यह देखें भारत की टॉप सेलिंग Kitchen Chimney की लिस्ट, कीमत, फीचर्स के साथ फीडबैक सब की मिलेगी जानकारी

Best Kitchen Chimney In India With Price - टॉप सेलिंग चिमनी की लिस्ट जानने के लिए आप यह लेख पढ़ें। इसमें टॉप 5 ब्रांड चिमनी के फीचर्स प्राइस और फीडबैक की डिटेल जानकारी दी है। ये चिमनी मिनटों में रसोई को साफ कर स्मोक को बाहर करती हैं। वहीं किचन भी साफ-सुथरा रहता है। बेस्ट सेलिंग चिमनी के बारे में नीचे डिटेल में जान सकते हैं।

By Asha Singh Publish:Wed, 13 Mar 2024 04:53 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2024 04:53 PM (IST)
यह देखें भारत की टॉप सेलिंग Kitchen Chimney की लिस्ट, कीमत, फीचर्स के साथ फीडबैक सब की मिलेगी जानकारी
यह देखें भारत की टॉप सेलिंग Kitchen Chimney की लिस्ट, कीमत, फीचर्स के साथ फीडबैक सब की मिलेगी जानकारी

Best Kitchen Chimney In India With Price : इस समय मार्केट और ऑनलाइन, ढेर सारी कीचन चिमनी मौजूद है, लेकिन इनमें से बेस्ट का चुनाव करना है, तो यह लेख पढ़ें। इसलिए यहां आपको टॉप 5 किचन चिमनी के बारे में बताया है, जो टॉप सेलिंग लिस्ट में टॉप पर रहती हैं। इन Chimney के एडवांस फीचर्स के आगे धुआं की एक भी नहीं चलती है।

ये किचन चिमनी पॉवरफुल सक्शन की मदद से स्मोक और आयल को कलेक्ट कर, रसोई की टाइल्स को गंदा होने से बचाती हैं। साथ ही किचन को साफ-सुथरा रखने में मदद करती हैं। एडवांस फीचर्स के चलते इन Chimney For Kitchen को यूजर्स ने अच्छा पसंद किया है और अच्छी रेटिंग भी दी है। कंट्रोल करने के लिए इनमें आपको टच और मोशन सेंसर फीचर मिलता है। वहीं रोशनी के लिए LED लाइट भी दी गयी है। ये किचन चिमनी अलग-अलग साइज में मौजूद हैं, जिसको आप कुकटॉप की साइज के अनुसार अपनी रसोई के लिए ऑर्डर कर सकते हैं।

Best Kitchen Chimney In India With Price : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां पर टॉप सेलिंग चिमनी को लिस्ट किया है, जो यूजर्स की हर डिमांड को पूरी करती हैं। ये Chimney In Kitchen धुआं के साथ, इसकी वजह से होने वाली परेशानियां जैसे सांस लेने में तकलीफ, आंखों में खुजली जैसी सभी समस्याओं से भी छुटकारा दिलाती हैं।

1. Elica 1425 m3/hr Filterless Autoclean Kitchen Chimney 

यह एलिका चिमनी हाई-क्वालिटी बिल्ड के साथ ढेर सारे फंक्शन के साथ बेस्ट परफॉर्मेंस देती है। इसलिए इसको यूजर्स ने 4.4 स्टार की रेटिंग दी है। फिल्टर लेस टेक्नोलॉजी पॉवरफुल सक्शन के साथ खराब धुएं और तैलीय धुएं को अधिक कुशलता से खींचती है और आपकी रसोई को धुआं से फ्री करती है।

यह एलिका किचन चिमनी मोशन सेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है जो आपके हाथ की एक साधारण लहर से आसान संचालन को सक्षम बनाती है। ऑटोक्लीन के साथ आने वाली यह चिमनी अंदर चिपचिपे तेल के कणों से इकट्ठा कर रसोई को साफ करती हैं। Elica Chimney For Kitchen Price: Rs 14999.

Chimney Elica के स्पेसिफिकेशन :

फिल्टर लेस टेक्नोलॉजी साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1425 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : मोशन सेंसर कंट्रोल शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

एलईडी लाइटिंग बिल्ट-इन ऑयल कलेक्टर ऑटो क्लीन टच कंट्रोल

कमी:

कुछ नहीं।

2. Faber 60 cm 1500 m³/hr Autoclean Kitchen Chimney 

ऑटो क्लीन टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली यह फैबर चिमनी 1500 m³/घंटा पॉवरफुल सक्शन के साथ आती है, जो मिनटों में रसोई को साफ करती है और कुकिंग के लिए फ्रेस और ताजा हवा देती है। वहीं चलने पर यह चिमनी ज्यादा शोर नहीं करती है। साथ ही इसका ब्लैक कलर जल्दी से गंदा नहीं होता है।

यह फैबर चिमनी Best Kitchen Chimney In India With Price के साथ रसोई के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें आपको टच एंड गेस्चर कंट्रोल फीचर मिलता है। कुकिंग को अच्छे से करने के लिए इसमें LED लाइट मिलती है। साथ ही साफ करने के लिए ज्यादा झंझट की जरूरत नहीं पड़ेगी। Faber Chimney Kitchen Price: Rs 14400.

Chimney Faber के स्पेसिफिकेशन :

बाफ़ल फ़िल्टर साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1500 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : मोशन सेंसर कंट्रोल शोर: 59 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

ऑटो क्लीन अलार्म ऑटो क्लीन फंक्शन टच कंट्रोल मूडलाइट

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - इन Auto Clean Chimney को बार-बार नहीं करना पड़ता साफ और मिनटों में रसोई होती है स्मोक फ्री

3. Hindware 1500 m³/hr Auto-Clean Kitchen Chimney 

यह हिंडवेयर चिमनी स्टाइलिश लुक में आती है, जो किचन को स्मोक फ्री करने के साथ स्टाइलिश लुक देती है। 60 सेमी की साइज वाली यह चिमनी 4 बर्नर वाले स्टोव के लिए सूटेबल है। इस Chimney For Kitchen को चलने पर ज्यादा बिजली की खपत नहीं आती है।

आसान संचालन के लिए मेटैलिक ऑयल कलेक्टर, मोशन सेंसर और टच कंट्रोल के साथ स्टाइलिश फ़िल्टर लेस टेक्नोलॉजी जैसे फीचर के साथ आती है। पॉवरफुल सक्शन के साथ इस चिमनी को आप टच से कंट्रोल कर सकते हैं। Hindware Chimney Kitchen Price: Rs 12799.

Hindware Chimney के स्पेसिफिकेशन :

बाफ़ल फ़िल्टर साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1500 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : मोशन सेंसर कंट्रोल शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

मोशन सेंसर टच कंट्रोल मेटालिक आयल कलेक्टर

कमी:

कुछ नहीं।

4. INALSA Kitchen Chimney Filterless Chimney 

यह इनलासा चिमनी साइड वॉल माउंटिंग के साथ पिरामिड स्टाइल में आती है, जो आपके किचन को स्पेस सेविंग डिजाइन के साथ स्मोक फ्री माहौल देती है। इस Chimney In Kitchen का 1050m3/hr सक्शन पॉवर भारी तलने/ग्रिलिंग के लिए सूटेबल है। यह चिमनी 175 वर्गफुट साइज के किचन के लिए सूटेबल है।

स्टेनलेस स्टील बाफ़ल फ़िल्टर जल्दी से धुआं और आयल को रसोई से बाहर करते हैं। पुश बटन कंट्रोल के साथ इस चिमनी में आपको तीन स्पीड मिलती है, जिसको आप धुआं के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। INALSA Chimney Kitchen Price: Rs 5349.

INALSA Kitchen Chimney के स्पेसिफिकेशन :

बाफ़ल फ़िल्टर साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1050 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : पुश बटन शोर: 65 डीबी वोल्टेज - 230

खरीदने का कारण:

LED लाइट स्टेनलेस स्टील बाफ़ल फ़िल्टर पिरामिड स्टाइल मोटर पर 5 साल की वारंटी

कमी:

कुछ नहीं।

5. Whirlpool 90 cm 1100 m³/HR Auto-Clean Kitchen Chimney 

कर्व्ड ग्लास के साथ आने वाली इस व्हर्लपूल चिमनी को रसोई के लिए बेस्ट माना जाता है, इसलिए इसका नाम बेस्ट किचन चिमनी इन इंडिया की लिस्ट में आता है। एडवांस फीचर्स के चलते इस Chimney Kitchen को यूजर्स द्वारा 4.3 स्टार की रेटिंग दी है। इसकी मोटर पर 10 साल की वारंटी दी गयी है।

रोशनी के लिए इसमें 1 LED लैंप दिया है, जो कुकिंग को आसान के साथ फ़ास्ट बनाता है। चिमनी गंदी होने पर यह चिमनी ऑटो क्लीन फीचर के साथ आती है, जिससे आप एक बटन की मदद से चिमनी को साफ कर सकते हैं। Whirlpool Kitchen Chimney Price: Rs 13290.

Whirlpool Chimney For Kitchen के स्पेसिफिकेशन :

बाफ़ल फ़िल्टर साइज - 90 सेमी सक्शन क्षमता: 1100 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : टच बटन शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 240

खरीदने का कारण:

ऑटो क्लीन टेक्नोलॉजी LED लाइट टच कंट्रोल मोशन सेंसर टच पैनल

कमी:

कुछ नहीं।

FAQ: Best Kitchen Chimney In India With Price पर अक्सर पूछे जानें वाले सवाल

1. किचन के लिए सबसे अच्छी मशीन कौन सी है?

भारत में Best Chimney In India की सूची इस प्रकार है -

हिंदवेयर नादिया 60 सेमी रसोई चिमनी Elica 90 सेमी 1200 m3/hr फिल्टर रहित ऑटोक्लीन रसोई चिमनी फैबर हुड ऐस प्रो 60 सेमी चिमनी व्हर्लपूल सीजी 601 60 सेमी चिमनी

2. रसोई के लिए किस आकार की चिमनी बेस्ट है?

डक्टलेस चिमनी विभिन्न डिज़ाइन और शैलियों में उपलब्ध हैं, जिनमें बॉक्स-आकार, घुमावदार ग्लास और सीधे ग्लास चिमनी शामिल हैं। बॉक्स के आकार की Chimney For Kitchen पारंपरिक रसोई के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं, जबकि घुमावदार कांच की चिमनी रसोई में आधुनिकता का स्पर्श जोड़ती हैं।

3. क्या ऑटो क्लीन चिमनी बेहतर है?

इन कारकों को ध्यान में रखते हुए, एक ऑटो-क्लीन चिमनी एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आती है। Chimney Kitchen की सक्शन पावर सभी धुएं, गैस, गंध और गंदगी को हटाने में सहायता करती है जो खाना पकाने के सामान्य उपोत्पाद हैं। हालांकि, एक ऑटो-क्लीन चिमनी का पॉवरफुल सक्शन मानक चिमनी की तुलना में कहीं अधिक है।

4. 60 सेमी और 90 सेमी साइज चिमनी में क्या अंतर है?

यदि आपके पास दो बर्नर वाला छोटा गैस स्टॉक है तो 60 सेमी साइज की चिमनी बेस्ट है. हालांकि, यदि आपके पास एक स्टोव है जिसमें तीन या अधिक बर्नर हैं, तो 90 सेमी टन का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। मुख्य नियम यह है कि आप गैस स्टोव से बड़ी साइज Best Kitchen Chimney चुनें ताकि गैस बाहर न निकले।

Best Kitchen Chimney In India With Price : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh