ये हैं टच वाले 5 Best Laptops! बैकलिट कीबोर्ड और विंडो 11 के साथ, कीमत 24 हजार से शुरू

Best Laptops with Touch Screen Display - एक टचस्क्रीन लैपटॉप ठीक उसी तरह काम करता है जैसे आपका स्मार्टफोन कार्य करता है। टचस्क्रीन एक ऐसा डिस्प्ले डिवाइस है जो यूजर को अपनी उंगली का इस्तेमाल करके लैपटॉप को चलाने की अनुमति देता है।

By Deepak PandeyPublish:Mon, 30 Jan 2023 01:19 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 01:19 PM (IST)
ये हैं टच वाले 5 Best Laptops! बैकलिट कीबोर्ड और विंडो 11 के साथ, कीमत 24 हजार से शुरू
ये हैं टच वाले 5 Best Laptops! बैकलिट कीबोर्ड और विंडो 11 के साथ, कीमत 24 हजार से शुरू

Best Laptops with Touch Screen Display: देखा जाए तो भारत में हेल्थ क्राइसिस के बाद से ही वर्क फ्राम होम का कल्चर बढ़ा है और विद्यार्थियों ने भी ऑनलाइन स्टडी को प्राथमिकता देना शुरू कर दिया है और यही वजह है कि इन दिनों देश में लैपटॉप व टैबलेट की मांग में इजाफा हुआ है। हालाँकि यह जरूरी नहीं है कि लैपटॉप या टैब वही खरीद रहा हो जो स्टडी कर रहा हो या वर्क फ्राम होम कर रहा हो। बताने की जरूरत नहीं है कि इनका इस्तेमाल ऑफिस में भी किया जाता है।

ऐसे में यदि आप भी एक ऐसे Laptop को लाने योजना बना रहे हैं, जो न केवल आपकी जरूरत को पूरा करता हो, बल्कि नई सुविधाओं से भी लैस हो, तो आपके लिए आप सबसे सही लेख पर हैं, क्योंकि इस लेख में आपको Best Laptops with Touch Screen Display और Laptop Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको चयन करने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

इस विकल्प की भी जांच करेंः Best Laptop Under 40000 In India.

Best Laptops with Touch Screen Display: Price, Features and Specifications

भारत में एचपी, सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट, डेल और एसस जैसी कई कपंनियां Touch Laptop की पेशकश करती हैं, लेकिन यहां केवल टॉप रेटिंग वाले Laptop को ही सूचीबद्ध किया गया है।

HP Pavilion x360 Touchscreen 2 in 1 Laptop

Check Now

बात लैपटॉप की हो औप एचपी का नाम न हो. यह संभव नहीं है। पवेलियन की फैमिली वाला यह HP Laptop आपके लिए 14 इंच की फुल एचडी स्क्रीन के साथ आता है। यह 2 in 1 Laptop आपके लिए ‎65 वॉट की क्षमता के साथ आता है और एक बार चार्ज होने पर 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ प्रदान करता है। इस Touch Laptop को बैकलिट कीबोर्ड, फिंगरप्रिट रीडर और विंडो 11 के साथ पेश किया जाता है। HP Laptop Price: Rs 79,600.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 16GB की रैम और 512GB का रोम

Dell 14 2 In 1 Touch Screen Laptop

Check Now

Best Laptops with Touch Screen Display की लिस्ट का यह Dell Laptop भी एक प्नमुख दावेदार है और यह इंटेल आई5 प्रोसेसर पर संचालित होता है। इस डेल लैपटॉप को विंडो 11, फिंगरप्रिंट और बैकलिट कीबोर्ड, एक्टिव पेन और 14 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। Dell laptop price in india: Rs 72,150.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले फ़िंगरप्रिंट रीडर, बैकलिट कीबोर्ड 16GB की रैम और 512GB का रोम

Lenovo IdeaPad Flex 5 2-in-1 Convertible Touchscreen Laptop

Check Now

आइडिया पैड की फैमिली वाले इस Lenovo Touchscreen Laptop को यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की रेटिंग दी है। इस Convertible Laptop में 52.5Wh की क्षमता वाला बैटरी है, जो एक बार चार्ज होने पर इसे 7 घंटे तक चलने की अनुमति देता है। इस Touch Laptop को विंडो 11, ऑफिस 2021 और बैकलिट कीबोर्ड आदि के साथ पेश किया जाता है। Lenovo Laptop Price: Rs 61,618.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 7 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 16GB की रैम और 512GB का रोम

HP Chromebook 14 Touchscreen Laptop

Check Now

Best Laptops with Touch Screen Display की लिस्ट का यह HP Chromebook Laptop सबसे किफायती विकल्प है और इसे 47Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि जबरदस्त बैकअप प्रदान करता है। इसमें ड्यूल स्पीकर, गूगल असिस्टेंट की भी सुविधा है और यह 14 इंच के डिस्प्ले व 1.4 किलो के वजन के साथ पेश किया जाता है। HP laptop price in India: Rs 24,990.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 47Wh की क्षमता वाला बैटरी 4GB की रैम और 64GB का रोम

ASUS Vivobook 15 Touch Screen Laptop

Check Now

वीवोबुक की रेंज वाला यह ASUS Laptop कोर आई3 प्रोसेसर पर संचालित होता है और इसका वजन 1.8 किलो रखा गया है। इस तरह यदि आप स्टूडेंट या फिर प्रोफेशनल हैं, तो यह आपके लिए बेस्ट विकल्प है। इस लैपटॉप को विंडो 11 के साथ पेश किया जाता है। ASUS Laptop Price: Rs 44,999.

प्रमुख खासियत

1.8 kg का बहुत हल्का वजन 15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

FAQ: Touch Laptop के बारे में अक्सर पूछे जानें वाले प्रश्न

1. टच लैपटॉप क्या है?

जिस तरह आपका स्मार्टफोन आपकी उंगली के इशारे पर पर चलता है, ठीक उसी तरह से टच लैपटॉप भी चलता है। अर्थात टचस्क्रीन एक ऐसा डिस्प्ले डिवाइस है जो यूजर को अपनी उंगली का इस्तेमाल करके चलाने की अनुमति देता है।

2. टच लैपटॉप की कीमत क्या है?

भारत में इस लैपटॉप की कीमत एचपी क्रोमबुक के लिए 24,990 रूपए से शुरू है, जो कि 1 लाख रूपए के पार जाती है।

3. भारत में टच लैपटॉप कौन कंपनी पेश करती है?

भारत में एचपी, सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट, डेल और एसस जैसी कई कपंनियां Touch Laptop की पेशकश करती हैं, लेकिन यहां केवल टॉप रेटिंग वाले Laptop को ही सूचीबद्ध किया गया है।

सभी विकल्पों की जांच करेंः Best Laptops with Touch Screen Display.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey