Best 2 Ton AC In India: बोले तो एयर कंडीशनर का ‘बाप’! बड़े से बड़ा रूम भी बन जाएगा लेह-लद्दाख

Best 2 Ton AC In India - एयर कंडीशनर सबसे महत्वपूर्ण बड़े घरेलू उपकरणों में से एक हैं जो ठंडी हवा प्रदान करते हैं और उसे साफ और सांस लेने योग्य रखते हैं। इसलिए अगर आप एक नए 2 टन एसी को देख रहे हैं तो इस लेख को पढ़ें ताकि आपको किसी भी प्रकार से खरीददारी करने में कोई समस्या ना हो।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 05 Apr 2023 03:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 Apr 2023 03:32 PM (IST)
Best 2 Ton AC In India: बोले तो एयर कंडीशनर का ‘बाप’! बड़े से बड़ा रूम भी बन जाएगा लेह-लद्दाख
Best 2 Ton AC In India: बोले तो एयर कंडीशनर का ‘बाप’! बड़े से बड़ा रूम भी बन जाएगा लेह-लद्दाख

Best 2 Ton AC In India: एक ऐसे दौर में जब पारा 48 डिग्री के पार पहुंच जाता है, तब घर में एयर कंडीशनर का होना आवश्यक हो जाता है, क्योंकि Air Conditioner ठंडी हवा प्रदान करते हैं और साथ ही साथ हवा को स्वच्छ और सांस लेने योग्य बनाने हैं। इसलिए यदि आप एक नया AC अपने घर या आफिस के लिए लेना चाहते हैं, तो अब आपको और इंतजार नहीं करना चाहिए, क्योंकि आने वाले दिनों इनकी कीमतों में और भी इजाफा होने की उम्मीद है।

हालाँकि एक नए Air Conditioner को खरीदने की प्रक्रिया में समय और मेहनत लग सकता है। इसलिए हमने रूम और हाल को ध्यान में रखते हुए Best 2 ton AC In India और AC Price की लिस्ट बनाई है, ताकि आपको कहीं ज्यादा भटकना ना पड़े। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि 2 Ton AC बड़े आकार वाले रूम के लिए आदर्श होते हैं और बेहतर कूलिंग देते हैं। इस लेख में हमने 2 टन की क्षमता वाले Window AC और Split AC दोनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Voltas 1.5 Ton 3 Star Split AC Benefits की भी करें जांच.

Best 2 Ton AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में वोल्टास, एलजी, लॉयड, पैनोसोनिक, कैरियर, डाइकिन, ब्लू स्टार, गोदरेज और सैमसंग जैसे कई ब्रांड अपने 2 Ton Air Conditioner की पेशकश करती हैं, लेकिन इस लेख में केवल 5 टॉप रेटेड Air Conditioner के बारे में जानकारी दी गई है। इनमें 2 सबसे अच्छे Window AC और 3 सबसे अच्छे Split AC शामिल हैं।

1. Haier 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

यदि आपके रूम का साइज बड़ा है यानी यह 170 से लेकर 180 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए एकदम आदर्श है। इस Inverter AC को 5 फैन स्पीड, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, डार्क मोड और सुपर्ट क्वाइट जैसे फीचर्स मिलता है। यह 2 Ton AC आपके रूमको 60 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में भी ठंडा रखता है। Haier AC Price: Rs 49,500.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 60 डिग्री की गर्मी के लिए आदर्श

2. Godrej 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड वाला यह Godrej AC आईसेंस तकनीक जैसी सुविधाओं के साथ आता है और यह 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 3 Star AC वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर के साथ आता है, जो कि हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है। यह 40% से 110% तक की कूलिंग क्षमता पर काम करता है, अपनी सुविधानुसार कूलिंग क्षमता को समायोजित किया जा सकता है, जिससे ऊर्जा बचाने में मदद मिलती है। Godrej Split AC Price: Rs 43,490.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

3. Voltas 2 Ton 2 Star Window AC

Voltas कंपनी केवल स्प्लिट एसी ही नहीं बल्कि विंडो एयर कंडीशनर की दुनिया में भी एक बड़ा नाम है और 2 टन की क्षमता वाली यह Voltas Window AC भी इस Best 2 ton AC In India की लिस्ट का दूसरा दावेदार है। अच्छी बात यह भी है कि इस Air Conditioner की कीमत भी काफी कम है। Voltas Window AC Price: Rs 38,990.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 2-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

4. Panasonic 2 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC

5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Panasonic Split AC आपकी सुविधा के लिए 7 इन 1 कनवर्टिबल मोड, ट्विन कूल और PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। यह Inverter AC 260 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 5 Star AC 52 डिग्री के भी तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Panasonic Split AC Price: Rs 65,499.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

5. Blue Star 2 Ton 3 Star Fixed Speed Window AC

2- स्टार की पावर रेटिंग वाले इस Blue Star AC को इसलिए Best 2 ton AC In India की लिस्ट में रखा गया है, क्योंकि बहुत ही किफायती कीमत पर आता है और 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम को ठंडा रखता है। यह 2 Ton Air Conditioner टर्बो कूल, ह्यूमिडिटी कंट्रोल और कई कंट्रोलर ऑप्शन के साथ आता है। Blue Star Window AC Price: Rs 39,350.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

6. Voltas 2 Ton 5 Star, Inverter Split AC

4 इन 1 एडजेस्टेबल मोड वाला यह Voltas Split AC एंटी डस्ट फिल्टर के साथ आता है और यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। यह Inverter AC 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और यह 5 Star AC 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। Voltas Split AC Price: Rs 53,000.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

अमेजन पर सभी Best 2 ton AC In India की करें जांच.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey