Portable AC बोले तो कूलिंग का सबसे सिंपल सॉल्यूशन! Window और Split AC का होगा डिब्बा बंद

Best Portable AC In India - पोर्टेबल एयर कंडीशनर इंस्टॉल करने में आसान हैं और इनका मेंटनेंस भी काफी कम होता है। ये एसी किसी भी स्थान पर एकदम सही कूलिंग प्रदान करते हैं और गर्मियों में ये कूलिंग जरूरतों को पूरा करने वाले आदर्श समाधान हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 30 Mar 2023 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 03:36 PM (IST)
Portable AC बोले तो कूलिंग का सबसे सिंपल सॉल्यूशन! Window और Split AC का होगा डिब्बा बंद
Portable AC बोले तो कूलिंग का सबसे सिंपल सॉल्यूशन! Window और Split AC का होगा डिब्बा बंद

Best Portable AC In India: पोर्टेबल एयर कंडीशनर उन लोगों के लिए बढ़िया विकल्प हैं, जो पारंपरिक एयर कंडीशनिंग सिस्टम की परेशानी और खर्च के बिना अपने घरों को जल्दी से ठंडा करना चाहते हैं। इन कॉम्पैक्ट और लाइटवेट यूनिट को कहीं भी आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है और स्थापित किया जा सकता है। इनकी कम लागत और ऊर्जा-कुशल डिज़ाइन इन्हें अन्य Air Conditioner के मुकाबले किफायती विकल्प बनाती है और ये आपके बिजली के बिलों को भी बचाती हैं।

इतना ही नहीं ये Portable AC अविश्वसनीय रूप से शांत होते हैं और घर के माहौल को ठंडा रखते हैं। ऐसे में यदि आप भी अपने घर को ठंडा रखने के लिए और आरामदायक बनाने के लिए सुविधाजनक और किफायती तरीके की तलाश कर रहे हैं, तो आपको इस Best Portable AC In India और AC Price की सूची की जांच करनी चाहिए, क्योंकि ये पोर्टेबल एयर कंडीशनर सबसे सही विकल्प साबित हो सकते हैं।

इस विकल्प की भी करें जांचः Voltas 1.5 Ton 3 Star Split AC Benefits.

Best Portable AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में पोर्टेबल Air Conditioner के विकल्प बहुत सीमित हैं, क्योंकि इनका निर्माण बहुत कम ही कंपनियां करती हैं। लिहाजा आइए अब बिना देर किए इसके सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में विस्तार से जानते हैं और अपने घर या ऑफिस में सुखद वातावरण का आनंद लें।

Blue Star 1 Ton Fixed Speed Portable AC

यहां देखिए

1 टन की क्षमता वाला यह Blue Star Portable AC लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाला प्रोडक्ट है और इसकी यूजर रेटिंग भी अच्छी है। यह 1 Ton AC नए फ़ज़ी लॉजिक की सुविधा के साथ आता है, जो कि आपको पूरी रात सबसे आरामदायक तरीके से सोने की अनुमति देता है। इस AC को एंटी बैक्टिरियल सिल्वर कोटिंग, सेल्फ डायग्नोस्टिक, ऑटो मोड. रिमोट कंट्रोल जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ पेश जाता है। Blue Star Portable AC Price: Rs 33,800.

Lloyd 1.0 Ton Portable AC

यहां देखिए

1 टन की क्षमता वाला यह Lloyd Portable Air Conditioner भी इस Best Portable AC In India की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और 90 वर्ग फुट वाले कमरे को ठंडा रखता है। इस 1 Ton AC को ब्लू फिन कॉइल्स के साथ पेश किया जाता है, जो बेहतर कूलिंग प्रदर्शन सुनिश्चित करता है और इसे कम रखरखाव की आवश्यकता होती है, जो इसके टिकाउपन को बढ़ाता है। Lloyd Portable AC Price: Rs 32,000.

Cruise 1 Ton Portable AC

यहां देखिए

इस Cruise AC का इस्तेमाल आप अपने घर, किचन, लिविंग रूम, ऑफिस केबिन और आउटडोर लोकेशन पर कर सकते हैं और यह 120 वर्ग फुट तक के क्षेत्र को ठंडा रखने का कार्य करता है। इस Air Conditioner को पोर्टेबल एंटी बैक्टिरियल कोटिंग, डस्ट फिल्टर, एयर प्यूरीफायर और डीह्यूमिडिफ़ायर जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। Cruise Portable AC Price: Rs 29,990.

Havells Lloyd 1 Ton Portable AC

यहां देखिए

1 टन की क्षमता वाला यह Havells Lloyd AC भी इस Best Portable AC In India की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और बेहतर कूलिंग देने के लिए जाना जाता है। यह Portable Air Conditioner लगभग 90 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए बिल्कुल आदर्श है। Havells Portable AC Price: Rs 35,599.

PETSITE Portable AC

यहां देखिए

यह PETSITE Portable Air Conditioner इस पूरी सूची का सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट है और यह वास्तव में एक 3 इन 1 प्रोडक्ट है, जो 230 वर्ग फुट तक की साइज वाले बड़े हाल को ठंडा रख सकता है। यह आपके कमरे को ठंडा करने के अलावा विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए पंखे और डीह्यूमिडिफायर के रूप में भी काम कर सकती है। यह प्रति दिन 40 पिंट नमी हटाने की क्षमता के साथ आपके कमरे को ठंडा और सूखा रख सकता है। PETSITE Portable AC Price: Rs 65,795.

सभी विकल्पों की करें जांचः Best Portable AC In India.

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey