Best Refrigerators: हर भारतीय की पहली पसंद हैं ये फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, देते हैं हाई-परफॉर्मेंस

Best Refrigerators In India घमासान गर्मी में लेना चाहते हैं ठंडे पानी का मजा और रखना चाहते हैं अपने खाने को फ्रेश तो यहां देखे भारत के सबसे फेमस और विश्वसनीय ब्रांड के 10 बेस्ट रेफ्रिजरेटर की लिस्ट। यह फ्रिज को लोगों की सबसे पहली पसंद में से एक हैं। ये आपकी जरूरतों के अनुरूप हैं और बजट में पड़ जाते हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Sat, 03 Jun 2023 03:44 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jun 2023 03:44 PM (IST)
Best Refrigerators: हर भारतीय की पहली पसंद हैं ये फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, देते हैं हाई-परफॉर्मेंस
Best Refrigerators: हर भारतीय की पहली पसंद हैं ये फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, देते हैं हाई-परफॉर्मेंस

Best Refrigerators In India :आज के समय में एक अच्छा फ्रिज हर घर की जरूरत है, क्योंकि ज्यादातर लोगों के घर में रात का बना हुआ खाना बच जाता हैं और खाना फेकना बहुत गलत माना जाता हैं। ऐसे में एक अच्छा रेफ्रिजरेटर सबसे मददगार साबीत होता है, इसमें आप अपने रात का बचा हुआ खाना रख सकते हैं और उसे बाद में गर्म कर के खा सकते हैं। अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे रेफ्रिजरेटर को लेने का सोच रहे हैं तो कहीं भी जाने कि जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए लाये हैं 10 बेस्ट रेफ्रिजरेटर की लिस्ट।

वैसे तो भारत में कई अच्छे रेफ्रिजरेटर अवेलेबल हैं, लेकिन यहां हम आपके लिए लायें हैं उन फ्रिज की जानकारी जिन्हें लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद और खरीदा गया हैं। इस लिस्ट में बेहद पॉपुलर ब्रांड के Single Door Refrigerators से लेकर Double Door Refrigerators के बारे में भी बताया गया हैं। यहां दिए गये सभी रेफ्रिजरेट की क्वालिटी बहुत जबरजस्त और फीचर्स बहुत धासू हैं। तो चलिए नजर डालते हैं इस 10 बेस्ट रेफ्रिजरेटर की कीमत की जानकारी पर

Best Refrigerators In India: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इस लिस्ट में आपको LG Refrigerator, व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर, गोदरेज रेफ्रिजरेटर, हेयर रेफ्रिजरेटर और Samsung Refrigerator जैसे फेमस ब्रांड के सबसे बेस्ट रेफ्रिजरेटर के बारे में बताया हैं। यह सभी फ्रिज अपनी जबरदस्त क्वालिटी और शानदार फीचर्स की वजह से यूजर्स की सबसे पहली पसंद में से एक हैं। इनमें आपको 3 स्टार और 5 Star Refrigerators के बारे में भी बताया गया है, जो बिजली की बचत के लिए भी बहुत मददगार हैं। इन रेफ्रिजरेटर की मदद से आप अपने खाने को हर मौसम में फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रख सकते हैं। इनमें आपको ऑटो डिफ्रोस्ट फंकशन भी मिलता हैं, जिसकी मदद से आपका फ्रिज को साफ करने काम आसान हो जाता है। इन सभी Best Refrigerators In India को आप फेमस ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेज़न से खरीद सकते हैं।

1. Haier 190L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

इस रेफ्रिजरेटर की कवालिटी बहुत मजबूत है, जिसकी वजह से यह बिना खराब हुए सालो साल चलता हैं। यह Haier Refrigerator आपकी किचन को काफी स्टाइलिश लुक भी देता हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है।

इस Haier Refrigerator Single Door में आपको 190 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 176 लीटर और फ्रिजर के लिए ‎14 लीटर मिलती है। यह आपके बिजली की बचत करता हैं। Haier Refrigerator Price : Rs 15,090.

2. Samsung 253 L 3 Star with Inverter Double Door Refrigerator

यह सैमसंग फ्रिज सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला रेफ्रिजरेटर है। जो हर फैमिली के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। इस Samsung Refrigerator का जबरदस्त लुक और शानदार फीचर्स किसी का भी दिल जीतने के लिए काफी है।

इस Best Refrigerator In India में आपको 253 लीटर की क्षमता मिलती हैं। यह रेफ्रिजरेटर ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन जैसे जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपकी जरूरत के अनुसार 5 कनवर्टिबल मोड मिलते हैं। Samsung Double Door Fridge Price: Rs 24,990.

3. LG 322 L 3 Star Smart Inverter Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator

इस नये एलजी रेफ्रिजरेटर में आपको शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यह LG Refrigerator दिखने में काफी स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देते है। इसमें ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है।

यह रेफ्रिजरेटरलिनियर कूलिंग के जबरदस्त फीचर के साथ आता है, जो 14 दिनों तक ताजगी बनाए रखता है। इस LG Double Door Refrigerator को हाइजिन फ्रेश प्लस के साथ पेश किया गया है। यह आपके खाने पीने के समान को लंबे समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखता है। LG Double Door Refrigerator Price: Rs 39,990.

4. Whirlpool 184 L 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस Best Refrigerator In India की क्वालिटी बहुत अच्छी है। जिसकी वजह से यह लम्बें समय तक चलते हैं और जल्दी खराब भी नहीं होता। यह छोटी फैमिली और कुंवारे लोगों के लिए बेस्ट हैं।

यह Whirlpool Refrigerator Single Door अपनी जबरदस्त कुलिंग पावर से आपके खाने को लम्बें समय तक फ्रेश रखता हैं। इसमें आपको 184 लीटर की क्षमता मिलती है। यह बिजली की खपत को भी कम करता हैं। Whirlpool Price: Rs 13,390.

5. Godrej 180 L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

यह Godrej Refrigerator Single Door हर छोटी फैमिली के लिए एक बेहतरीन चुनाव है। इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गाया है। यह लुक में भी काफी स्टाइलिश है।

इस फ्रिज में आपको 180 लीटर का स्पेस मिल रहा है, जिसमें खाना रखने के लिए 163.5 लीटर और फ्रीजर के लिए 16.5 लीटर मिलता है। यह Best Refrigerator In India को एंटी बैक्टिरियल गॉस्केट के साथ पेश किया है। Godrej Refrigerator Price: Rs 14,840.

6. Samsung 183 L 2 Star Digital Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंदीदा किये जाने वाले फ्रिज में से एक है। यह Best Refrigerator In India 183 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो कुंवारे लोगों के लिए एक परफ्केट ऑप्शन है।

इस Samsung Refrigerator में आपको खाना रखने के लिए 165 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लीटर मिलता है। इसकी लुक काफी अच्छ है। इसे आसानी से घर पर साफ भी किया जा सकता है। Samsung Refrigerator Price: Rs 13,490.

7. LG 185 L 5 Star Single Door Refrigerator

इस LG Refrigerator Single Door की मटेरियल क्वालिटी बहुत अच्छी है, जिसकी वजह से इसकी लाइफ लाइन काफी अच्छी है। यह दिखनें मे बहुत अच्छा है, जिसकी वजह से यह किचन को स्टाइलिश टच देता हैं।

इस Best Refrigerator In India में आपको 185 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 169 लीटर और फ्रिजर के लिए 16 लीटर मिलती है। जो किसी भी छोटी फैमली के लिए बेस्ट है। यह आपके बिजली की खपत को भी बचाता हैं। LG Single Door Refrigerator Price : Rs 16,990.

8. Whirlpool 240 L Frost Free Multi-Door Refrigerator

इस Whirlpool Multi Door Refrigerator 240 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इसकी मटेरियल क्वालिटी बहुत मजबूत हैं। इसे यूजर्स ने अमेज़न पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है।

इस Multi Door Refrigerator किसी भी फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट हैं। इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है, जो रेफ्रिजरेटरर में जमें बर्फ को आसानी से पिघला कर साफ कर देता है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 25,700.

9. Samsung 253L 2 Star Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

यह Samsung Refrigerator 253 लीटर की क्षमता के साथ आता हैं, जिसमें आपको खाना रखने के लिए 242 लीटर और फ्रीजर के लिए 184 लिटर मिलता है। जो किसी भी छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट है। इसमें ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है।

इस फ्रिज की कुलिंग पावर काफी जबरदस्त हैं, जिसकी वजह से आपका खाना काफी समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रहता है। इस Best Refrigerator In India को साफ करना बहुत आसान है। Samsung Refrigerator Price: Rs 24690.

10. LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

इस LG Double Door Refrigerator के मटेरियल की क्वालिटी बहुत टॉप क्लास है। जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता और लम्बे समय तक चलता हैं। इसका लुक काफी शानदार है।

इस Best Refrigerator In India में आपको 242 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो किसी भी फैमिली के लिए एकदम बेस्ट हैं। इसमें ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है। LG Refrigerator Price: Rs 24,990.

FAQ: Best Refrigerator in India

1. भारत में नंबर 1 फ्रिज कौन सा है?

भारत में सैमसंग फ्रिज सबसे पसंद किये जाने वाले उपकरणों में से एक है। इसकी अच्छी क्वालिटी और सही प्राइस के कारण पसंद किया जाता है

2. रेफ्रिजरेटर के लिए सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है?

Refrigerator के लिए सबसे अच्छे ऑप्शन सैमसंग, व्हर्लपूल, एलजी और गोदरेज जैसे ब्रांड है। ये सभी अपनी शानदार सुविधाओं के साथ फ्रिज पेश करते हैं आप इन ब्रांड में से कोई भी ऑप्शन चुन सकते है।

3. क्या 3 स्टार Refrigerator अच्छा है?

2 स्टार और 3 स्टार रेफ्रिजरेटर के बीच ऊर्जा की बचत का स्तर है। 3-स्टार fridge 2 स्टार की तुलना में बहुत अधिक ऊर्जा बचाता है। हालांकि इसकी कीमत अधिक है, लेकिन भविष्य के लिए एक सही निवेश है

Best Refrigerators In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma