हाई लेवल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट Mirrorless Cameras, UHD फोटो क्लिक संग करेंगे 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग

क्या प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए Mirrorless Camera की तलाश कर रहे हैं? तो हम लाए हैं यहां सोनी कैनन और निकॉन जैसे टॉप ब्रांड के सबसे बेस्ट मिररलेस कैमरा जो हाई लेवल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए परफेक्ट हैं। इन DSLR कैमरा में आपको 24.2 मेगा पिक्सेल की हाई इमेज क्वालिटी और 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते है जो इन मिररलेस कैमरा को स्पेशल बनाते है।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 25 Apr 2024 04:06 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 04:06 PM (IST)
हाई लेवल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट Mirrorless Cameras,  UHD फोटो क्लिक संग करेंगे 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग
हाई लेवल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट Mirrorless Cameras, UHD फोटो क्लिक संग करेंगे 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग

यहां आपको सोनी, कैनन और निकॉन जैसे टॉप ब्रांड के सबसे बेस्ट Mirrorless Camera के बारें में बताया गया है, जो प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन बेस्ट मिररलेस कैमरा में आपको 24.2 मेगापिक्सेल की हाई इमेज क्वालिटी और 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते है, जो इन मिररलेस DSLR कैमरा को स्पेशल बनाते है। अगर आप भी प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए अच्छे मिररलेस कैमरा को लेना चाहते है, तो यहां दिये गये 5 सबसे बेस्ट मिररलेस कैमरा के ऑप्शन को देख सकते है और अमेज़न पर खरीद सकते हैं।

यहां दिये गए सभी बेस्ट Camera For Photography का इस्तेमाल आप व्लॉगिंग करने, लाइव स्ट्रीमिंग करने और सभी तरह के ऑनलाइन कंटेंट बनाने के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। शानदार फीचर्स वाले इन मिररलेस कैमरा में आपको फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए अलग-अलग मोड मिलते हैं, जो एकदम क्लि‍यर इमेज क्वालिटी देने के साथ-साथ हाई क्वालिटी में वीडियों रिकॉर्ड करने के काम करते है। इन फोटोग्राफी कैमरा की मदद से आप बेहतरीन शॉट्स कैप्चर कर सकते हैं और हाई लेवल फोटोग्राफी एक्सपीरियंस का मजा उठा सकते हैं। इन Best Camera का डिजाइन काफी स्टाइलिश और वजन काफी हल्का होता है, जिसकी मदद से आप आसानी से कैरी कर के फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं खास प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए बने इन मिररलेस कैमरा की कीमत के बारे में।

Best Mirrorless Camera (बेस्ट मिररलेस कैमरा) कीमत फीचर्स और क्वालिटी

यहां आपको Sony, Canon, Nikon और Panasonic जैसे टॉप ब्रांड के सबसे बेस्ट मिररलेस कैमरा के बारे में बताया गया है। इन फोटोग्राफी कैमरा में आपको अपर्चर, शटर और व्हाइट बैलेंस सेटिंग के लिए डायल भी मिलता है, जो इन DSLR Camera को खास बनाता हैं। इन मिररलेस कैमरा को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह फोटोग्राफी कैमरा जल्दी खराब नहीं होता है।

1. Sony Alpha ZV-E10L 24.2 Mega Pixel Interchangeable-Lens Mirrorless DSLR Camera

भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला यह सोनी कैमरा की मदद से आप हाई लेवल की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कर सकते हैं। इस मिररलेस कैमरा में आपको 24.2 मेगा पिक्सेल इंटरचेंजेबल-लेंस मिलता है, जो लोगो को काफी ज्याजा पसंद हैं।

इस सोनी कैमरा को आप व्लॉगिंग और लाइव स्ट्रीमिंग करने जैसे सभी तरह के ऑनलाइन कंटेंट बनाने के लिए भी यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट मिररलेस Camera For Photography में आपको 16-50 मिमी लेंस के साथ, क्रिएटर्स के लिए एपीएस-सी सेंसर, हाई ऑटोफोकस, क्लियर ऑडियो और 4K मूवी रिकॉर्डिंग जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। छोटे साइज की मदद से आप बेस्ट कैमरा को आसानी से यूज कर सकते हैं। Sony Camera Price: Rs 61,400.

Sony Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎टाइम-लैप्स, यूएसबी लेंस का प्रकार- इंटरचेंजेबल मेमोरी कार्ड साइज - 64 GB कनेक्टर प्रकार -USB

क्यों खरीदें?

4K मूवी रिकॉर्डिंग 16-50 मिमी लेंस स्टाइलिश डिजाइन लाइट वेट

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई है।

2. Nikon Z50 Mirrorless DSLR Camera with Additional Battery

हाई लेवर फोटोग्राफी के लिए यह निकॉन कैमरा सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस फोटोग्राफी कैमरा में आपको 20.9MP DX-फॉर्मेट, CMOS सेंसर और EXPEED 6 इमेज प्रोसेसर मिलता है, जो इस मिररलेस कैमरा को खआस बनाता हैं। अमेज़न पर इस डीएसएलआर कैमरा को आप कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस निकॉन कैमरा में आप 30 fps पर UHD 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और 120 fps पर फुल एचडी रिकॉर्डिंग आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट Best Camera वाई फाई कनेक्टिविटी के साथ आता हैं, जिसकी मदद से आप इस मिररलेस कैमरा को आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से कनेक्ट कर सकते हैं। इस डीएसएलआर कैमरा स्टाइलिश डिजाइन और छोटा साइज आपके फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के काम को कंफर्टेबल बनाता हैं। Nikon Camera Price: Rs 88,999.

Nikon Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎टाइम-लैप्स लेंस का प्रकार- VR कंपैटिबल डिवाइस- लैपटॉप, डेस्कटॉप, स्मार्टफोन कनेक्टर प्रकार - ब्लूटूथ, वाई-फाई

क्यों खरीदें?

हल्का वजन UHD 4K वीडियो रिकॉर्डिंग हाई क्वालिटी फोटो क्लिक कंफर्टेबल डिजाइन

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढे: Best DSLR Camera

3. Canon EOS R10 24.2MP Mirrorless DSLR Camera

एडवांस फीचर्स वाला यह कैनन कैमरा ऑटो फोकस फीचर के साथ आता है, जो क्लियर फोटो क्लिक करने के लिए बेस्ट हैं। इस मिररलेस कैमरा के साथ आपको RF-S18-45mm किट लेंस मिलता है, जिसकी वजह से इस डीएसएलआर कैमरा को काफी ज्यादा खरीदा जाता है।

इस कैनन कैमरा में आप 4K UHD क्वालिटी में वीडियों रिकॉर्डिंग कर सकते है। इसके अलावा इस Mirrorless Camera फॉर फोटोग्राफी को आप ट्रैवलिंग के दौरान व्लॉगिंग के लिए या फिर प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इस डीएसएलआर कैमरा की मदद से आप 24.2 मेगापिक्सेल की हाई क्वालिटी में फोटो क्लिक कर सकते हैं। Canon Camera Price: 79,990.

Canon Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎ टच स्क्रीन लेंस का प्रकार- टेलीफ़ोटो डिस्प्ले टाइप - LCD कनेक्टर प्रकार - वाई-फाई

क्यों खरीदें?

मजबूत क्वालिटी 24.2 मेगापिक्सेल फोटो क्लिक 4K UHD वीडियों रिकॉर्डिंग लाइट वेट

क्यों ना खरीदें?

कुछ खास कमी नहीं है।

4. Panasonic LUMIX G7 16.00 MP 4K Mirrorless DSLR Camera

4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाला यह पैनासोनिक कैमरा लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस फोटोग्राफी कैमरा में आपको 8MP फोटो बर्स्ट मोड मिलता है, जो 30 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K अल्ट्रा एचडी वीडियो करने के साथ -साथ हाई रिज़ॉल्यूशन में फोटो भी क्लिक करता हैं, इसी वजह से इस डीएसएलआर कैमर को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग दी गई है।

प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए आप इस पैनासोनिक कैमरा को आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इस मिररलेस Camera For Photography को आप व्लॉगिंग और लाइव स्ट्रीमिंग करने जैसे सभी तरह के ऑनलाइन कंटेंट बनाने के लिए भी यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट कैमरा का वजन काफी हल्का है और लुक और डिजाइन काफी स्टाइलिश और कंफर्टेबल है। Panasonic Camera Price: Rs 42,490.

Panasonic Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎लाइव व्यू लेंस का प्रकार- जूम ऑडियो आउटपुट प्रकार - माइक, माइक्रोफोन कनेक्टर प्रकार -वाई-फाई, एचडीएमआई

क्यों खरीदें?

हल्का वजन मल्टीप्ल कनेक्टिविटी प्रोफेशनक फोटोग्राफर्स के लिए बेस्ट स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कमी नहीं बताई है।

5. Sony Alpha ILCE-6400M 24.2MP Mirrorless DSLR Camera

यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाना वाला यह सोनी कैमरा खास प्रोफएशनल फोटोग्राफर्स के लिए बना हैं। इस मिररलेस कैमरा को हाई क्वालिटी मटेरियल से बनाया गया है जो लंबे समय तक खराब नहीं होता हैं। इस डीएसएलआर कैमर में आप UHD फोटो क्लिक के साथ -साथ 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग आसानी से कर सकते हैं।

इस सोनी कैमरा में आपको 8-135 मिमी ज़ूम लेंस, एपीएस-सी सेंसर और रियल-टाइम आई ऑटो फोकस जासे कई शानदार फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इस Best Camera को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा यह फोटोग्राफी कैमरा कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आता है, जिसकी मदद से आप इस डीएसएलआर कैमर को आसानी से अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर सकते है। Sony Camera Price: Rs 88,490.

Sony Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎लाइव व्यू लेंस का प्रकार- पावर ज़ूम डिस्प्ले टाइप - LCD कनेक्टर प्रकार -ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी

क्यों खरीदें?

छोटा साइज वाई-फाई कनेक्टिविटी 8-135 मिमी ज़ूम लेंस UHD फोटो क्लिक

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

Best Mirrorless Camera: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: बेस्ट मिररलेस कैमरा के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. हाई लेवल फोटोग्राफी के कौन-से मिररलैस कैमरा प्रीमियम क्वालिटी के हैं?

Nikon Camera For Photography Canon EOS RP Full-frame Mirrorless Photography Camera Sony Alpha A6600 Mirrorless Camera  Fujifilm X100V 26.1 MP Camera For Photography PANASONIC LUMIX G7 4K Mirrorless Photography Camera

2. किस ब्रांड का मिररलैस कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है?

सोनी, कैनन, निकॉन, फुजीफिल्म और पैनासोनिक जैसे टॉप ब्रांड के मिररलैस कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट माने जाते हैं, अगर आप भी मिररलैस कैमरा की तलाश कर रहे है, तो यहां आपको सबसे Best Camera के ऑप्शन दिये है , जिन्हें आप अमेज़न पर खरीद सकते है।

3. मिररलैस कैमरा की क्या खूबियां हैं?

मिररलैस कैमरै छोटे आकार के होते हैं, जिसकी वजह से इन्हें फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करते हुए आसानी से कैरी किया जा सकता हैं। इसके अलावा मिररलैस DSLR Camera में आपको 24.2 मेगापिक्सेल की हाई इमेज क्वालिटी और 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते है

4. मिररलैस कैमरा की लाइफ कितनी होती है?

मिररलेस कैमरे का जीवनकाल 5 से 10 वर्ष के बीच हो सकता है और यह इससे ज्यादा समय तक भी चल सकता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma