बड़ी दुकान हो या बड़ा मकान? इन Side By Side Refrigerators में आ जाता है ज्यादा सामान, बस नाम देख खरीद रहे लोग

Best Side By Side Refrigerators अगर आप अपनी रसोई को स्मार्ट बनाने के लिए हाई परफॉर्मेंस और लेटेस्ट फीचर्स वाले अच्छे फ्रिज की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां भारत के फेमस ब्रांड सैमसंग एलजी गोदरेज और हायर के बेस्ट साइड बाय साइड रेफ्रिरेटर की लिस्ट इन Best Refrigerator की मजबूत क्वालिटी और हाई कूलिंग पावर की वजह से भारत में काफी खरीदा जाता है।

By Chhaya SharmaPublish:Thu, 31 Aug 2023 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2023 11:26 AM (IST)
बड़ी दुकान हो या बड़ा मकान? इन Side By Side Refrigerators में आ जाता है ज्यादा सामान, बस नाम देख खरीद रहे लोग
बड़ी दुकान हो या बड़ा मकान? इन Side By Side Refrigerators में आ जाता है ज्यादा सामान, बस नाम देख खरीद रहे लोग

Best Side By Side Refrigerators In India: अगर आपकी फैमिली में ज्यादा लोग हैं या फिर आप अपने किचन को स्मार्ट बनाने और स्टाइलिश लुक देने के लिए किसी हाई कूलिंग पावर और मजबूत क्वालिटी वाले फ्रिज की तलाश कर रहें हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां भारत के सबसे फेमस फ्रिज ब्रांज सैमसंग, एलजी, गोदरेज और हायर के बेस्ट साइड बाय साइड Refrigerator के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन, जिन्हें अमेज़न पर यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। अपनी मजबूत क्वालिटी और हाई परफॉर्मेंस की वजह से इन्हें भारत में काफी खरीदा जाता है।

यहां दिये गये सभी लेटेस्ट साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर सालों साल खराबन नहीं होते, इसी वजह से इन्हें भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इनमें आपको बड़ी फैमिली के हिसाब से अच्छा बड़ा स्पेस मिलता हैं। इन्हें आप ऑफिस, शॉप और बड़े स्टोर पर भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इन Best Refrigerator In India में आपको हर मौसम के हिसाब से अलग - अलग मौड मिलते हैं, जिन्हें आप मौसम बदलने पर चैंज कर सकते हैं। इसके अलावा यह बिजली की खप्त को भी कम करने में माहिर हैं। इनकी हाई कूलिंग पावर और लेटेस्ट फीचर आपके खाने को हफ्तेभर खराब नहीं होने देते। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये इन साइड बाय साइड Refrigerator Price की जानकारी पर।

Best Side By Side Refrigerators In India: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इस लिस्ट में दिये सभी साइड बाय साइड फ्रिज आपके घर की रसोई को स्मार्ट बनाने का काम करते हैं। इन फ्रिज के मजबूत शेल्फ में आप कोई भी समान आसानी से रख सकते हैं। इन Best Refrigerator में आपको एंटी बैक्टीरियल फिल्टर और ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर भी मिलता है, रेफ्रिजरेटर के अंदर की सफाई को बनाए रखता है। इसके अलावा इन रेफ्रिजरेटर का शानदार लुक आपके घर को स्टाइलिश लुक देता है। अमेज़न से आप इन साइड बाय साइड फ्रिज को बेहद सस्ते अपने बजट के अनुसार खरीद सकते हैं।

1. Haier 531 L Inverter Frost-Free Side by Side Refrigerator

यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले इस फेमस Haier Refrigerator की क्वालिटी बहुत मजूत है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता। इसके अलावा यह आपके बिजली की बचत के लिए सहीं चुनाव हैं।

हायर के इस Best Side By Side Refrigerator में आपको 531 लीटर की क्षमता मिलती है, जिसमें खाना रखने के लिए 192 लीटर और फ्रिजर के लिए339 लीटर मिलती है। इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर भी मिलता है, जो रेफ्रिजरेटर के अंदर की सफाई को बनाए रखता है। Haier Refrigerator Price : Rs 76,990

2. Samsung 653 L Convertible 5In1 Side by Side Refrigerator

शानदार लुक में आने वाला यह Samsung Refrigerator लोगों को काफी पसंद हैं। अमेज़न पर यूजर्स ने इसे टॉप रेटिंग दी हैं। इस सैमसंग फ्रिज को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता।

सैमसंग के इस Side By Side Refrigerator में आपको हर मौसम के हिसाब से अलग - अलग मौड मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार बदल सकते हैं। इसकी हाई कूलिंग पावर आपके खाने को हर मौसम में फ्रिश रखती है। Samsung Refrigerator Price: Rs 86,990.

3. Godrej 670 L Multi Door Refrigerator

यह Godrej Refrigerator में आपको 670 लीटर की क्षमता मिलती हैं, जो हर बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट है। इसके अलावा इसे ऑफिस या शॉप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता।

गोदरेज के इस Best Side By Side Refrigerator में आपको ऑटोमैटिक डिफ्रॉस्ट भी मिलता है, जो इसे खास बनता हैं।इसका लुक दिखनें में जबरदस्त है, जो आपकी किचन को स्टाइलिश लुक देता है। Godrej Refrigerator Price: Rs 87,490.

4. LG 655 L Side by Side Refrigerator

भारत में लोगों द्वारा काफी पसंद किये जाने वाले इस LG Refrigerator को अमेज़न पर यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। इसमें आपको 655 लीटर की क्षमता मिलती हैं, जिसमें खाना रखने के लिए 416 लीटर और फ्रीजर के लिए 239 लीटर मिलता है।

एलजी के इस Best Side By Side Refrigerators In India एंटी बैक्टीरियल फिल्टर और ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आता है, जो फ्रिज को अंदर से साफ करने में मदद करता है। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है। LG Refrigerator Price: Rs 75,990.

5. Panasonic 592 L Wifi Inverter Frost-Free Side by Side Refrigerator

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाला यह Panasonic Refrigerator आपकी रसोई को स्मार्ट बनाता हैं। इसमें आपका खाना हफ्तेभर फ्रेश रह सकता हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता।

पैनासोनिक के इस Side By Side Refrigerator में आपको 592 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें आपको खाना रखने के लिए 380 लीटर और फ्रीजर के लिए 212 लीटर मिलता है। इसके अलावा इस फ्रिज में ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर भी मिलता हैं। Panasonic Refrigerator Price: Rs 72,490.

FAQ: Best Side By Side Refrigerators In India

1. सैमसंग साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर्स पर कितने साल की वारंटी मिलती है?

Samsung Side by Side Refrigerator पर 2 वर्ष की वारंटी मिलती है और मोटर पर वारंटी 5, 10 या 11 साल की वारंटी मिलती है।

2. नए सैमसंग साइड बाय साइड रेंज में कौन सा फीचर उपलब्ध है?

सैमसंग के नये Side by Side Refrigerator में 5-इन-1 मोड - सामान्य, सीज़नल, एक्स्ट्रा फ्रिज, वेकेशन और होम अलोन मोड जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा यह ट्विन कूलिंग प्लसTM तकनीक और कर्ड मास्ट्रोTM की सुविधा भी मिलती है।

3. भारत में एलजी या सैमसंग में से कौन सा रेफ्रिजरेटर सबसे अच्छा है?

दोनों ही ब्रांड लगभग सेम कार्यक्षमता और फीचर्स के साथ अपने फ्रिज पेश करते हैं। इसके अलावा, दोनों ब्रांड अपने रेफ्रिजरेटर के लिए अलग-अलग तकनीक का इस्तेमाल करते हैं. एलजी एक रैखिक कंप्रेसर का उपयोग करता है, जबकि सैमसंग एक डिजिटल इन्वर्टर का उपयोग करता है।

4. रेफ्रिजरेटर में 2 स्टार 3 स्टार क्या है?

2 स्‍टार रेट‍िंग का मतलब है, यह सालभर में 389 kWh बिजली की खपत करता है, यानी वन स्‍टार रेटिंग वाले रेफ्र‍िजरेटर से बेहतर है. हालांकि मार्केट में 2 स्‍टार रेटिंग वाले प्रोडक्‍ट की कीमत ज्‍यादा होती है. वहीं, 3 स्‍टार रेटिंग का मतलब है कि यह सालभर में 311 kWh बिजली का इस्‍तेमाल करती है यानी इसे खरीदना फायदेमंद है।

5. क्या पैनासोनिक ब्रांड रेफ्रिजरेटर के लिए अच्छा है?

हां, Panasonic Refrigerator को भारत में काफी पंसद किया जाता है।

Best Side By Side Refrigerators In India : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma