Universal Travel Adapter: दिल्ली जाओ चाहे लंदन! चार्जर बदलने की हुई छुट्टी, सब डिवाइस होंगे मिनटों में चार्ज

Universal Travel Adapter विदेश में यात्रा करते समय सही चार्जर का होना बहुत जरूरी है। आप इन यूनिवर्सल Travel Adapters की मदद से सभी डिवाइस जैसे मोबाइल लैपटॉप और कैमरे जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को एक ही चार्जर से चार्ज कर सकते हैं।

By Asha SinghPublish:Thu, 23 Mar 2023 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 23 Mar 2023 06:22 PM (IST)
Universal Travel Adapter: दिल्ली जाओ चाहे लंदन! चार्जर बदलने की हुई छुट्टी, सब डिवाइस होंगे मिनटों में चार्ज
Universal Travel Adapter: दिल्ली जाओ चाहे लंदन! चार्जर बदलने की हुई छुट्टी, सब डिवाइस होंगे मिनटों में चार्ज

Universal Travel Adapter: अक्सर आपको एक देश से दूसरे देश जाना पड़ता है। इसके लिए हर डिवाइस का चार्जर कैरी करना बड़ा टेढ़ा काम लगता है। वहीं जब आप एक देश से दूसरे देश में यात्रा करते हैं, तो नियम, कानून, खाना, कल्चर के साथ-साथ चार्जर भी बदल जाता है। ऐसे में सब कुछ याद रखना बड़ा चुनौतीपूर्ण काम है। साथ ही इससे जेब पर भी अतिरिक्त बोझ पड़ता है। इसके लिए आपके पास एक Travel Charger गैजेट का होना बहुत जरूरी है ताकि आप सभी डिवाइस को अच्छे से कैरी कर सकें।

अगर एक ऐसा चार्जर हो जो मोबाइल, लैपटॉप, कैमरे को एक ही एडेप्टर से चार्ज कर दे, तो कितना अच्छा हो। इस स्थिति से हमेशा के लिए निपटने के लिए आप इंटरनेशनल चार्जर ला सकते हैं। जैसे की नाम से ही पता चल रहा है कि Travel Adapter एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस है, जो मल्टी यूएसबी पोर्ट और पिन के साथ आता है। आप मोबाइल, कैमरा और लैपटॉप को आप एक ही एडेप्टर से चार्ज कर सकते हैं। ये Worldwide Travel Adapters 100V - 250V के साथ आते हैं। यह बहुत ही पॉकेट और ट्रैवल फ्रेंडली डिवाइस है। इसकी साइज एक सामान मोबाइल चार्जर की तरह ही है। ये इंटरनेशनल ट्रेवल एडाप्टर दुनिया के अधिकांश हिस्सों में काम करते हैं। अब आपको बार-बार चार्जर नहीं बदलना पड़ेगा।

Safe Lockers For Home: चोरों से रखवाली करने आ गए हैं ये लॉकर, सिक्योरिटी ऐसी तगड़ी कि पुलिस को जाओगे भूल।

Universal Travel Adapter: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Adapters ट्रैवल एडेप्टर धरती के अधिकांश देशों में काम करते हैं। यहां पर आपके लिए टॉप Worldwide Universal Travel Adapters को लिस्ट किया है, जो बहुत ही दमदार फीचर के साथ आते हैं। इनका वजन बिलकुल ही कम है साथ ही डिज़ाइन बहुत ही कॉम्पैक्ट है। अमेजन पर इन International Charger को यूजर्स ने बहुत ही अच्छे रिव्यु दिए हैं। इनको आप बहुत ही कम कीमत पर घर ला सकते हैं। चलिए नजर डालते हैं इन पर।

OREI Universal Travel Adapter 

इस एडेप्टर को यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। यह 3 इन 1 यूनिवर्सल पावर एडॉप्टर है, जो एक ही समय में 3 डिवाइस तक कनेक्ट कर सकता है। इस OREI Universal Travel Adapter में यूनिवर्सल इनपुट है, जो भारत, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, यूके, एशिया जैसे अधिकांश देशों के प्लग स्वीकार करता है।

इस International Adapter में आप मोबाइल, टैबलेट, कैमरा आराम से चार्ज कर सकते हैं। यह एक पॉकेट साइज ट्रैवल एडेप्टर है। OREI Travel Adapter Price: Rs 849.

GoTrippin Premium Universal Travel Adapter 

यह ट्रैवल एडेप्टर 150 से अधिक देशों के प्लग को सपोर्ट करता है। इस worldwide Travel Adapter में आपको 2 यूएसबी पोर्ट के साथ स्मार्ट फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है।यह 100-240V/AC और 50/60Hz के साथ आता है।

यह International Charger आपकी अधिकांश ट्रैवल एक्सेसरीज जैसे मोबाइल फोन, टैबलेट, डिजिटल कैमरा, लैपटॉप सबको को चार्ज करता है। इस पर आपको 5 साल की वारंटी मिलती है। GoTrippin Universal Travel Adapter Price: Rs 1299.

rts Dual International All in One Worldwide Travel Adapter 

ब्लैक कलर का यह छोटू सा डिवाइस यूनिवर्सल वर्ल्डवाइड चार्जिंग है, जो भारत, चीन, अमेरिका समेत 150 से ज्यादा देशों के प्लग को सपोर्ट करता है। यह International Travel Adapter बिल्ट-इन सेफ्टी शटर सॉकेट आउटलेट के साथ आता है, जो सेफ्टी का पूरा ख्याल रखता है।

इस डिटैचेबल Worldwide Travel Adapter में 5 अलग-अलग इनपुट प्लग शामिल हैं, जो 1 एडेप्टर में कसकर कनेक्ट होते हैं। rts Universal Travel Adapter Price: Rs 588.

OREI Worldwide Universal Travel Adapter 

यह एडेप्टर 100V - 250V के साथ आने वाला एक मल्टी-टाइप पावर आउटलेट है, जिसको यूजर्स ने 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। 150 से ज्यादा देशों में ट्रैवल करते समय इस Worldwide Universal Travel Adapter को आप अपने साथ ले जाएं।

यह ट्रैवल एडॉप्टर एक साथ 3 डिवाइस तक सपोर्ट करता है, जो 2.1 ए अधिकतम पावर आउटपुट के साथ 2 यूएसबी पोर्ट को सपोर्ट करते हैं। OREI Universal Travel Adapter Price: Rs 1186.

VRPRIME International Charger Multiple Plug 

आप किसी भी देश में ट्रैवल करें, अब आपको अलग-अलग चार्जर कैरी करने से यह एडेप्टर छुट्टी दिलाएगा। इस International Charger पर आपको पूरे 3 साल की वारंटी मिलती है।

यह 4 यूएसबी + 1 टाइप सी + 1 एसी सॉकेट को सपोर्ट करता है, जिससे आप एक समय में अलग-अलग 6 डिवाइस चार्ज कर सकते हैं। इस अंतरराष्ट्रीय पावर एडेप्टर में FCC, CE और RoHS सर्टिफाइड सेफ्टी सिस्टम के साथ आता है। VRPRIME Universal Travel Adapter Price: Rs 1199.

FAQ: Universal Travel Adapter

1. यूनिवर्सल ट्रैवल एडेप्टर क्या है?

जब आप विदेश यात्रा के दौरान अपने किसी डिवाइस को प्लग इन करना चाहते हैं, तो आपको International Adapter की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में यूनिवर्सल ट्रैवल एडेप्टर एक मल्टी वोल्टेज के साथ आते हैं, जो एक ट्रांसफॉर्मर या कनवर्टर का काम करते हैं। इन International Travel Adapter को दूसरे देश के वॉल आउटलेट में प्लग किया जा सकता है।

2. क्या यूनिवर्सल ट्रैवल एडॉप्टर भारत में काम करता है?

ये International Travel Adapters 110-240V रेंज के साथ आते हैं। वहीं भारत 230V आपूर्ति वोल्टेज पर काम करता है, जो कि 110-240V रेंज के भीतर है, जिस पर डुअल वोल्टेज उपकरण संचालित होता है।

3. कौन सी कंपनी का यूनिवर्सल एडॉप्टर सबसे अच्छा है?

यहां पर यूजर्स की रेटिंग के हिसाब से टॉप Worldwide Universal Travel Adapters को लिस्ट किया है, जो बहुत ही दमदार फीचर के साथ आते हैं।

OREI Universal Travel Adapter with 2 USB Ports rts Dual USB Universal Travel Adapter, International All in One Worldwide Travel Adapter GoTrippin Premium Universal Travel Adapter VRPRIME Universal Travel Adapter International Charger Multiple Plug Socket Tressential Premium Universal Travel Adapter

4. क्या ट्रैवल एडेप्टर को लंबे समय तक इस्तेमाल करना सुरक्षित है?

लंबे समय तक Travel Adapter को इस्तेमाल करना ठीक नहीं रहता है।

Universal Travel Adapter: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh