इतने कंफर्टेबल और बेहतरीन साउंड क्वालिटी वाले हैं ये Sony Headphones, घंटों लगाकार संगीत का उठा सकते हैं लुत्फ.

अगर आप दमदार साउंड वाले सोनी के बेस्ट हेडफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इस लेख में हम आपको कुछ बेहतरीन Sony Headphones के बारे में बताने जा रहे हैं जो जबरदस्त म्यूजिक एक्सपीरियंस देने के साथ-साथ काफी कम्फर्टेबल भी हैं जिसके चलते इन्हें किसी भी जगह आसानी से कैरी किया जा सकता है। साथ ही इनमें आपको काफी अच्छी बैटरी लाइफ भी मिलती है।

By Saurabh Sharma Publish:Fri, 05 Apr 2024 11:34 AM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2024 11:34 AM (IST)
इतने कंफर्टेबल और बेहतरीन साउंड क्वालिटी वाले हैं ये Sony Headphones, घंटों लगाकार संगीत का उठा सकते हैं लुत्फ.
इतने कंफर्टेबल और बेहतरीन साउंड क्वालिटी वाले हैं ये Sony Headphones, घंटों लगाकार संगीत का उठा सकते हैं लुत्फ.

Best Sony Headphones: क्या आप भी एक ऐसे हेडफोन की तलाश में हैं जिसकी साउंड क्वालिटी एक नंबर हो। साथ ही, ईयरकुशन इतने कंफर्टेबल हो कि सारा दिन लगाने पर भी आपके कानों में दर्द न हो। अगर आपका जवाब हां है, तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं। सोनी वायरलेस हेडफोन्स, म्यूजिक के दिवानों के लिए बेहतरीन विकल्प है। सोनी एक प्रीमियम ब्रांड है जिसके हेडफोन का वेट सुपर लाइट होने के साथ-साथ काफी स्टाइलिश भी है। इन Headphones में आपको अच्छी बैटरी लाइफ मिलती है जो एक बार चार्ज करने पर लंबे समय तक चलते हैं।

ये Sony Headphones सिर्फ म्यूजिक ही नही बल्कि गेमिंग का मज़ा भी दो गुना कर देते हैं। बेस्ट क्वालिटी और साउंड इफेक्ट का जबरदस्त मैच हैं ये हेडफोन और इनमें लगा प्रोसेसर भी काफी तगड़ा है। सोनी एक भरोसेमंद ब्रांड है जो अपने साउंड और प्रोसेसर के लिए प्रख्यात है। इसमें नॉइस कंट्रोल टेक्नोलॉजी भी है जो आपके म्यूजिक सुनने के अनुभव को और भी बेहतर बनाती है। इनकी साउंड क्वालिटी दूसरी कंपनी के हेडफोन से काफी बेहतर है।

Best Sony Headphones: कीमत और स्पेसिफिकेशन

अगर आप स्टाइलिश और कंफर्टेबल ब्लूटूथ Headphones की तलाश मे हैं, तो हम आपके लिए सोनी ब्रांड के कुछ बेहतरीन हेडफोन की लिस्ट लेकर आए हैं। तो चलिए देखते हैं इन हेडफोन की सूची

1.Sony WH-1000XM4 Industry Leading Wireless

सोनी ब्रांड का यह हेडफोन डिजिटल नॉइज़ कैंसलेशन फीचर के साथ आता है। इसमें मौजूद एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन फीचर यूज़र को किसी भी स्थिति में साउंडप्रूफ एक्सपीरियंस देता है। इसके अलावा इस प्रॉडक्ट में आपको एलेक्सा गूगल असिस्टेंट जैसे फीचर भी मिलते हैं। इस डिवाइस को टच की मदद से चालू किया जा सकता है। एक खास सुविधा जो आपको इस हेडफोन में मिलती है वो यह है कि इसमें सिर्फ बोलकर आप चल रहे संगीत को किसी भी समय रोक सकते हैं।

इस हेडफोन में ऐसे सेंसर मौजूद हैं जो यह पता लगा लेते हैं कि आपने हेडफोन को पहन रखा है या नहीं। इस हेडफोन के साथ आपको Bluetooth Headphones के साथ आपको लंबी बैटरी लाइफ मिलती है जिससे एक बार चार्ज करने पर यह हेडफोन 30 घंटे तक चल सकता है। Sony headphone Price: 22,990

खरीदने का कारण

लंबी बैटरी लाइफ किसी भी स्थिति में साउंडप्रूफ एक्सपीरियंस एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट की सुविधा

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

2. Sony Dynamic Mdr-Zx310-L

अगर आप ज्यादा ट्रैवलिंग करते हैं, तो यह समझ लीजिए कि इस हेडफोन को खास तौर पर आपकी ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए ही डिज़ाइन किया गया है। सोनी ब्रांड का यह हेडफोन नीले रंग में 3.5 mm कनेक्टर टाइप के लिए साथ आता है।

इस हेडफोन में वन बटन यूनिवर्सल रिमोट की सुविधा दी गई है जो आपको बिना किसी मुसीबत के कॉल अटेंड करने में मदद करता है। अगर आप अपने लिए एक बजट हेडफोन की तलाश में है और आप ज़्यातातर ट्रैवल करते समय गाने सुनना पसंद करते हैं, तो यह हेडफोन आपके लिए सूटेबल है। Sony headphone Price:Rs.1,799

खरीदने का कारण

हल्का और इस्तेमाल में आसान यात्रा करने वालों के लिए सूटेबल किफायती

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

लगे हाथ Best boAt Headphone Wireless की भी करें जांच

3.Sony WH-1000XM5 Wireless The Best Active Noise Cancelling Headphones

सोनी ब्रांड के इस ब्लैक कलर के हेडफोन का लुक काफी स्टाइलिश है। इस हेडफोन में आपको नया V1 का प्रोसेसर मिलता है। इसमें यूज़र को नॉइज़ कैंसलेशन की सुविधा के साथ 40 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। ऑफिस जाते मसय या फिर ट्रैवल के दौरान इन कुशन का इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि ये हेडफोन काफी ज्यादा आरामदायक और लाइटवेट हैं।

इस हेडफोन में दिया गया मल्टीपॉइंट कनेक्शन डिवाइस के बीच तेजी से स्विच करने में मदद करता है। इस हेडफोन में आपको एडवांस ऑडियो सिग्नल प्रोसेसिंग की सुविधा भी मिलती है।Sony headphone Price: 31,990

खरीदने का कारण

ट्रैवल करने वालों के लिए सूटेबल लाइटवेट और आरामदायक बेहतरीन साउंड क्वालिटी

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

4. Sony WH-CH720N, Wireless Over-Ear Active Noise Cancellation Headphones

सफेंद रंग में आने वाला यह स्टाइलिश हेडफोन 50 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। इसमें मौजूद मल्टी पॉइंट कनेक्शन की मदद से दो ब्लूटूथ डिवाइस को एक साथ पेयर किया जा सकता है।

यह Sony Wireless हेडफोन सुपर कम्फर्टेबल और लाइटवेट होने के साथ-साथ अच्छी वॉइस क्वालिटी भी देते हैं।

इस हेडफोन में दिया गया एडजस्टेबल एंबियंट साउंड मोड और अडैप्टिव साउंड कंट्रोल फीचर आप के आस-पास की आवाज़ो को ध्यान में रखते हुए साउंड को अडजस्ट कर देते हैं।Sony headphone Price:9,990

खरीदने का कारण

50 घंटे तक की बैटरी लाइफ लाइटवेट और स्टाइलिश डिज़ाइन हाई क्वालिटी साउंड

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

5. Sony PS5 Pulse 3D Gaming Wireless Over Ear Headset

करता है। इस हेडफोन के साथ आपको 12 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। साथ ही, एडवांस फीचर से लैस यह एक ऐसा हेडफोन है जिसमें आपको 3D ऑडियो के साथ साउंड सुनने की सुविधा मिलती है। इस हेडफोन का अल्ट्रा स्लीक फिनिश इसे एक बेहतरीन लुक देता है जिसे आप कहीं भी कैरी करना पसंद करेंगे।

इस हेडफोन में आपको दो इन-बिल्ट माइक्रोफोन मिलते हैं जो यह सुनिश्चित करते हैं कि जब आप ऑनलाइन हों, तो आपके दोस्त आपकी आवाज़ को अच्छी तरह से सुन सके।Sony headphone Price:5,949

खरीदने का कारण

PS5 कंसोल पर 3D ऑडियो देता है अल्ट्रा स्लीक और फिनिश Windows, Mac OS और मोबाइल से कनेक्टिविटी

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

सोनी हेडफोन के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: सोनी हेडफोन (Sony Headphones)

हेडफोन में नंबर 1 ब्रांड कौनसा है?

जेबीएल और सोनी हेडफोन की दुनिया में अच्छे हेडफोन्स में से एक माने जाते हैं

सोनी और जेबीएल में से किस हेडफोन की क्वालिटी ज्यादा बेहतर है?

अगर आप कंफर्ट, फोन कॉल की क्वालिटी जैसे फीचर्स को प्राथमिकता देते हैं, तो सोनी ब्रांड ज्यादा बेहतर है

सबसे अच्छी क्वालिटी का सोनी हेडफोन कौनसा है?

दावा है कि सोनी ब्रांड का डब्ल्यू एफ-C700एन सबसे अच्छी क्वालिटी का हेडफोन है

Disclaimer:इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Saurabh Sharma