Best Fridge Brands In India: फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, जिनके फीचर्स हैं धांसू और कीमत है कम

Best Fridge Brands In India फ्रिज के ऐसा होम एप्लाइंस हैं जिसकी जरूरत हर घर में पड़ती हैं ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छे क्वालिटी वाले रेफ्रिजरेटर को लेने चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल में दी गई Best Fridge In India की लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं। इनमें आपको कई साइज और कलर ऑपशन आसानी से मिल जाते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 19 May 2023 06:06 PM (IST) Updated:Fri, 19 May 2023 06:06 PM (IST)
Best Fridge Brands In India: फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, जिनके फीचर्स हैं धांसू और कीमत है कम
Best Fridge Brands In India: फेमस ब्रांड के 10 सबसे बेस्ट फ्रिज, जिनके फीचर्स हैं धांसू और कीमत है कम

Best Fridge Brands In India: फ्रिज एक ऐसा होम एप्लाइंस है, जिसकी जरूरत सर्दी हो या गर्मी हर मौसम में होती हैं, क्योंकि इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई अपने खाने पीने का ध्यान नहीं रख पाता और हर घर में रात का बना हुआ थोड़ा बहुत खाना बच ही जाता है, लेकिन उस खाने को फेंकने से अच्छा रेफ्रिजरेटर में रखना होता हैं, जिसकी मदद से वो फ्रोश रहता हैं और उसे दोबारा से गर्म करके खाया भी जा सकता है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे ब्रांड के फ्रिज को लेने का मन बना रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं भारत के सबसे फेमस ब्रांड के Best Fridges की लिस्ट, जो आपके लिए बेहद मददगार साबीत हो सकती हैं।

वैसे तो भारत में कई बेहतरीन फ्रिज अवेलेबल हैं, लेकिन इस लिस्ट में हमने आपको यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले और बिकने वाले रेफ्रिजरेटर के बारे में बताया है। जिसमें Single Door Fridge से लेकर Double Door fridge, 5 Star fridge और 3 Star fridge तक शामिल हैं। इन फ्रिज की जबरदस्त क्वालिटी और शानदार की वजह से यह लोगों की नंबर वन पसंद में से एक हैं, तो चलिए नजर डालते हैं इस Best fridge Brands In India और Fridge Price की जानकारी पर

Best Fridge Brands In India: प्राइस, फीचर्स और क्वालिटी

इस आर्टिकल में आपको Best LG fridge, Samsung fridge, Whirlpool Fridge और Haier Fridge जैसे विश्वानिय और फेमस ब्रांड के फ्रिज के बारे में बताया गया हैं। जिनके एडवांस फीचर्स और जबरदस्त कूलिंग पावर आपके खाने को हफ्ते फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखते हैं। इनमें आपको ऑटो डिफ्रोस्ट फंकशन भी मिलता हैं, जिसकी मदद से आपका फ्रिज को साफ करने काम आसान हो जाता है। इसके अलावा इनमें आपको हर मौसम के हिसाब से अलग - अलग मौड भी मिलते हैं। इन fridges में आपको अपनी जरूरत के अनुसार कई साइज और कलर ऑप्शन आसानी से मिल जाते हैं, जो आपके किचन को अट्रेकटिव लुक देते हैं। इसके अलावा ये Best Fridge In India आपके बिजली की खप्त को भी कम करते हैं।

1. Haier 190 L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

190 लीटर के स्पेस वाला यह हायर रेफ्रिजरेटर 4 स्टार की पावर रेटिंग वाली है, इसलिए यह बिजली की बचत भी करता है। यही कारण है कि भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाले सिंगल डोर फ्रिज में से एक हैं। मजबूत मटेरियल क्वालिटी की वजह से यह लंबे समय तक बिना परेशानी के काम करता है।


यहां देखिए

हाई कूलिंग पावर फीचर की वजह से इस हायर फ्रिज का के इस Best Fridge In India की लिस्ट में आता हैं। इस सिंगल डोर फ्रिज में आपको मजबूत ग्यास शैल्फ मिलते है, जिस पर आप फल, सब्जियां, दूध, दही आसानी से स्टोर कर सकते हैं। यह फ्रिज आपके खाने को हर मौसम में फ्रेश रखता है। Haier Single Door Fridge Price: Rs 14,790.

2. Samsung 253 L 3 Star with Inverter Double Door Refrigerator

Best Fridge Brand In India की लिस्ट में इस सैमसंग फ्रिज का नाम सबसे उपर आता हैं, क्योंकि इसकी मटेरियल क्वालिटी बहुत टॉप क्लास हैं यह हर फैमिली के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है, इस Samsung fridge का शानदार लुक आपका दिल जीतने के लिए काफी है।

यहा देखें

इस Double Door Fridge में आपको 253 लीटर की क्षमता मिलती हैं। यह रेफ्रिजरेटर ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन जैसे जबरदस्त फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें आपकी जरूरत के अनुसार 5 कनवर्टिबल मोड मिलते हैं। Samsung Double Door Fridge Price: Rs 24,990.

3. LG 322 L 3 Star Smart Inverter Wi-Fi Frost-Free Double Door Refrigerator

इस नये Best Fridge In India में आपको कई अनोखे और शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इसे यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। यह दिखने में काफी अच्छे लगते हैं, जो आपकी किचन को स्टाइलिश और एलिगेंट लुक देते है।

यहां देखें

यह LG Double Door Fridge लिनियर कूलिंग के जबरदस्त फीचर के साथ आता है, जो हफ्तो तक ताजगी बनाए रखता है। इसे हाइजिन फ्रेश प्लस के साथ पेश किया गया है, जिसकी वहज से यह आपके खाने पीने के समान को लंबे समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रखता है। LG Double Door Fridge Price: Rs 39,990.

4. Whirlpool 184 L 3 Star Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस Whirlpool Fridge Single Door की क्वालिटी बहुत मजबूत है। जिसकी वजह से यह सालो साल चलता हैं और जल्दी खराब भी नहीं होता। इसमें आपको 184 लीटर की क्षमता मिलती है, जो कपलस और कुंवारे लोगों के लिए बेस्ट हैं।

यहां देखें

इस वर्लपूल फ्रिज का नाम Best Fridge Brands In India की लिस्ट में शुमार हैं, क्योंकि यह अपनी जबरदस्त कुलिंग पावर से आपके खाने को लम्बें समय तक फ्रेश रखता हैं। इसके अलावा यह बिजली की खपत को भी कम करता हैं। इसका लुक शानदार है। Whirlpool Single Door Fridge Price: Rs 12,990.

5. Godrej 180 L 4 Star Direct Cool Single Door Refrigerator

इस Single Door Fridge में आपको 180 लीटर की क्षमता के साथ हैं, जो छोटी फैमिली के लिए एक बेहतरीन चुनाव है। इसकी कूलिंग पावर काफी जबरदस्त हैं और यह एंटी बैक्टिरियल गॉस्केट के साथ पेश किया है, जिसकी मदद से आप अपने खाने को काफी समय तक ताजा रख सकते हैं, जो आपको खाने को हफ्तो तक खराब होने से बचाती हैं।

यहां देखें

इस Best Fridge In India में आपको 10 साल की कंप्रेसर वारंटी, 1 साल की व्यापक वारंटी मिलती हैं।

इसको लोगों द्वारा काफी पसंद किया गाया है। यह लुक में भी काफी स्टाइलिश है। इसमें खाना रखने के लिए 163.5 लीटर और फ्रीजर के लिए 16.5 लीटर मिलता है। यह Godrej fridge Single Door फ्रिज को एंटी बैक्टिरियल गॉस्केट के साथ पेश किया है, जिसकी मदद से आप अपने खाने को काफी समय तक ताजा रख सकते हैं। Godrej Fridge Price: Rs 14,690.

6. LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Single Door Refrigerator

इस LG Fridge की लाइफ लाइन काफी अच्छी है। यह दिखनें मे बहुत अच्छा है, जिसकी वजह से यह किचन को स्टाइलिश टच देता हैं। यह आपके बिजली की खपत को भी बचाता हैं। इसका नाम Best Fridge Brand In India की लिस्ट में शुमार है

यहां देखें

इस LG Single Door Fridge में आपको185 लीटर की क्षमता मिलती है। जिसमें खाना रखने के लिए 169 लीटर और फ्रिजर के लिए 16 लीटर मिलती है। जो किसी भी छोटी फैमली के लिए बेस्ट है। इसे साफ करना बहुत आसान है। LG Single Door Fridge Price : Rs 17,590.

7. Samsung 223 L Single Door Refrigerator

यह Samsung Single Door Fridge 223 लीटर की क्षमता के साथ आता हैं, जिसमें आपको खाना रखने के लिए 205 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लिटर मिलता है। जो किसी भी 3 से 4 लोगों वाली फैमिली के लिए परफेक्ट है।

यहां देखें

इस Best Fridge Brand In India की कुलिंग पावर काफी जबरदस्त हैं और इसमें एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट मिलती हैं, जिसकी वजह से आपका खाना काफी समय तक फ्रेश और बैक्टीरिया फ्री रहता है। इसके अलावा इसमें टफ ग्लास शेल्फ, सब्जियां रखने के लिए बड़ा बॉक्स, मिलता हैं। Samsung Fridge Price: Rs 17,090.

8. Whirlpool 240 L Frost Free Multi Door Refrigerator

इस Whirlpool Multi Door Fridge को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया हैं। अमेज़न पर इसकी अच्छी रेटिंग हैं। इस फ्रिज में आपको 240 लीटर की क्षमता मिलती हैं। जो किसी भी फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट हैं।

यहां देखें

इस फ्रिज में आपको इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है, जो रेफ्रिजरेटरर में जमें बर्फ को आसानी से पिघला कर साफ कर देता है। इसके अलावा यह Best Fridge In India आपके बिजली के बिल के खर्चों को भी कम करता हैं। Whirlpool Multi-Door Fridge Price: Rs 25,790.

9. LG 242 L 3 Star Smart Inverter Frost-Free Double Door Refrigerator

इस LG Double Door Fridge के मटेरियल की क्वालिटी बहुत टॉप क्लास है। जिसकी वजह से यह जल्दी खराब नहीं होता और लम्बे समय तक चलता हैं। इसका लुक काफी जबरदस्त है।

यहां देखें

इस LG Fridge में आपको 242 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो किसी भी फैमिली के लिए एकदम बेस्ट हैं। इसमें आपको ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन भी मिलता है, यह Best Fridge Brand In India की लिस्ट में शुमार हैं क्योंकि यह आपके बिजली की खपत को कम करता है। LG Double Door Fridge Price: Rs 25,990.

10. Samsung 183 L 2 Star Digital Inverter Direct Cool Single Door Refrigerator

यह Samsung Single Door Fridge यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंदीदा रेफ्रिजरेटर में से एक है क्योकि .यह काफई मजबूत और विश्वसनीय हैं। यह 183 लीटर की क्षमता के साथ आता है, जो और कुंवारे लोगों के लिए एक परफ्केट ऑप्शन है।

यहां देखें

इस Best Fridge Brand In India में आपको खाना रखने के लिए 165 लीटर और फ्रीजर के लिए 18 लीटर मिलता है। इसकी लुक काफी अच्छ है। इसके अलावा इसे आसानी से साफ भी किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें आपको कई साइज और कलर ऑपशन आसानी से मिल जाते हैं। Samsung Fridge Price: Rs 13,490.

Best Fridge Brands In India: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma