Best Sunscreen: गर्मी में धूप से बचने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन, रेडिएंट ग्लो के साथ मिलेगी नरिश स्किन

अगर अपने लिए किसी अच्छी क्वालिटी वाली सनस्क्रीन की तलाश कर रहे हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल की मदद ले सकते हैं। इसमें आपको Best Sunscreen की लिसट मिलेगी जो आपके लिए काफी मददगार साबीत हो सकती हैं. ये आपकी स्किन को सूरज की यूवी रेज से प्रोटेक्ट करेंगी।

By Chhaya SharmaPublish:Tue, 11 Apr 2023 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 11 Apr 2023 04:03 PM (IST)
Best Sunscreen: गर्मी में धूप से बचने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन, रेडिएंट ग्लो के साथ मिलेगी नरिश स्किन
Best Sunscreen: गर्मी में धूप से बचने के लिए बेस्ट हैं ये सनस्क्रीन, रेडिएंट ग्लो के साथ मिलेगी नरिश स्किन

Best Sunscreen: गर्मी के मौसम में सूर्य की किरणें हमारी स्किन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती है। जिसकी वजह से हमें ट्रेनिंग और रफ स्किन का सामना करना पड़ता है। इससे बचने के लिए कई लोग सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी इन्हें में से एक हैं और अपने लिए किसी अच्छी sunscreen lotion की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं, ये Best Sunscreen की लिस्ट, जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

इन sun protection cream की मदद से स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है। इनमें SPF पाया जाता है जो त्वचा को यूवी रेज से सुरक्षित रखता है और टैनिंग से भी बचाता है। इसे लगाने के बाद बॉडी को मैट फिनिश वाला लुक भी मिलता है, तो चलिए नजर डालते है इन Best Sunscreen और Sunscreen Price की लिस्ट पर।

Best Sunscreen: प्राइस, क्वालिटी और स्पेसिफिकेशन

इन सभी सनस्क्रीन की क्वालिटी बहुत अच्छी हैं, जिसकी वजह से इनसे आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होता है। यह स्पेशल इनग्रेडिएंट्स से भरपूर नेचुरल सनस्क्रीन है जो आपके स्किन को यूवी रेज से प्रोटेक्ट करती हैं। और टैनिंग की समस्या से भी बचाती हैं। यह बेहद लाइट और नॉन स्टिकी सनस्क्रीन है। जो हर स्किन के लिए बेस्ट हैं। इन्हें यूज करने से आपको चिपचिपाहट महसूस नहीं होती। इन्हें लगाने के बाद लंबे समय तक यह आपकी स्किन को प्रोटेक्ट करती हैं। इन्हें आप आसानी से Amazon से खरीद सकते हैं

Minimalist Cream Sunscreen SPF 50

यह Sunscreen सबसे अच्छी सनस्क्रीन में से एक है। जो आपको यूवी रेज से बचाती हैं इसमें आपको विटामिन ए, बी, ई और एफ मिलता हैं जो आपकी स्किन को अच्छा बनाने में मदद करता हैं।

यहां देखें

इसके अलावा यह sunscreen lotion पीए++++ रेटिंग के साथ आती है, इसमें आपको SPF 50 सन प्रोटेक्शन भी मिलता है जिससे आपकी स्किन मॉइस्चराइज्ड रहती है। इसमें आपको 50।0 ग्राम की क्वांटिटी मिलती है। यह हर स्किन के लिए बेस्ट हैं। Minimalist Cream Sunscreen Price : Rs 379.

Neutrogena Sunscreen SPF 50+ - 80।0 grams Oil

यह Neutrogena Sunscreen लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली cream में से एक हैं। इसलिए इसे Amazon पर 5 में से 4.5 की रेटिंग मिली हैं।

यहां देखें

यह Sunscreen Spf 50+ सन प्रोटेक्शन के साथ आती हैं, जो आपकी स्किन को डैमेज और ट्रेनिंग से बचाती है। इस Cream की क्वालिटी बहुत जबरदस्त हैं। इस sunscreen lotion को पुरुष और महिलाए दोनों आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। Neutrogena Sunscreen Price: Rs 540.

The Derma Co 1% Hyaluronic Sunscreen

यह Derma Sunscreen सभी स्किन टाइप के लिए एकदम बेस्ट है। इसे यूजर्स दावारी काफी पसंद किया गया हैं। यहब आपकी सक्नि को मॉइस्चराइज्ड भी रखती है।


यहां देखें

इस sun protection cream से आप आपना रिंकल ट्रीटमेंट, पोर ट्रीटमेंट, फाइन लाइन ट्रीटमेंट, हाइड्रेटिंग आसानी से कर सकते हैं। ये गर्मी के लिए सबसे बेस्ट sun cream में से एक हैं। The Derma Co 1% Hyaluronic Sunscreen Price: Rs 448.

Mamaearth Ultra Light Indian Sunscreen Cream 

यह Mamaearth Sunscreen सबसे फेमस सनस्क्रीन में से एक है। यह आपको सूरज की हानिकारक किरणों से बचाती हैं। इसे लगाने के बाद 6 घंटे तक चलती हैं। यह best sunscreen for face भी हैं.


यहां देखें

इसे आप आसानी से कहीं भी लगा कर जा सकते हैं। यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए एकदम सही है क्योंकि यह बिना चिपचिपा होने के साथ-साथ मॉइस्चराइजिंग करती है। इसलिए इसे मुहांसे वाली त्वचा वाले लोग भी यूज कर सकते हैं। Mamaearth Sunscreen Price: Rs 423.

La Shield SPF 40 & PA+++ Mineral Based Sunscreen Gel

यह Sunscreen काफी बेहतरीन क्वालिटी की हैं। इससें आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होता।और उसे माइक्रोनाइज्ड रखती हैं। इसे हर स्किन टाइप के लोग यूज कर सकते हैं। यह best sunscreen for face भी हैं।


यहां देखें

इस सनस्क्रीन अल्ट्रा-वायलेट सुरक्षा देती है। इसके अलावा पैराबेन-मुक्त और गैर-कॉमेडोजेनिक जैसी विशेषताएं इस सनस्क्रीन को सुरक्षित और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाती हैं। La Shield Price: Rs 580.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma