ये 1.5 Ton Inverter AC दिल्ली को बना देंगे दून! अंधाधुंध हो रही है सेल

Best 1.5 Ton Inverter AC India - किसी एयर कंडीशनर यूनिट में इन्वर्टर तकनीक का होना यह सुनिश्चित करता है कि ऑपरेशन के दौरान एसी बिजली की खपत करने के साथ-साथ शोर भी कम करे। इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे एयर कंडीशनर मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 1.5 टन की क्षमता के साथ आते हैं। आइए जानते हैं।

By Publish:Tue, 11 Jul 2023 02:06 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jul 2023 02:06 PM (IST)
ये 1.5 Ton Inverter AC दिल्ली को बना देंगे दून! अंधाधुंध हो रही है सेल
ये 1.5 Ton Inverter AC दिल्ली को बना देंगे दून! अंधाधुंध हो रही है सेल

Best 1.5 Ton Inverter AC India: घर चाहे जिसका भी हो या जहां भी हो, इस तपती गर्मी से निपटने के लिए वहां पर अच्छी क्वालिटी वाला एयर कंडीशनर का होना बहुत आवश्यक है। हालाँकि किसी भी एयर कंडीशनर को खरीदने से पहले बहुत सारी बातों पर विचार भी करना पड़ता है और कीमत व फीचर्स आदि की भी जांच करनी पड़ती है। देखा जाए तो किसी भी Air Conditioner में इन्वर्टर तकनीक का होना यह सुनिश्चित करता है कि ऑपरेशन के दौरान एसी बिजली की खपत करे और साथ ही साथ शोर-शराबा भी कम हो।

यही कारण है कि ज्यादातर एक्सपर्ट लोगों को इन्वर्टर तकनीक के साथ आने वाले एसी को लेने की सलाह देता है। ऐसे में अगर आप एक नए एसी को अपने घर लाना चाहते हैं तो आपको यहां बताए जा रहे Best 1.5 Ton Inverter AC India और Split AC Price की जांच अवश्य करनी चाहिए, क्योंकि इन यूनिट को न केवल इन्वर्टर तकनीक के साथ पेश किया जाता है, बल्कि ये मल्टीपल कूलिंग मोड के साथ आते हैं, जो यूजर्स को उसकी कूलिंग आवश्यकताओं के अनुरूप एसी के परफॉर्मेंस को एडजस्ट करने में मदद करती है।

Lloyd AC Vs Daikin AC की भी करें जांच.

Best 1.5 Ton Inverter AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

इन्वर्टर तकनीक वाले Air Conditioner आपकी बिजली को बचाने में मदद करते हैं, जबकि मल्टीपल कूलिंग मोड कूलिंग आवश्यकताओं के अनुरूप किसी के प्रदर्शन को एडजस्ट करते हैं। आइए अब हम आपको इनके साथ आने वाले 5 मॉडलों के बारे में जानकारी देते हैं।

1. Haier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

5 स्टार की रेटिंग वाले इस Haier Inverter AC को कनवर्टिबल 7 इन 1 कूलिंग मोड और एंटीबैक्टिरियल के साथ पेश किया जाता है और यह वर्ग फुट के कमरे को 54 डिग्री की गर्मी में भी ठंडा रख सकता है। Haier AC Price: Rs 39,990.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 54 डिग्री की गर्मी के लिए आदर्श

2. Carrier 1.5 Ton 3 Star AI Flexicool Inverter Split AC


यह Carrier Split AC इस पूरी सूची का सबसे पहला दावेदार है और इसे 4 इन 1 कूलिंग मोड, हाई डेंसिटी वाले फिल्टर और ऑटो क्लीनजर जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। इस 1.5 Ton AC में 52 डिग्री की गर्मी में भी रूम को ठंडा रखने की क्षमता है और यह 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। Carrier AC Price: Rs 33,999.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

3. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC


यह Lloyd Inverter AC एंटी वायरल, 5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड और पीएम 2.5 फिल्टर के साथ पेश किया जाता है। यह 1.5 Ton AC 180 वर्ग फुट तक की साइज वाले छोटे या मीडियम साइज के रूम के लिए आदर्श है। यह Best 1.5 Ton Inverter AC In India 52 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी में भी कमरा ठंडा रखता है। Lloyd Split AC Price: Rs 38,790.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

4. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC


यह Panasonic Split AC 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रख सकता है और यह 150 वर्ग फुट से लेकर 180 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। इस 5 Star AC को 7 इन 1 कुलिंग मोड, 4 वे स्विंग और PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर जैसे फीचर्स मिलता है। Panasonic AC Price: Rs 44,490.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

5. Samsung 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

Best 1.5 Ton Inverter AC In India की लिस्ट में यह Samsung AC भी एक प्रमुख दावेदार है। इसे खरीददारों के लिए 5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड, और ईजी फिल्टर प्लस के साथ पेश किया जाता है। यह 110 वर्ग फुट से लेकर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम को 52 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी में कमरे को ठंडा रखता है। Samsung Split AC Price: Rs 35,499.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

6. Whirlpool 1.5 Ton 3 Star, Flexicool Inverter Split AC


अगर आपका बजट कम है और रूम का साइज 150 वर्ग फुट तक है, तो यह Whirlpool AC आपके लिए उपयुक्त है। 52 डिग्री की गर्मी में भी रूम को ठंडा रखने वाले इस Inverter AC को 4 इन 1 कूलिंग मोड और HD फिल्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Whirlpool AC Price: Rs 32,790.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

अमेजन पर सभी 1.5 Ton AC की करें जांच.

FAQ: एयर कंडीशनर के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. कौन सा एयर कंडीशनर पावर कम खाता है?

वास्तव में 5-स्टार की पावर रेटिंग वाला AC सबसे कम बिजली खाता है और 3-स्टार एसी की तुलना में बहुत बेहतर प्रदर्शन भी करता है। 5 Star AC यूनिट 3-स्टार एसी की तुलना में कमरे को तेजी से ठंडा भी कर देता है।

2. किसी Air Conditioner को कितने घंटे चलाना चाहिए?

देखा जाए तो AC को 24 घंटे तक लगातार चलाया जा सकता है, लेकिन ज़रूरत के हिसाब से जितना कम चलाएं, उतना अच्छा रहता है। किसी व्यक्ति को दिन में एक-दो बार कमरे के दरवाजे, खिड़कियों को खोलकर सूरज की किरनों और थोड़ी ताज़ी हवा को भी लेना चाहिए।

3. ज्यादा देर तक एसी वाले कमरे में रहने से क्या होता है?

ज्यादा देर तक कम तापमान में बैठे रहने से जोड़ों में अकड़न बढ़ जाती है, क्योंकि AC तापमान को ठंडा करने के साथ उस जगह के मॉइस्चर भी सोख लेता है। इसलिए लंबे समय तक एसी में रहने के कारण ये त्वचा की नमी के साथ शरीर में भी पानी की कमी होने लगती है। इससे स्कीन पर झुर्रियां भी दिखने लगती हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By