Kitchen Chimneys: स्मोक फ्री रसोईं के लिए खरीदें ये किचन चिमनी, कीमत है बहुत ही कम

Kitchen Chimney - यहां दिए गए किचेन चिमनी आपके लिए कई उपयोगी फीचर्स के साथ आते हैं और इनकी कीमत भी काफी कम रखी गई है। इन चिमनी के माध्यम से आप अपने किचेन को सजा भी सकते हैं।

By Deepak PandeyPublish:Thu, 28 Jul 2022 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 10 Nov 2022 03:57 PM (IST)
Kitchen Chimneys: स्मोक फ्री रसोईं के लिए खरीदें ये किचन चिमनी, कीमत है बहुत ही कम
Kitchen Chimneys: स्मोक फ्री रसोईं के लिए खरीदें ये किचन चिमनी, कीमत है बहुत ही कम

Kitchen Chimney: भारत के महानगरों में हानिकारक पदार्थों से निर्मित होने वाला प्रदूषण एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है और अगर खाना बनाने वाले किसी व्यक्ति को सांस से संबधित बीमारी है, तो किचेन से निकलने वाला धुआं उसकी समस्या को दोगुना कर देता है। इसके अलावा किचेन से निकला चिपचिपा धुआं घर की दीवारों और टाइल्स को बहुत प्रभावित करता है, जो काफी भद्दे लगते हैं और घर की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। इस तरह देखा जाए तो Kitchen Chimney एक मल्टी परपज प्रोडक्ट बन जाता है, जो खाना पकाने के दौरान पैदा होने वाले धुएं और हानिकारक धुएं को खत्म करता है और तेल कणों को भी अवशोषित करता है।

लिहाजा हम आपको यहां उन Kitchen Chimney के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लिए उपयोगी हैं। दरअसल Kitchen Chimney न केवल आपके किचन को साफ रखता है, बल्कि उसको सजाने का भी कार्य करता है। हालाँकि बाजार में मौजूद कई प्रोडक्ट की भीड़ में आपके लिए कौन सा प्रोडक्ट बेहतर होगा? आज के दौरान में इसका यह चयन करना थोड़ा मुश्किल है।

यहां जानिए लेटेस्ट Kitchen Chimney Prices लिस्ट.

इसीलिए आपको यहां उन Best Kitchen Chimney और Kitchen Chimney Price के बारे में बताया जा रहा है, जो कई उपयोगी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन से लैस हैं और आपके लिए काफी कम कीमत में उपलब्ध हैं।आइए बिना देर किए इनके बारे में जानते हैं।

Best Kitchen Chimney in India

अगर अपने घर को स्मोक फ्री रखने व घर को सजाने के लिए एक नए किचेन चिमनी की तलाश कर रहे हैं, तो नीचे दी गई सूची को देंखे। 

Hindware Nadia 90 cm 1200 m³/hr Filterless Kitchen Chimney -  15% Off

Buy Now

पावरफुल मोटर के साथ Hindware का यह Kitchen Chimney आपको 1200 m3/hr की सक्शन कैपेसिटी प्रदान करती है, जो भारी फ्राइंग और ग्रिलिंग के लिए उपयुक्त है। Hindware का यह Kitchen Chimney फिल्टरलेस और ऑटो क्लीन तकनीक के साथ आता है, जो मोटर के अंदर बने ऑयल और अवशेषों को केवल एक टच से साफ कर देता है। इस Hindware Kitchen Chimney को बहुत कम शोर के साथ सुचारू ऑपरेशन के लिए 3 स्पीड टच कंट्रोल मिलते हैं और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Hindware Kitchen Chimney Price: Rs 24,590.

क्यों खरीदें?

1200 m3/hr सक्शन कैपेसिटी ऑटो क्लीन टेक्नोलॉजी ऑयल कलेक्टर

Faber 60 cm 1350 m³/HR Auto-Clean Angular Kitchen Chimney - 34% Off

Buy Now

अपने किचेन को स्मोक फ्री बनाने के लिए आप इस Faber Kitchen Chimney का भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जो ऑटो क्लीन तकनीक के साथ आता है और एक टच से ही ऑयल पॉर्टीकल्स की छुट्टी कर देता है। इस Kitchen Chimney के ऑयल कलेक्टर में तेल जमा होता है, जो फिल्टर को बार-बार साफ करने की झंझट से बचाता है। वास्तव में Faber का यह Kitchen Chimney एक नए जमाने की चिमनी है, जो देखने में भी काफी आकर्षक लगती है और आपके किचने में ज्यादा स्पेस भी नहीं घेरता है। Faber Kitchen Chimney Price: Rs 23,109.

क्यों खरीदें?

1350m³/h की सक्शन पावर फिल्टरलेस और ऑटोक्लीन तकनीक 58 - लैंप - एलईडी 2 x1.5 वाट

Inalsa Auto Clean Motion Sensor Filterless Kitchen Chimney - 56% Off

Buy Now

1500 m3/hr सक्शन के साथ आने वाला Inalsa का यह Filterless Kitchen Chimney आपकी रसोई को हानिकारक प्रदूषकों, स्मेल और ग्रीस से आसानी से छुटकारा दिलाता है। Inalsa की यह फिल्टरलेस Kitchen Chimney ऑटो-क्लीन तकनीक के साथ आती है, जिसका मेंटनेंस बिना किसी लागत के साथ की जा सकती है। इस Inalsa Kitchen Chimney के अंदर मोटर की स्थिति धुएं और हवा के लिए स्पष्ट रास्ता बनाती है और 2W एलईडी लाइटिंग आपके खाना वाले एरिए को स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ रोशन भी करती है। इस Kitchen Chimney का डिजाइन भी काफी आकर्षक और कॉम्पैक्ट है। Inalsa Kitchen Chimney Price: Rs 13,485.

क्यों खरीदें?

फ्री इन्स्टालेशन ऑटो-क्लीन तकनीक 2W एलईडी लाइटिंग

Whirlpool Auto-Clean Curved Glass Kitchen Chimney - 57% Off

Buy Now

अगर आप अपने किचेन को हानिकारक धुएं से मुक्त रखने के साथ-साथ काफी स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो आप Whirlpool के इस Kitchen Chimney पर भी विचार कर सकते हैं। यह Whirlpool चिमनी अपने आकर्षक डिजाइन के साथ आपके किचन के लुक को और भी बेहतर बनाती है। वास्तव में इस Kitchen Chimney चिमनी को आपकी जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है, जो पावर पैक्ड परफॉर्मेंस देती है और हानिकारण धुएं से बचाती है। Whirlpool Kitchen Chimney Price: Rs 12,499.

क्यों खरीदें?

हीट ऑटो क्लीन टेक्नोलॉजी बेहतर प्रकाश के साथ एलईडी लैंप टच कंट्रोल पैनल

Elica 60 cm 1200 m3/hr Filterless Auto Clean Kitchen Chimney - 52% Off

Buy Now

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि लगातार धुएं और तेज सुगंध के संपर्क में आने से आपकी सेहत पर असर पड़ता है, लेकिन यह Elica Kitchen Chimney आपको इस समस्या से न केवल बचाती है, बल्कि खाना बनाने के लिए बेहतर लाइट भी देती है। फिल्टर लेस तकनीक वाला यह Kitchen Chimney शक्तिशाली सक्शन क्षमता सुनिश्चित करती है। साथ ही हानिकारक तैलीय धुएं को अधिक कुशलता से खींचती है और आपकी रसोई को धुएं से मुक्त रखती है। इस Elica Kitchen Chimney का डिजाइन भी काफी आकर्षक है और आपके किचेन की सुंदरता में चार चांद लगाती है। Elica Kitchen Chimney Price: Rs 11,499.

क्यों खरीदें?

मोशन सेसिंग टेक्नोलॉजी एलईडी लैंप टच कंट्रोल पैनल

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey