एकदम सस्ते और टिकाऊ वाले ये Best Refrigerator विद ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट आ रहे मात्र 13000 की शुरुआती रेंज में

Best Refrigerators With Automatic Defrost Feature की तलाश कर रहे तो हम आपके लिए लाए हैं सैमंसग एलजी गोदरेज व्हर्लपूल और हायर के सबसे बेस्ट रेफ्रिजरेटर जो ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आते हैं और फ्रीजर के अंदर की सारी बर्फ पिघला कर रेफ्रिजरेटर के अंदर की सफाई को बनाए रखता है। इन टॉप ब्रांड के रेफ्रिजरेटर की मदद से आप गर्मियों में खाना खराब होने से बचा सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 16 Apr 2024 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 03:10 PM (IST)
एकदम सस्ते और टिकाऊ वाले ये Best Refrigerator विद ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट आ रहे मात्र 13000 की शुरुआती रेंज में
एकदम सस्ते और टिकाऊ वाले ये Best Refrigerator विद ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट आ रहे मात्र 13000 की शुरुआती रेंज में

Best Refrigerators With Automatic Defrost Feature : अगर आपका पुरा फ्रिज खराब बहो गया है और इसी वजह से कम अवाज करने वाले और ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट के साथ आने वाले बेस्ट रेफ्रिजरेटर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सैमंसग, एलजी, गोदरेज, व्हर्लपूल और हायर जैसे टॉप फ्रिज ब्रांड के सबसे बेस्ट रेफ्रिजरेटर, जो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आते हैं और फ्रीजर के अंदर की सारी बर्फ पिघला कर रेफ्रिजरेटर के अंदर की सफाई को बनाए रखता है। इन टॉप ब्रांड के बेस्ट रेफ्रिजरेटर को आप अभी घर बैठे अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

यहां दिये गये सभी बेस्ट Refrigerator में आपको कई अलग-अलग साइज ऑप्शन मिलते है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इन ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट वाले इन बेस्ट रेफ्रिजरेटर की हाई कूलिंग पावर आपके खाने पीने के सामान के साथ-साथ फल सब्जियों को भी लंबे समय तक फ्रेश रखते है। इन हाई परफॉर्मेंस वाले बेस्ट फ्रिज इन इंडिया में आपको कई कन्वर्टिबल मोड फीचर मिलते है, जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी एडजस्ट ककर सकते हैं। इसके अलावा ये बेस्ट रेफ्रिजरेटर कीफायती कीमत के साथ आते हैं, जो हर फैमिली के बजट में एक फिट होते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये सैमंसग, एलजी, गोदरेज, व्हर्लपूल और हायर जैसे टॉप फ्रिज ब्रांड के सबसे बेस्ट Refrigerator Price की जानकारी पर।

Best Refrigerators With Automatic Defrost Feature: कीमत और क्वालिटी

यहां दिये गये Samsung, LG, Godrej, Whirlpool और Haier के बेस्ट रेफ्रिजरेटर में आपको मजबूत ग्लास से बने शैल्फ मिलते है, जिनपर आप फल- सब्जियां और दुध दहीं आदी सभी समान आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा ये बेस्ट फ्रिज इन इंडिया गर्मियों में तेजी से बर्फ जमाने का काम करते हैं। इसके अलावा इन बेस्ट रेफ्रिजरेटर विद ऑटोमेटिक डिफ्रॉस्ट का स्टाइलिश लुक आपकी रसोई को स्टाइलिश बनाने का काम करता है।

1. Samsung 236L 2 Star Inverter Frost-Free Convertible 3 In 1 Double Door Refrigerator

एडवांस फीचर्स वाला यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर आपके खाने को खराब होने से बचाता हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर में आप आसानी से फल सब्जियों को हफ्तेभर स्टोर कर के रख सकते हैं। इस बेस्ट रिफ्रिजरेटर इन इंडिया को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर 236 लीटर की क्षमता मिलती है, जो छोटी और बड़ी दोनों साइज की फैमिली के लिए बेस्ट ऑपेशन हैं। इसके अलावा इस Best Fridge In India में आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर मिलती है, जो फ्रीजर की बर्फ को पिघला कर फ्रिज को साफ करने का कम करता हैं। साथ ही डबल डोर रेफ्रिजरेटर का स्टाइलिश लुक लोगों को काफी ज्यादा पसंद है। Samsung Refrigerator Price : Rs 29,200.

Samsung Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.7D x 55.5W x 154.5H फूड कैपेसिटी- 183 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎53 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप स्पेशल फीचर - डिजिटल टेम्परेचर कंट्रोल

क्यों खरीदें?

236 लीटर की क्षमता हाई कूलिंग पावर कन्वर्टिबल मोड 2 स्टार एनर्जी रेटिंग

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Godrej 183 L 3 Star Farm Fresh Crisper Technology Single Door Refrigerator

किफायती कीमत में आने वाला यह गोदरेज रेफ्रिजरेटर 183 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो सिंगल लोगों और छोटी फैमिली के लिए एकदम बेस्ट हैं। इस सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर में आपको 3 स्टार की एनर्जी रेटिंग मिलती है, जिसकी मदद से इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया के यूज से ज्यादा बिजली की खपत नहीं होती है।

इस गोदरेज रेफ्रिजरेटर में आपको जबूत ग्लास शेल्फ मिलते हैं, जिन पर आप पानी की बोतल, दुध की बोतल और कोई भी खाने का समान आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा ये बेस्ट Refrigerator With Automatic Defrost में आपको फार्म फ्रेश क्रिस्पर तकनीक मिलती है, जो ने फलों और सब्जियों को लंबे समय तक ताजा रखती है और पोषक तत्वों को बरकरार रखती है। इस सिंगल डोर की क्वालिटी काफी मजबूत है। Godrej Refrigerator Price: Rs 13,990.

Godrej Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

कॉन्फ़िगरेशन - सिंगल डोर फूड कैपेसिटी- ‎165.2 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎14.8 लीटर प्रोडक्ट डायमेंशन - 66 x 57.5 x 126 सेंटीमीटर स्पेशल फीचर - फार्म फ्रेशनेस

क्यों खरीदें?

3 स्टार एंर्जी रेटिंग ऑटो डिफ्रॉस्ट मजबूत शैल्फ 183 लीटर की क्षमता

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें : भारत में खूब हो रही है इन सस्ती कीमत वाले Best 5 Star Refrigerator की बिक्री

3. LG 242 L 2 Star Frost-Free Smart Inverter Double Door Refrigerator

हाई कूलिंग पावर वाला यह एलजी रेफ्रिजरेटर एक्सप्रेस फ्रिजर के साथ आता है, जो गर्मियों में तेजी से बर्फ जमाने के साथ साथ तेजी से पानी को ठंडा करने के लिए बेस्ट हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर में आपको 242 लीटर की क्षमता मिलती है, जो बड़ी फैमिली के लिए एक दम बेस्ट हैं। इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

इस एलजी रेफ्रिजरेट का शानदार लुक आपकी रसोई को स्टाइलश बनाता हैं। इसके अलावा यह बेस्ट रेफ्रिजरेटर ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर के साथ आता है जो फ्रीजर की बर्फ पिघला कर फिज के अंदर की सफाई को बनाये रखने का काम करते हैं। इसके अलावा इस Best Fridge In India में आपको इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी मिलती है, जिसकी वजह से इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर के यूज से बिजली की ज्यादा खपत नहीं होती है। LG Refrigerator Price : Rs 23,990

LG Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 66.9D x 58.5W x 147.5H सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎179 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 63 लीटर स्पेशल फीचर - मजबूत ग्लास शेल्फ

क्यों खरीदें?

ऑटो डिफ्रॉस्ट 3 स्टार एंर्जी रेटिंग 242 लीटर की क्षमता एंटी-बैक्टीरियल गैस्के

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई है।

4. Whirlpool 330 L Frost Free Double Door Refrigerator, Multi-Door Refrigerator

हाई कूलिंग पावर वाला यह व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर आपकी फल- सब्जियों को गर्मियों में हफ्तेभर तक फ्रेश रखने का काम करता हैं। इस मल्टी डोर रेफ्रिजरेटर में आपको 330 लीटर की क्षमता मिलती है, जो बडी फैमिली के लिए बेस्ट हैं। इस बेस्ट रेफ्रिजरेटर को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते है।

इसके अलावा यह व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर एंटी-बैक्टीरियल फ्रिल्टर के साथ आता है, जो फ्रिज के अंदर रखे खाने को बैक्टीरिया से बचाता हैं। इस बेस्ट Refrigerator With Automatic Defrost में आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए बेस्ट हैं। इसके अलावा इस मल्टी डोर रेफ्रिजरेटर का स्टाइलिश लुक आपकी रसोई को अट्रैक्टिव बनाता है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 34,650.

Whirlpool Refrigerator के स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट डायमेंशन - 6.01 x 7.17 x 18.74 मीटर कॉन्फ़िगरेशन - मल्टी डोर स्पेशल फीचर - ऑटोमेटिक डिफॉस्ट

क्यों खरीदें?

एंटी-बैक्टीरियल गैस 330 लीटर की क्षमता जबरस्त कूलिंग पावर मजबूत ग्लास शैल्फ

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Haier 602 L Double Door Refrigerator, Side By Side Refrigerator

बड़े परिवार के लिए यह हायर रेफ्रिजरेटर सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर को आप ऑफिस दुकान और बड़े फुड स्टोर के लिए भी खरीद सकते हैं। इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

इस हायर रेफ्रिजरेटर में आपको डीओ फ्रेश टेक्नोलॉजी मिलती है, जिसकी वजह से इस साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर को यूजर्स द्वारा काफई पसंद किया जाता हैं। इसके अलावा यह Best Fridge In India हाई कूलिंग पावर के साथ आता है, जो गर्मियों में फल सब्जियों को खराब नहीं होने देता। हाी परफॉर्मेंस की वजह से इस हायर रेफ्रिजरेटर को टॉप रेटिंग मिली है। Haier Refrigerator Price: Rs 73,990

Haier Refrigerator के स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट डायमेंशन - 69.7D x 90.5W x 177.5H सेंटीमीटर फूड कैपेसिटी- 598 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎238 लीटर स्पेशल फीचर - साइड बाय साइड कॉन्फ़िगरेशन - एक्सपर्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी

क्यों खरीदें?

ऑटो डिफ्रॉस्ट 532 लीटर की क्षमता स्टाइलिश लुक डीओ फ्रेश टेक्नोलॉजी

Best Refrigerators With Automatic Defrost Feature : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट सैमसंग रेफ्रिजजरेट प्राइस के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सा रेफ्रिजरेटर बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट है?

4 और 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला Best Fridge In India बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छे माने जाते है।

2. सिंगल डोर फ्रिज की लाइफ कितने साल की होती है?

एक अच्छे Single Door Refrigerator की उम्र करीबन 5 से 10 साल तक की होती है।

3. 2024 में फ्रिज का रेट क्या चल रहा है?

2024 में Best Refrigerators In India की कीमत ₹9,000 से ₹50,000 के बिच में है। इस प्राइस रेंज में आपको मजबूत क्वालिटी और हाई कूलिंग पावर वाले रेफ्रीजिरेटर मिल जायेंगे, जो बिजली बचाते करते हैं और आपके खाने को लंबे समय तक फ्रेश रखते हैं।

4. सैमसंग के साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर्स पर कितने साल की वारंटी मिलती है?

सैमंसग के Side by Side Refrigerator पर 2 वर्ष की वारंटी मिलती है और मोटर पर वारंटी 5, 10 या 11 साल की वारंटी मिलती है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma