और बेहतर विकल्प है, क्योंकि इसे 516 लीटर के भारी भरकम स्पेस के साथ पेश किया जाता है। इस Double Door Fridge में फ्रिजर के लिए 191 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 325 लीटर का स्पेस है। LG Refrigerator Price: Rs 55,907.

प्रमुख खासियत

516 लीटर का स्पेस स्मार्ट इनवर्टर कंप्रेसर 3-स्टार की पावर रेटिंग

सभी विकल्पों की करें जांचःLG Double Door Refrigerator In India.

FAQ: LG Refrigerator के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. एलजी किस तरह के फ्रिज को पेश करती है?

LG कंपनी Single Door Refrigerator, Double Door Refrigerator और मल्टी डोर तीनो प्रकार के फ्रिज को पेश करती है।

2. सबसे कम बिजली खाने वाला रेफ्रिजजरेटर कौन सा है?

एलजी के फ्रिज सबसे कम बिजली खाते हैं और इसमें Whirlpool, सैमसंग और हेयर आदि का भी नाम लिया जा सकता है।

3. किसी रेफ्रिजरेटर फ्रिज में 3-स्टार या 5-स्टार का क्या अर्थ है?

3 स्‍टार रेटिंग का मतलब है कि यह सालभर में 311 kWh बिजली खाता है, वहीं 4 स्‍टार रेटिंग वाले रेफ्र‍िजरेटर्स सालभर में 249 kWh की बिजली की खपत करते हैं और 5 स्‍टार रेटिंग वाले रेफ्र‍िजरेटर्स 199 kWh बिजली यूज करते हैं।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey