1.5 Ton Air Conditioners: मिनटों में कर देते हैं गर्मी की छुट्टी, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

भारत में गर्मी अपना कहर बरपा रही है और तापमान 48 डिग्री तक जा रहा है। ऐसे में आप निश्चित तौर बजट में बढ़िया 1.5 Ton Air Conditioners की तलाश में होंगे लेकिन समस्या यह है कि आपके लिए फीचर्स और ब्रांड के आधार पर किसी एक का चुनाव करना बेहद मुश्किल भरा काम है और इसीलिए तो आप यहां आए हैं।

By Shashvat Vats Publish:Tue, 19 Jul 2022 02:49 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 12:37 PM (IST)
1.5 Ton Air Conditioners: मिनटों में कर देते हैं गर्मी की छुट्टी, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स
1.5 Ton Air Conditioners: मिनटों में कर देते हैं गर्मी की छुट्टी, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

1.5 Ton Air Conditioners: भारत में गर्मी अपना कहर बरपा रही है और तापमान 48 डिग्री तक जा रहा है। ऐसे में आप निश्चित तौर बजट में बढ़िया 1.5 Ton Air Conditioners की तलाश में होंगे, लेकिन समस्या यह है कि आपके लिए फीचर्स और ब्रांड के आधार पर किसी एक का चुनाव करना बेहद मुश्किल भरा काम है और इसीलिए तो आप यहां आए हैं। इसके साथ ही साथ कूलिंग, परफॉरमेंस और डस्ट प्रोटेक्शन भी एसी की खरीददारी का एक प्रमुख भूमिका होता है।

ऐसे में अगर आप भी एक एयर कंडीशनर की तलाश में हैं तो यहां आपके लिए उन 8 सबसे बेस्ट 1.5 Ton Air Conditioner को सूचीबद्ध किया गया है, जो बेहतर रेटिंग, आकर्षक कीमत और कई एडवांस फीचर्स के साथ भारत में ऑनलाइन उपलब्ध हैं और इनमें से आप किसी एक का चुनाव कर सकते हैं।

Best 1.5 Ton Air Conditioners In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अपने घर या ऑफिस में ये 1.5 टन की क्षमता वाले एयर कंडीशनर लगवाएं, क्योंकि ये अच्छी कूलिंग देते हैं और नए फीचर्स के साथ लैस किए गए हैं। 

1. Haier 1.5 Ton 4 Star Inverter Split AC

यह हायर एयर कंडीशनर आपके लिए 7 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग के साथ आता है, जो कि आपको आपकी जरूरत के मुताबिक कूलिंग एडजस्ट करने का मौका देता है। 4 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह एयर कंडीशनर आपके लिए एंटी बैक्टिरिय़ल फिल्टर के साथ आता है, जो कि हवा से विषाणुओं को हटाता है और इसमें 60 डिग्री तक की गर्मी में रूम को ठंडा रखत है। Haier AC Price: Rs 44,990.

2. LG 1.5 Ton 2 Star DUAL Inverter Split AC

Buy Now

भारत में ऑनलाइन उपलब्ध 8 सबसे बेस्ट एसी में सबसे पहला नाम LG Inverter Split AC का है, जो इस पूरी सूची का सबसे सस्ता मॉडल है। 2 स्टार का प्रोडक्ट होने के बाद भी यह एसी कम उर्जा में कुशलता पूर्वक कार्य करता है। इस एसी को यूजर्स की 5 में से 4.2 रेटिंग प्राप्त हुई है और यह 52 डिग्री के तापमान पर भी आपके रूम को ठंडा रखता है।

यह एसी कॉपर के साथ ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो जंग लगने से बचाता है। इसे एचडी फिल्टर भी दिया गया है, जो रूम में आने वाले हानिकारक कणों को फिल्टर करता है। इस एसी को Dehumidifier इन्वर्टर कंप्रेसर, रिमोट कंट्रोल और डस्ट फ़िल्टर जैसा स्पेशल फीचर्स मिलता है। LG AC Price: Rs 31,990.

3. Godrej 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

Buy Now

एंटी कोरेसिव ब्लू फिन के साथ आने वाला Godrej 1.5 Ton Inverter Split AC एक 5 स्टार रेटिंग वाला लोकप्रिय प्रोडक्ट है, जिसे यूजर्स द्वारा भी 5 में से 3.7 की अच्छी रेटिंग दिया गया है। इसका वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है और बिजली की कम खपत को करने के साथ-साथ शोर भी बहुत कम करता है।

इस एसी को भारत की तपती गर्मी को ध्यान में रखकर बनाया गया है और यह 52 डिग्री सेल्सियस पर भी हैवी ड्यूटी कूलिंग देता है। इसके साथ 25 मीटर की लंबी पाइपिंग की सुविधा मिलती है और यह “मेड इन इंडिया” प्रोडक्ट एंटी बैक्टीरियल फिल्टर, एंटी-माइक्रोबियल सेल्फ क्लीनिंग (हेल्दी ऑटो ब्लो), एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट, स्मार्ट डायग्नोसिस और साइलेंट ऑपरेशन के साथ भी आता है। Godrej Air Conditioner Price: Rs 33,990.

4. Whirlpool 1.5 Ton 5 Star, Inverter Split AC 

Buy Now

नई तकनीक और दमदार फीचर्स के साथ आने वाला Whirlpool 1.5 Ton Inverter Split AC एक 5 स्टार रेटेड प्रोडक्ट है, जिसे यूजर्स द्वारा भी 5 में से 4 रेटिंग दिया गया है। यह एसी सेल्फ क्लीन फंक्शन और डस्ट फिल्टर के साथ आता है और 52 डिग्री तक के भी तापमान पर बेहतर कूलिंग देता है।

इसे ऑटो रिस्टार्टिंग सिस्टम दिया गया है, जो बिजली के कटने और फिर आने पर पिछली परिस्थितियों के हिसाब से ऑटोमेटिक स्टार्ट करता है। इसके इंडोर इवेपोरेटर यूनिट, आउटडोर कंडेनसर यूनिट, सभी कनेक्टिंग पाइप और ट्यूब कॉपर से बने हैं और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Whirlpool AC Price: Rs 36,490.

5. Panasonic 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Twin-Cool Inverter Split AC 

Buy Now

एक 3 स्टार प्रोडक्ट होने के बाद भी Panasonic 1.5 Ton Wi-Fi Twin-Cool Inverter Split AC ऑटो कन्वर्टिबल एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे मॉडर्न फीचर्स द्वारा संचालित होता है और पावर की बचत करता है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 रेटिंग दिया है। इसका पीएम 2.5 फिल्टर कमरे में आने वाली डस्ट को हटाकर क्लीन एयर प्रदान करता है। यह एसी ड्राई मोड फंक्शन के साथ भी आता है, जिसका उपयोग बरसात के दिनों में जब ज्यादा नमी होती है,तब किया जा सकता है। इसे वन टच सर्विस के साथ स्मार्ट डायग्नोसिस, शील्ड ब्लू एंटी करप्शन टेक्नोलॉजी, मिराई के साथ रिमोट एक्सेस और कंट्रोल जैसे स्पेशल फीचर्स भी दिया गया है। Panasonic Air Conditioner Price: Rs 36,990.

6. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC 

Buy Now

एयर कंडीशन की दुनिया में Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC का भी एक नाम आता है, जो एंटी-वायरल + PM 2.5 एयर फिल्टर, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, 10 मीटर लॉन्ग एयर थ्रो, 4-वे एयर स्विंग, टर्बो कूल, लो गैस डिटेक्शन, क्लीन फिल्टर इंडिकेशन, इंस्टालेशन चेक और ऑटो रिस्टार्ट जैसे उपयोगी फीचर्स के साथ आता है। 5 स्टार रेटिंग वाले इस एसी को यूजर्स ने 5 में से 4.2 रेटिंग दिया है और यह 52 डिग्री के तापमान पर भी आपके रूम को ठंडा रख सकता है। Lloyd AC Price: Rs 37,490.

7. Daikin 1.5 Ton 4 Star Inverter Split AC

Buy Now

1.5 टन की क्षमता के साथ आने वाला Daikin 1.5 Ton 4 Star Inverter Split AC आपके बिजली के बिल को कम करने के साथ-साथ बेहतर प्रदर्शन भी करता है और 54 डिग्री तक के भी तापमान में बिना शोर किए चल सकता है। यह एसी अपनी फास्ट कूलिंग क्षमता के लिए भी जाना जाता है। इसे 9% ज्यादा ISEER और ट्रिपल डिस्प्ले मिलता है,जबकि इसका ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी एक बटन के प्रेस के साथ इनडोर यूनिट कॉइल को साफ करता है। यूजर्स के द्वारा इस एसीको 5 में से 3.8 रेटिंग मिली है। Daikin AC Price: Rs 41,990.

8. Samsung 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

Buy Now

बेहतर कूलिंग और कम मेंटनेंस की आवश्यकता के साथ आने वाला Samsung 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC आपके लिए एक और अच्छा विकल्प है, जिसे यूजर्स ने 5 में से 4.1 रेटिंग दिया है। इसका घना जाल हीट एक्सचेंजर को साफ रखता है और एक एंटी-बैक्टीरियल कोटिंग आपको खतरनाक वायुजनित दूषित पदार्थों से बचाने में मदद करती है। इसका डेंस मेस हीट एक्सचेंजर को साफ रखता है और एक एंटी-बैक्टीरियल कोटिंग खतरनाक वायुजनित दूषित पदार्थों से बचाने में मदद करता है। Samsung AC Price: Rs 41,990.

Best 1 Ton ACs को यहां क्लिक करके खरीदें.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Shashvat Vats