Best Desert Coolers In India (May 2023): ये हैं पॉपुलर कूलर जो गर्मी में बिक्री का तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड

Best Desert Coolers In India (May 2023) गर्मी में जीना मुहाल हो गया है। ऐसे में राहत पाने के लिए Room Cooler बेस्ट ऑप्शन हैं। यहां पर भारत में सबसे ज्यादा बिक्री होने वाले कूलर के बारे में बता रहे हैं जो बजट फ्रेंडली और कूलिंग में नंबर वन है।

By Asha SinghPublish:Tue, 02 May 2023 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 May 2023 01:32 PM (IST)
Best Desert Coolers In India (May 2023): ये हैं पॉपुलर कूलर जो गर्मी में बिक्री का तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड
Best Desert Coolers In India (May 2023): ये हैं पॉपुलर कूलर जो गर्मी में बिक्री का तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड

Best Air Coolers In India (May 2023): गर्मी से राहत पाने के लिए कूलर बहुत ही बढ़िया ऑप्शन है। यह बहुत ही बजट फ्रेंडली और ड्यूरेबल है। वैसे भी एसी हर किसी को सूट नहीं करता है और न ही सबके बजट में आता है। गर्मी अपनी चरम पर पहुंच चुकी है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए Cooler Fan लेना चाहते हैं, तो यहां दिए गए ऑप्शन पर नजर डाल सकते हैं।

ये Air Cooler बहुत ही प्रीमियम क्वालिटी के हैं। इनको यूजर्स ने बहुत ही अच्छी रेटिंग दी है ये कूलर काफी अच्छी खासी टैंक क्षमता के साथ आते हैं, जो लंबे समय तक कूलिंग देते हैं। इन Room Coolers की सबसे अच्छी बात यह है कि ये Desert Air Cooler की बहुत कम खपत करते हैं, जिससे बिजली का बिल भी कम आता है। इन्हें मीडियम और स्मॉल साइज वाले रूम के लिए बेस्ट माना जाता है।

Best Air Coolers In India (May 2023): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Air Cooler हल्की और मजबूत प्लास्टिक बॉडी से बने हुए हैं। यहां पर आपके लिए Best Cooler for Home की जानकारी देंगे, जिन्हें आप कम बजट में खरीद सकते है और घर को गर्मियों के ठंडा रख सकते हैं। अमेजन पर इनकी कीमत भी काफी कम है।

Bajaj Desert Air Cooler for home

यह एयर कूलर टर्बो फैन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस Best Room Cooler में आपको पावरफुल एयर थ्रो मिलता है। वहीं स्पीड को कंट्रोल करने के लिए इसमें आपको 3 स्पीड मिलती है।


यहां देखें

इस Bajaj Air Cooler में आपको जबरदस्त ठंडक देने वाले कूलिंग पैड मिल रहे हैं। यह एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल टेक्नोलॉजी पैड के साथ आता है। Bajaj Air Cooler Price: Rs 5599.

Crompton Ozone Desert Air Cooler

क्रॉम्पटन हमेशा अपने शानदार प्रदर्शन के कारण Best Desert Coolers In India की सूची में आता है। यह Crompton Air Cooler एवरलास्ट पंप से लैस है।


यहां देखें

इस Cooler Fan में आपको बेहतर एयर फ्लो और कूलिंग के लिए 4-वे एयर डिफ्लेक्शन के लिए मोटराइज्ड और ऑटो-स्विंग लौवर मिलता है। Crompton Air Cooler Price: Rs 10249.

Symphony Air Cooler for Home

यह पॉवरफुल एयर कूलर आई प्योर टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस Symphony Cooler की खासियत है कि यह कम बिजली की खपत करता है।


यहां देखें

इस Air Cooler for Home में आपको हनीकोंब पेड मिलते हैं। यह पोर्टेबल एयर कूलर 12 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है। Symphony Air Cooler Price: Rs 5699.

Havells Desert Air Cooler

हनीकांब पेड के साथ आने वाला यह एयर कूलर 24 घंटे कमरे को ठंडा रखता है। इस Best Desert Cooler In India की कैपेसिटी 70 लीटर है। यह एयर कूलर पावरफुल थ्रो के साथ आता है, जिससे बड़ा सा बड़ा रूम भी ठंडा रहता है।


यहां देखें

यह Room Cooler घर के लिए बेस्ट च्वॉइस है। इस Havells Air Cooler में चार कैस्टर व्‍हील लगे हुए हैं, जिसे आसानी से मूव कर सकते हैं। Havells Air Cooler Price: Rs 9999.

Lifelong Desert Air Cooler - 70L

यह Cooler Fan 70 लीटर की टैंक क्षमता एक साथ आ रहा है। इसमें आपको मल्टी वे एयर डिफ्लेक्शन का फीचर मिलता है, जिससे हवा चारों तरफ फैलती है और कमरे को ठंडा रखती है।


यहां देखें

यह पावरफुल एयर थ्रो वाला Air Cooler for Home हनीकॉम्‍ब पैड के साथ आता है। इस एयर कूलर को चलाने पर बिजली का बिल भी कम आता है। Lifelong Air Cooler Price: Rs 6296.

FAQ: Best Desert Coolers In India (May 2023)

1. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार के एयर कूलर सबसे अच्छे हैं?

घर के लिए Room Coolers का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है।

2. क्या एयर कूलर कमरे को ठंडा करता है?

एक Cooler Room एयर कंडीशनर की तरह दिखता है, लेकिन पूरी तरह से अलग काम करता है। इसमें कूलिंग फ्लुइडकी बजाय ठंडे पानी का इस्तेमाल होता है।

3. भारत में सबसे अच्छे एयर कूलर कौन से हैं?

यहां भारत में मिलने वाले कुछ बेहतरीन Best Air Coolers India के बारे में बता रहे हैं।

Bajaj DMH 65 Neo 65L Desert Air Cooler Crompton Ozone Desert Air Cooler Orient Electric Ultimo 65L Desert Air Cooler Symphony Sumo 75 XL Desert Air Cooler for Home

4. क्या एयर कूलर एसी से बेहतर है?

एक Cooler Fan आपके लिए हवा की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करता है। यहां तक ​​कि धूल से एलर्जी वाले लोगों के लिए Air Cooler for Home एसी से बेहतर ठंडक देता है।

Best Desert Coolers In India (May 2023): स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh