HP Laptops: नही है महंगे लैपटॉप के लिए पैसा? ये रहे i3 प्रोसेसर वाले बेस्ट ऑप्शन, कीमत केवल Rs 24,499 से शुरू

HP Laptops with i3 Processor - भारत में HP के लैपटॉप कई Intel और AMD प्रोसेसर के साथ आते हैं लेकिन इस लेख में केवल आई3 प्रोसेसर वाले लैपटॉप के बारे में बताया गया है क्योंकि ये स्टूटेंड या साधारण ऑफिसियल कार्य के लिए बेहतर होते हैं।

By Deepak PandeyPublish:Thu, 29 Dec 2022 12:40 PM (IST) Updated:Thu, 29 Dec 2022 12:40 PM (IST)
HP Laptops: नही है महंगे लैपटॉप के लिए पैसा? ये रहे i3 प्रोसेसर वाले बेस्ट ऑप्शन, कीमत केवल Rs 24,499 से शुरू
HP Laptops: नही है महंगे लैपटॉप के लिए पैसा? ये रहे i3 प्रोसेसर वाले बेस्ट ऑप्शन, कीमत केवल Rs 24,499 से शुरू

HP Laptops with i3 Processor: लैपटॉप के साथ आने वाला आई3 प्रोसेसर बेसिक वर्क के लिए बेहतर माना जाता है और यह कोर लाइन अप के जनरेशन की शुरुआत करता हैं। इंटेल i3 प्रोसेसर सीरीज वाले लैपटॉप सबसे हल्के वजन के साथ आते हैं और पर्सनल या बेसिक ऑफिस यूज के लिए आदर्श होते हैं। ये प्रोसेसर बिजली की खपत कम करते हैं और अन्य कोर प्रोसेसर की तुलना में इनमें रैम भी थोड़ा कम होता है।

भारत में HP कंपनी भी आई3 प्रोसेसर वाले लैपटॉप की पेशकश करती है और ये बड़े पैमाने पर पसंद किए जाते हैं। ये Laptop बहुत ही विश्वसनीय औऱ टिकाऊ होते हैं। आज इस लेख में हम आपको HP Laptops with i3 Processor और HP Laptop Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको एक नए लैपटॉप का चयन करते वक्त किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

इस विकल्प पर भी करें विचारः Best HP Laptops In India.

HP Laptops with i3 Processor: Price, Features and Specifications

भारत में एचपी स्पेक्ट्री, एन्वी, पवेलियन, क्रोमबुक,एलिटबुक, प्रोबुक और जेडबुक सहित कुल 7 सीरीज में अपने लैपटॉप की पेशकश करती है, लेकिन यहां केवल इन Laptop के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें यूजर्स काफी पसंद करते हैं।

HP 15 11th Gen Intel Core i3 Processor 15.6 inch Laptop

Buy Now

अमेजन पर यह लैपटॉप सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले HP Laptop में से एक है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि यह एचपी लैपटॉप इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर पर संचालित है, जो कि दमदार परफारमेंस सुनिश्चित करता है। इस लैपटॉप को विंडो 10, इंटीग्रेटेड ग्राफिक और एमएस आफिस जैसे बेसिक फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। HP Laptop Price: Rs 46,500.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB कारोम 8 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP 250 G8 Laptop

Buy Now

HP Laptops with i3 Processor की लिस्ट का यह लैपटॉप भी एक प्रमुख दावेदार है और इसे यूजर्स के लिए 41Wh की बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो क एक बार चार्ज होने पर 5 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इस लैपटॉप का वजन 1.74 किलो है और इसे विंडो 10 के साथ पेश किया जााता है। HP Laptop With Price: Rs 35,399.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB कारोम 5 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP 14s 11th Gen Intel Core i3 Laptop

Buy Now

14 इंच के माइक्रो एज एंटी ग्लेयर डिस्प्ले के साथ आने वाला यह HP Laptop स्टूडेंट के साथ-साथ प्रोफेशनल की भी जरूरत को पूरा करता है। इस लैपटॉप की सबसे खास बात यह है कि इसे वॉइस के माध्यम से भी चलाया जा सकता है, क्योंकि इसे बिल्ट इन एलेक्सा कनेक्टीविटी के साथ पेश किया जाता है। इसे विंडो 11, एमएस ऑफिस जैसी बेसिक सुविधाएं इन बिल्ट मिलती है। HP Laptop Price: Rs 41,290.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम 256GB का रोम 4 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP 15 11th Gen Intel Core i3 Processor 15.6 Inch Laptop

Buy Now

HP Laptops with i3 Processor की चर्चा इस लैपटॉप की चर्चा किए बिना अधूरी है। इसे एक बार चार्ज होने पर 8 घंटे तक चलने वाला बैटरी दिया गया है, जो लोगों को लंबे समय तक कार्य करने या एंटरटेनमेंट करने के लिए उपयुक्त बनाता है। यह लैपटॉप विंडो11, एमएस ऑफिस और इंटीग्रेटेड ग्राफिक के साथ आता है और इसका वजन 1.69 किलो है। HP Laptop With Price: Rs 45,000.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 256GB का रोम 8 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP Chromebook 14a Touchscreen Laptop

Buy Now

यदि आपका बजट काफी कम है और आप एक नए व किफायती लैपटॉप की तलाश में हैं तो आपको इस क्रोमबुक सीरीज वाले HP Touchscreen Laptop पर विचार करना चाहिए। इस लैपटॉप की सबसे खास बात है कि यह टचस्क्रीन की सुविधा के साथ आता है और इसे वॉइस के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है। HP Laptop Price: Rs 24,499.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रैम गूगल वॉइस असिस्टेंस की सुविधा

सभी विकल्पों की जांच करेंः HP Laptops with i3 Processor In India

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey