Best 32GB RAM Laptop In India: ज्यादा स्टोरेज और हाई परफार्मेंस के साथ गेमिंग और एडिटिंग होगी आसान

Best 32GB RAM Laptop In India - यदि आप अपने लिए ज्यादा रैम वाले लैपटॉप की तलाश में हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि इस लेख में हम आपको सबसे अच्छे 32GB RAM Laptop के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 01 May 2023 02:51 PM (IST) Updated:Mon, 01 May 2023 02:51 PM (IST)
Best 32GB RAM Laptop In India: ज्यादा स्टोरेज और हाई परफार्मेंस के साथ गेमिंग और एडिटिंग होगी आसान
Best 32GB RAM Laptop In India: ज्यादा स्टोरेज और हाई परफार्मेंस के साथ गेमिंग और एडिटिंग होगी आसान

Best 32GB RAM Laptop In India: किसी भी लैपटॉप को खरीदने से पहले उसके फीचर्स और बैटरी लाइफ के साथ-साथ उसकी रैम को भी देखना जरूरी होता है, क्योंकि रैम ऐसी चीज है जो आपकी फाइल, डॉक्यूमेंट और डेटा को सुरक्षित रखने का कार्य करता है। कम GB RAM वाले Laptop के साथ प्रॉब्लम यह भी होती है कि वे कुछ समय बाद हैंग करने लगते हैं, जिसकी वजह से यूजर्स की प्रोडक्टिविटी पर भी फर्क पड़ता है। यही वजह है कि लोगों को ज्यादा रैम वाले Laptop को खरीदने की सलाह दी जाती है।

ऐसे में यदि आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जो अपने लिए एक लैपटॉप को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां पर हम आपको Best 32GB RAM Laptop In India और Laptop Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको अपने लिए एक नए लैपटॉप को खोजने में दिक्कत ना हो। इन लैपटॉप में केवल रैम ही ज्यादा नहीं है, बल्कि ये एडवांस फीचर्स और दमदार बैटरी लाइफ के साथ भी आते हैं।

इस विकल्प की भी करें जांचः Best Laptop With LED Display.

Best 32GB RAM Laptop In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे ब्रांड 32GB की RAM के साथ अपने Laptop की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर केवल कुछ चुनिंदा व टॉप रेटेड विकल्प सुझाए गए हैं। आइए इनके बारे में अब विस्तार से जानते हैं।

ASUS Zenbook Pro 14 Duo OLED (2022) Dual Screen Laptop


यहां देखिए

14.5 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले वाला यह ASUS Laptop आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। इस i9 Laptop का वजन 1.75 किलो है और इसे 76WH की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर 9.5 घंटे तक का बैकअप देने का कार्य करता है। ASUS Laptop Price: Rs 1,44,990.

प्रमुख खासियत

14.5 इंच का HD डिस्प्ले 32GB की रैम और 1TB का रोम 9.5 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

Dell Alienware x14 Gaming i7 Laptop


यहां देखिए

यदि आप गेमिंग के शौकीन हैं तो यह Dell Laptop आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है और इसलिए इसे भी Best 32GB RAM Laptop In India की लिस्ट में रखा गया है। इस i7 Laptop को 80Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लंबे समय तक गेमिंग करना सुनिश्चित करता है। Dell Gaming Laptop Price: Rs 2,07,980.

प्रमुख खासियत

14 इंच का HD डिस्प्ले 1.84 kg का हल्का वजन 32GB की रैम और 1TB का रोम

Microsoft Surface Studio Touchscreen i7 Laptop


यहां देखिए

इस Microsoft Laptop को पावरफुल परफारमेंस के लिए 58 Watt Hours की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लंबे समय तक का बैकअप देता है। यह i7 Laptop वास्तव में सबसे पावरफुल सरफेस लैपटॉप में से एक है और क्वाड-कोर पावर्ड 11वीं जेन इंटेल कोर एच सीरीज क प्रोसेसर सबसे जटिल कार्यभार को संभालता है। Microsoft Laptop Price: Rs 3,30,900.

प्रमुख खासियत

14 इंच का HD डिस्प्ले 2.6 kg का हल्का वजन 32GB की रैम और 2TB का रोम

HP Omen AMD Ryzen 9 6900HX Gaming Laptop


यहां देखिए

यदि आप गेमिंग के शौकीन हैं तो यह यह HP Laptop भी आपके लिए इस Best 32GB RAM Laptop In India की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है। इस लैपटॉप को 83Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लंबे समय का बैकअप देता है। इस Gaming Laptop को विंडो 11, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस और बैकलिट कीबोर्ड जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। HP Laptop Price: Rs 1,60,180.

प्रमुख खासियत

16.1 इंच का HD डिस्प्ले 2.32 kg का हल्का वजन 32GB की रैम और 1TB का रोम

ASUS ROG Zephyrus Duo 16 Dual Screen Laptop


यहां देखिए

ड्यूल स्क्रीन वाला यह ASUS Laptop आपके लिए 90wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ आता है, जो एक बार चार्ज होने पर 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है। यह Gaming Laptop विंडो 11, एमएस आफिस जैसी सुविधाओं के साथ आता है और इसका वजन 2.50Kg है। ASUS Laptop Price: Rs 2,24,990.

प्रमुख खासियत

16.1 इंच का HD डिस्प्ले 2.32 kg का हल्का वजन 32GB की रैम और 2TB का रोम

सभी विकल्पों की करें जांचः Best 32GB RAM Laptop In India.

FAQ: Laptop के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. लैपटॉप खरीदते समय क्या देखना चाहिए?

किसी भी लैपटॉप को खरीदने से पहले उसकी स्क्रीन साइज, ऑपरेटिंग सिस्टम, लैपटॉप का प्रोसेसर, रैम, हार्ड डिस्क स्टोरेज और ग्राफिक्स कार्ड बैटरी आदि को देखना चाहिए।

2. मुझे कैसे पता चलेगा कि कौन सा सीपीयू बेहतर है?

सामान्यतया प्रति कोर हावर की स्पीड जितनी अधिक होगी, लैपटॉप उतना बेहतर होगा। एक नया सीपीयू चुनते समय अपने बजट के भीतर संभव उच्चतम क्लॉक स्पीड देखें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि आपके वर्कलोड के लिए आपके पास आवश्यक कोर या थ्रेड्स है।

3. कंप्यूटर और लैपटॉप में फर्क क्या है?

कंप्यूटर में जहां CPU, Monitor, Mouse, Keyboard आदि अलग-अलग पार्ट होते हैं, वही लैपटॉप में यह सभी कंपोनेंट एक साथ जुड़े होते हैं। यानि कि यह सभी कंपोनेंट लैपटॉप के अंदर इन बिल्ट फीचर्स के रूप में उपलब्ध होते हैं। लैपटॉप कंप्यूटर से छोटे आकर का होता है, जिसे आसानी से बैग में रखकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey