Air Coolers Under 10000: ये हैं 55 लीटर तक के टैंक वाले कूलर, जो कूलिंग में देते हैं AC को टक्कर

Air Coolers Under 10000 - यदि आपका बजट कम है और 10000 रूपए से भी कम कीमत में एक नया कूलर खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योमकि यहां पर 5 सबसे अच्छे कूलर सूचीबद्ध किए गए हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 13 Apr 2023 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 13 Apr 2023 03:59 PM (IST)
Air Coolers Under 10000: ये हैं 55 लीटर तक के टैंक वाले कूलर, जो कूलिंग में देते हैं AC को टक्कर
Air Coolers Under 10000: ये हैं 55 लीटर तक के टैंक वाले कूलर, जो कूलिंग में देते हैं AC को टक्कर

Air Coolers Under 10000: गर्मी का मौसम शुरू हो गया है और आसमान से आग बरस रही है, जिससे निपटने के लिए एयर कंडीशनर और कूलर सबसे अच्छा विकल्प होता है। हालांकि हम सभी जानते हैं कि Air Conditioner की कीमत बहुत ज्यादा होती है। ऐसे में किसी भी बजट बायर्स के लिए Air Cooler सबसे अच्छा विकल्प बनकर उभरता है। ऐसे में अगर आपका बजट कम है और आप किफायती कीमत पर एक नया कूलर चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दरअसल इस लेख में आपको Air Cooler Under 10000 और Air Cooler Price के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सभी Cooler For Home चिलचिलाती गर्मी में भी जबरदस्त कूलिंग देते हैं और चूंकि इनकी कीमत 10,000 रुपए से कम है। लिहाजा ये आपकी जेब पर बोझ भी नहीं डालते हैं। इन कूलर की खासियत यह भी है कि ये कई कंट्रोलिंग मोड और बड़े टैंक के साथ आते हैं, जो इनका संचालन आसान बनाता है और लंबे समय तक ठंडी फुहार देने का कार्य करता है।

इस विकल्प की भी करें जांचः Water Fan Price.

Air Coolers Under 10000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बजाज, क्रॉम्पटन, हैवेल्स, सिम्फनी, ऊषा और Candes जैसी दर्जनों कंपनियां Air Cooler for Room का निर्माण करती हैं, लेकिन यहां केवल टॉप रेटेड Air Cooler ही सूचीबद्ध किए गए हैं।

Crompton Ozone Desert Air Cooler


यहां देखिए

यह Crompton Cooler 4-वे एयर डिफलेक्शन, एवरलास्ट पंप और ऑटो फिल जैसे फीचर्स के साथ लैस किया गया है और 55 लीटर की क्षमता वाला है, जो लंबे समय तक ठंडी फुहार देता है। यह Desert Air Cooler हाई डेंसिटी वाले Honeycomb पैड के साथ आता है और इसे 10 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है। Crompton Cooler Price: Rs 9,599.

Symphony Hicool Personal Air Cooler


यहां देखिए

Air Coolers Under 10000 की लिस्ट का यह Symphony Air Cooler भी एक प्रमुख दावेदार है और इसे 31 लीटर की क्षमता वाले टैंक के साथ पेश किया जाता है। यह Personal Air Cooler हनीकॉम्ब पैड के साथ रिमोट, पावरफुल ब्लोअर और आई-प्योर टेक्नोलॉजी आदि के साथ लैस किया गया है। Symphony Air Cooler Price: Rs 8,999.

Bajaj PX 97 Torque New 36L Personal Air Cooler


यहां देखिए

बात Air Cooler for Home की हो रही हो और चर्चा बजाज की न हो यह संभव नहीं है। 36 लीटर की क्षमता वाला यह Bajaj Air Cooler लंबे समय तक ठंडी रात फुहार सुनिश्चित करता है और इसे टर्बो फैन तकनीक, पावरफुल एयरथ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल के साथ पेश किया जाता है। Bajaj Cooler Price: Rs 6,099.

Hindware Smart Appliances Cruzo 46L Personal Air Cooler


यहां देखिए

46 लीटर की क्षमता वाला यह Hindware Air Cooler भी Air Coolers Under 10000 की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और इसे बैक्टो शील्ड हनीकॉम्ब पैड और इन्वर्टर संगतता के साथ पेश किया जाता है। यह Personal Air Cooler बहुत ही अच्छी हवा देने का कार्य करता है। Hindware Air Cooler Price: Rs 6,298.

Havells Tuono Personal Air Cooler


यहां देखिए

18 लीटर का क्षमता वाला यह Havells Air Cooler आपके लिए एक और किफायती विकल्प है, जो अपनी दमदार क्षमता के लिए जाना जाता है। यह Personal Air Cooler अर्थिंग कोर प्रतिरोध प्रमाणित मॉडल है जो ग्राहकों को 3 कोर 3 पिन पावर कॉर्ड के साथ बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। Havells Cooler Price: Rs 5,399.

सभी विकल्पों की जांच करेंः Air Cooler Under 10000 In India.

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey