तपतपाती गर्मी की चीखें निकाल देंगी ये Daikin AC 1.5 Ton, बिजली की कम खपत पर मिलेगी दमदार कूलिंग

Best Daikin AC 1.5 Ton Price - गर्मी का मौसम आने वाला है लेकिन क्या आप इस चिलचिलाती गर्मी से निपटने के लिए तैयार हैं? लोगों को दोपहर के समय में जब घर से बाहर निकलना पड़ता है तब तगड़ी धूप होती है। लिहाजा हम सभी काम के बाद ठंडी हवा लेना चाहते हैं। इसके लिए आपको सबसे अच्छे अच्छे डैकिन एसी की जरूरत पड़ेगी।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 18 Mar 2024 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2024 06:12 PM (IST)
तपतपाती गर्मी की चीखें निकाल देंगी ये Daikin AC 1.5 Ton, बिजली की कम खपत पर मिलेगी दमदार कूलिंग
तपतपाती गर्मी की चीखें निकाल देंगी ये Daikin AC 1.5 Ton, बिजली की कम खपत पर मिलेगी दमदार कूलिंग

Best Daikin AC 1.5 Ton Price: जब गर्मी का समय होता है तो हम सभी तरोताजा और ठंडा रहने के तरीके ढूंढते हैं। इस दौरान ठंडा पानी पीना और तरल पदार्थ खाना हाइड्रेटेड रहने के सबसे अच्छे तरीकों में से एक हैं, लेकिन जब बात अपने घर को ठंडा रखने की बात हो तो फिर क्या कहा जा सकता है? जी हां. आपके घर को ठंडा रखने का काम केवल एयर कंडीशनर ही कर सकता है। इनका चयन आप अपने कमरे के आकार के आधार पर पर कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते हैं और छोटे कमरे के लिए एयर कंडीशनर लेना चाह रहे हैं, तो आपको डैकिन Air Conditioner पर जरूर निवेश करना चाहिए।

लिहाजा हम इस लेख में आपको Daikin AC 1.5 Ton Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो आपके लिए अमेजन पर ऑनलाइन उपलब्ध है। ये एयर कंडीशनर पूरे कमरे में प्रभावी और समान कूलिंग देते हैं और बिजली का बिल भी बहुत कम आता है। अगर आप इन उर्जा कुशल एसी को खरीदते हैं तो आपको अपने पसीने नहीं बहाने पड़ेगे और आपको घर पर आरामदायक रखने का कार्य करता है।

Best Daikin 1.5 Ton AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारतीय बाजार में डाइकिन ब्रांड आपके लिए Air Conditioner की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर हम आपको कुछ चुनिंदा व टॉप रेटेड प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

1. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

5 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस Daikin Split AC को PM 2.5 फिल्टर के साथ पेश किया जाता है और यह बिजली के बिल की बचत सुनिश्चित करता है। साथ ही हवा को साफ भी रखता है।

इनवर्टर तकनीक वाला यह यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए सही है और 52 डिग्री की गर्मी में रूम को ठंडा रखता है। इसे सेल्फ डायग्नोस्टिक सिस्टम भी मिलता है, जो कि खुद को मेंटेन भी करता है। Daikin Split AC Price: Rs 36,810.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 33 db(A)

सुविधाएं

2.5 पीएम फिल्टर सेल्फ डायग्नोस्टिक स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन इकोफ्रेंडली ग्रीन रेफ्रिजरेटर

2. Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

यह एसी 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और यह संचालन के दौरान कम शोर करता है।

 डैकिन की यह एयर कंडीशनर 54 डिग्री की चिलचिलाती गर्मी में भी रूम को ठंडा रखता है और फीचर्स के रुप में इसे इन्वर्टर कंप्रेसर, रिमोट कंट्रोल, ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी, ट्रिपल डिस्प्ले, पीएम 2.5 फिल्टर, डस्ट फिल्टर, एडजस्टेबल, डीह्यूमिडिफायर, फास्ट कूलिंग, 3डी एयरफ्लो, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर और ऑटो क्लीन आदि दिया गया है, जो कि यूजर्स के लिए काफी जरूरी है। Daikin AC Price: Rs 44,260.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार की एंबिएंट ऑपरेशन - 54 डिग्री सुटेबल - 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 38 db(A)

सुविधाएं

डस्ट फिल्टर 3D एयरफ्लो पीएम 2.5 फिल्टर ड्यूल क्लीन तकनीक

लगे हाथ Best Air Conditioner In India की भी करें जांच.

3. Daikin 1.5 Ton 3 Star Fixed Speed Split AC

चूंकि यह एयर कंडीशनर एक 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि बिजली के बिजली बचत भी करता है। इस Best Daikin AC यूजर्स ने 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह अपने साथ 2.5 फिल्टर समेटे हुए है।

फिक्स्ड स्पीड वाला यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और 50 डिग्री की गर्मी में भी रूम को ठंडा रखता है। इसे इनवर्टर कंप्रेसर, ड्राई मोड, सेल्फ डायग्नोस्टिक, डस्ट फिल्टर और फास्ट कूलिंग देता है। Daikin Split AC Price: Rs 37,480.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3-स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 50 डिग्री सुटेबल - 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 38 db(A)

सुविधाएं

ड्राई मोड डस्ट फिल्टर 3D एयरफ्लो पीएम 2.5 फिल्टर

4. Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

यह एक इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी है, जो कि स्वस्थ हवा के लिए स्ट्रीमर डिस्चार्ज और ड्यू क्लीन तकनीक के साथ आता है।

इसे PM 1.0 फिल्टर दिया गया है और यूजर्स ने 5 में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और 150 वर्ग फुट के एरिए के लिए सही है। यह Inverter AC 54 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। कंपनी का दावा है यह एयर कंडीशनर अपने क्लास में सबसे ज्यादा किफायती है। Daikin AC Price: Rs 49,349.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5-स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 54 डिग्री सुटेबल - 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 38 db(A)

सुविधाएं

ड्राई मोड डस्ट फिल्टर 3D एयरफ्लो पीएम 2.5 फिल्टर

5. Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

इस एयर कंडीशनर को 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है और चूंकि यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, तो यह किफायती भी है। यह 5 Star AC 150 वर्ग फुट वाले रूम के लिए सही है और 54 डिग्री में रूम को ठंडा रखता है।

इसे एलेक्सा और गूगल होम के साथ कंट्रोल किया जा सकता है और इसे आप कहीं से भी अपने स्मार्टफोन से कंट्रोल कर सकते हैं। इसका ट्रिपल डिस्प्ले बिजली की खपत कम करता है और इसकी ड्यू क्लीन तकनीक जो बटन दबाकर इनडोर यूनिट कॉइल को साफ करती है। Daikin Split AC Price: Rs 57,999.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन की पावर रेटिंग - 5-स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 54 डिग्री सुटेबल - 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 38 db(A)

सुविधाएं

ड्राई मोड डस्ट फिल्टर पीएम 2.5 फिल्टर ड्यू क्लीन तकनीक एलेक्सा और गूगल होम के साथ कंट्रोल

अमेजन स्टोर पर सभी Daikin 1.5 Ton Split AC के लिए करें विजिट.

FAQ

1.क्या 1 टन का AC बेडरूम के लिए बेहतर है?

जी हां. लगभग 100 से 120 वर्ग फुट के कमरे के लिए 1 टन क्षमता का एयर कंडीशनर पर्याप्त होता है।

2.कौन सा AC बिजली बिल कम करता है?

आप अगर बिजली की कम खपत पर शानदार कूलिंग चाहते हैं तो आपको इन्वर्टर एसी का विकल्प चुनना चाहिए, क्योंकि यह अपने समकक्ष की तुलना में ज्यादा कुशल होते हैं। इन इन्वर्टर एसी में लगा सेंसर कमरे के तापमान के आधार पर बिजली का प्रबंधन करता है,, जिसके कारण बिजली की खपत कम होती है।

3.क्या हम 2 कमरों में 1 AC का इस्तेमाल कर सकते हैं?

हाँ, एक स्प्लिट एसी का इस्तेमाल वास्तव में दो कमरों को ठंडा करने के लिए किया जा सकता है और ऐसा करने के कई फायदे हैं। सबसे पहले यह लागत प्रभावी होता है और दो कमरों में दो अलग-अलग एयर कंडीशनिंग यूनिट स्थापित करना स्प्लिट एसी के इस्तेमाल करने से ज्यादा महंगा हो सकता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey