Best Refrigerator In India: ये हैं धाकड़ कूलिंग वाले 10 रेफ्रिजरेटर - LG, सैमसंग से लेकर गोदरेज तक

Best 11 Refrigerator In India अगर इस गर्मी के मौसम में अपने खाने को फ्रेश रखने के लिए किसी अच्छे क्वालिटी वाले रेफ्रिजरेटर को लेने का मन बना रहे है तो आप हमारे इस आर्टिकल में दी गई Refrigerator की लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं जो कि बहुत अच्छी कूलिंग देते हैं और आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 03 May 2023 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 03 May 2023 03:56 PM (IST)
Best Refrigerator In India: ये हैं धाकड़ कूलिंग वाले 10 रेफ्रिजरेटर - LG, सैमसंग से लेकर गोदरेज तक
Best Refrigerator In India: ये हैं धाकड़ कूलिंग वाले 10 रेफ्रिजरेटर - LG, सैमसंग से लेकर गोदरेज तक

Best 10 Refrigerator In India : सर्दी हो या गर्मी रेफ्रिजरेटर हर घर की जरूरत है, क्योंकि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई अपना धयान रख नहीं पाता, जिसकी वजह से बना हुआ खाना खराब हो जाता है या फ्रेश नहीं रहता, इसलिए इस स्थिति में Refrigerator का बहुत मददगार साबीत होते हैं। क्योंकि यह आपके खाने को बैक्टीरिया फ्री और लम्बे समय तक फ्रेश रखता हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे रेफ्रिजरेटर को लेने का मन बना रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं Best 10 Refrigerator In India की लिस्ट, इनकी बेस्ट क्वालिटी और फीचर्स की वजह से इन्हें सबसे ज्यादा पसंद किया गया है।

वैसे तो Amazon पर कई रेफ्रिजरेटर अवेलेबल हैं, लेकिन इस लिस्ट में हमने आपको सबसे ज्यादा पसंद औप बिकने वाले रेफ्रिजरेटर के बारे में बताया है. जिसमें Single Door Refrigerator से लेकर Double Door Refrigerator, 5 Star Refrigerator और 3 Star Refrigeratorतक शामिल हैं। इस लिस्ट में दिए गये सभी रेफ्रिजरेट की क्वालिटी और फीचर्स बहुत जबरदस्त है, तो चलिए नजर डालते हैं इस Best Refrigerator In India और Refrigerator Priceकी जानकारी पर।

Best 10 Refrigerator In India: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इस लिस्ट में आपको Best LG Refrigerator, Samsung Refrigerator, Whirlpool Fridge, Godrej Refrigerator और Haier Refrigerator जैसे फैमस और विश्वानिय ब्रांड के रेफ्रिजरेटर के नाम दिए गये हैं। जो क्वालिटी और शानदार फीचर्स की वजह से यूजर्स की सबसे पहली पसंद बन चुके हैं, यह आपके खाने को फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखते हैं। इसके अलाव यह बिजली की बचत के लिए भी बहुत मददगार हैं। इनमें आपको अपनी जरूरत के अनुसार कई साइज और कलर ऑप्शन आसानी से मिल जाते हैं। इन सभी Best Refrigerator In India को आप फेमस ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon से खरीद सकते हैं।

1. Haier 190L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

यह Haier Refrigerator की कवालिटी बहुत अच्छी है। यह आपकी किचन को काफी स्टाइलिश लुक देता हैं। इसकी मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है।

यहां देखें

इस Haier Single Door Refrigerator में आपको 190 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 176 लीटर और फ्रिजर के लिए ‎14 लीटर मिलती है। यह आपके बिजली की बचत करता हैं। Haier Single Door Refrigerator Price : Rs 14,790.

2. LG 322 L 3 Star Smart Inverter Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator

इस नये Best LG Refrigerator में आपको शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इसे लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यह दिखने में काफी स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देते है।

यहां देखें

यह LG Double Door Refrigerator लिनियर कूलिंग के जबरदस्त फीचर के साथ आता है, जो 14 दिनों तक ताजगी बनाए रखता है। इसे हाइजिन फ्रेश प्लस के साथ पेश किया गया है। यह आपके खाने पीने के समान को लंबे समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखता है। LG Double Door Refrigerator Price: Rs 40,890.

3. Samsung 253 L 3 Star with Inverter Double Door Refrigerator

यह Best Samsung Refrigerator सबसे जबरदस्त क्ववालिटी वाले रेफ्रिजरेटर में से एक हैं, जो हर फैमिली के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है, इसका शानदार लुक आपका दिल जीतने के लिए काफी है।

यहां देखें

इस Samsung Double Door Fridge में आपको 253 लीटर की क्षमता मिलती हैं। यह रेफ्रिजरेटर ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन जैसे जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपकी जरूरत के अनुसार 5 कनवर्टिबल मोड मिलते हैं। Samsung Double Door Fridge Price: Rs 24,990.

4. Godrej 180 L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

इस Single Door Refrigerator का नाम Best Godrej Refrigerator की लिस्ट में शुमार है, जो छोटी फैमिली के लिए एक बेहतरीन चुनाव है। इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गाया है। यह लुक में भी काफी स्टाइलिश है।

यहां देखें

इस Godrej fridge Single Door में आपको 180 लीटर का स्पेस मिल रहा है, जिसमें खाना रखने के लिए 163.5 लीटर और फ्रीजर के लिए 16.5 लीटर मिलता है।यह फ्रिज को एंटी बैक्टिरियल गॉस्केट के साथ पेश किया है, जिसकी मदद से आप अपने खाने को काफी समय तक ताजा रख सकते हैं। Godrej Refrigerator Price: Rs 14,690.

5. Whirlpool 184 L 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस Whirlpool Refrigerator Single Door की क्वालिटी बहुत अच्छी है। जिसकी वजह से यह लम्बें समय तक चलते हैं और जल्दी खराब भी नहीं होता। यह छोटी फैमिली और कुंवारे लोगों के लिए बेस्ट हैं।

यहां देखें

यह Whirlpool Refrigerator अपनी जबरदस्त कुलिंग पावर से आपके खाने को लम्बें समय तक फ्रेश रखता हैं। इसमें आपको 184 लीटर की क्षमता मिलती है। इसके अलावा यह बिजली की खपत को भी कम करता हैं। Whirlpool Single Door Refrigerator Price: Rs 12,990.

6. Samsung 183 L 2 Star Digital Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह Samsung Single Door Refrigerator यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंदीदा किये जाने वाले रेफ्रिजरेटर में से एक है। यह 183 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो कुंवारे लोगों के लिए एक परफ्केट ऑप्शन है।

यहां देखें

इस Samsung Refrigerator में आपको खाना रखने के लिए 165 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लीटर मिलता है। इसकी लुक काफी अच्छ है। इसके अलावा इसे आसानी से साफ भी किया जा सकता है। Samsung Refrigerator Price: Rs 13,990.

7. LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस LG Refrigerator की मटेरियल क्वालिटी बहुत अच्छी है, जिसकी वजह से इसकी लाइफ लाइन काफी अच्छी है। यह दिखनें मे बहुत अच्छा है, जिसकी वजह से यह किचन को स्टाइलिश टच देता हैं।

यहां देखें

इस LG Single Door Refrigerator में आपको185 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 169 लीटर और फ्रिजर के लिए 16 लीटर मिलती है। जो किसी भी छोटी फैमली के लिए बेस्ट है। यह आपके बिजली की खपत को भी बचाता हैं। LG Single Door Refrigerator Price : Rs 17,590.

8. Samsung 223 L 3 Star Digital Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह Samsung Refrigerator 223 लीटर की क्षमता के साथ आता हैं, जिसमें आपको खाना रखने के लिए 205 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लिटर मिलता है। जो किसी भी छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट है।

यहां देखें

इस Samsung Single Door Refrigerator की कुलिंग पावर काफी जबरदस्त हैं, जिसकी वजह से आपका खाना काफी समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रहता है। इसे साफ करना बहुत आसान है। Samsung Refrigerator Price: Rs 17,090.

9. Whirlpool 240 L Frost Free Multi-Door Refrigerator

इस Whirlpool Multi Door Refrigerator का नाम Best Refrigerator In India की लिस्ट में शुमार है, क्योंकि इसे यूजर्स ने Amazon पर काफी अच्छी रेटिंग मिली है।

यहां देखें

इस whirlpool Multi Door Refrigerator में आपको 240 लीटर की क्षमता मिलती हैं। जो किसी भी फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट हैं। इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है, जो रेफ्रिजरेटरर में जमें बर्फ को आसानी से पिघला कर साफ कर देता है। Whirlpool Multi-Door Refrigerator Price: Rs 25,790.

10. LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

इस LG Double Door Refrigerator के मटेरियल की क्वालिटी बहुत टॉप क्लास है। जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता और लम्बे समय तक चलता हैं। इसका लुक काफी जबरदस्त है।

यहां देखें

इस LG Refrigerator में आपको 242 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो किसी भी फैमिली के लिए एकदम बेस्ट हैं। इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है, यह आपके बिजली की खपत को भी बचाता है। LG Double Door Refrigerator Price: Rs 25,990.

Best 10 Refrigerator In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma