2 मिनट में Car व Bike का टायर फुल कर देती है ये पोर्टेबल मशीनें, मिलता है डिजिटल डिस्प्ले

Tyre Inflator for Car and Bike - टायर इन्फ्लेटर एक मल्टीपरपज प्रोडक्ट होता है क्योंकि इसके माध्यम से न केवल कार व बाइक के टायर फुल किए जा सकते हैं बल्कि ये फुलबाल या बैलून को भी फुलाने के भी काम आते हैं।

By Deepak PandeyPublish:Wed, 25 Jan 2023 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 25 Jan 2023 07:20 PM (IST)
2 मिनट में Car व Bike का टायर फुल कर देती है ये पोर्टेबल मशीनें, मिलता है डिजिटल डिस्प्ले
2 मिनट में Car व Bike का टायर फुल कर देती है ये पोर्टेबल मशीनें, मिलता है डिजिटल डिस्प्ले

Tyre Inflator for Car and Bike: जरा सोचिए आप किसी यात्रा पर हों और किसी जंगल या ऐसी जगह पर पहुंच गए हों, जहां मूलभूत सुविधाओं का अभाव हो और वहीं आपकी गाड़ी पंचर हो जाए या उसका हवा खत्म हो जाए तो आप क्या करेंगे। जाहिर सी बात है आपको कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ेगी और हो सकता है आपको अपने ऊपर गुस्सा भी आ रहा हो कि आप बिना किसी तैयारी के ऐसी जगह पर क्यों चले आए। सच पूछिए तो इसी तरह परिस्थितियों से निपटने के लिए Tyre Inflator जैसे Car Accessories की जरूरत पड़ती है।

सच पूछिए टायर इन्फ्लेटर न केवल आपको कठिन परिस्थितियों में नया समाधान देने का कार्य करती हैं, बल्कि बिना पेट्रोल पंप या गैराज पर जाए घर पर ही अपनी गाड़ी के टायर को हवा का समाधान देती है। ऐसे में यदि आप अपने पास Tyre Inflator रखते हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा कदम होगा और इसलिए इस लेख में आपको Tyre Inflator for Car and Bike और Tyre Inflator Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

Tyre Inflator for Car and Bike: Price, Features and Specifications

ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अमेजन पर कई टायर इन्फ्लेटर उपलब्ध हैं, लेकिन यहां पर केवल उन प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो आपके लिए बहुत ही किफायती कीमत पर आते हैं और इन्हें यूजर्स ने जबरदस्त रेटिंग दी है।

AmazonBasics Compact Portable Tyre Inflator

इस पोर्टेबल AmazonBasics Tyre Inflator को डिजिटल डिस्प्ले के साथ पेश किया जाता है और इसे कैरिंग केज दिया गया है, जो इसे कैरी करने में आसान बनाता है। यह मशीन 10 फुट तक के पावर कॉर्ड के साथ आती है, जो सभी टायरों तक आराम से पहुंच जाता है। यह Car Accessories कार के साथ-साथ स्कूटर और मोटरसाइकिल के लिए उपयोगी है। AmazonBasics Tyre Inflator Price: Rs 2,499.

Woscher 1610 Portable Mini Tyre Inflator

Tyre Inflator for Car and Bike की लिस्ट का यह Woscher Tyre Inflator सबसे किफायती प्रोडक्ट है और इसे स्टोरेज बैग के साथ पेश किया जाता है। यह मिनी टायर इन्फ्लेटर DC 12V का पावर इनपुट देता है और इस्तेमाल करने में आसान है और तेज संचालन गति प्रदान करता है। यह 100 PSI के अधिकतम प्रेशर के साथ 2 मिनट में 0-35 psi और 5 मिनट में कार के टायर और बाइक के टायरों को फुल कर देता है। Woscher Portable Tyre Inflator Price: Rs 999.

Bergmann Typhoon Car Tyre Inflator

हैवी ड्यूटी वाला यह Bergmann Tyre Inflator लोगों के बीच बहुत पसंद किया जाता है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इसे अमेजन पर 12 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है और यह केवल कार के लिए नहीं, बल्कि स्कूटर, बाइक, बैलून, एयर मैट्रेस और फुटबाल आदि को भी फुलाने का कार्य करता है। Bergmann Tyre Inflator Price: Rs 1,669.

TUSA Digital Car Tyre Inflator

भारत में उपलब्ध Tyre Inflator for Car and Bike की बात करें तो यह TUSA Tyre Inflator भी एक उपयुक्त विकल्प है और जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है कि यह कार के साथ-साथ बाइक, फुटबाल, बैलुन और एयर मैट्रेस में भी हवा भर देता है। यह मशीन वास्व में 4 मिनट के अंदर एक टायर को फ्लैट से 30 पीएसआई तक फुला सकता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। USA Portable Tyre Inflator Price: Rs 2,899.

Qubo Smart Tyre Inflator for Car and Bike

यह Qubo Tyre Inflator 2 कार के टायरों को पूरी तरह से फुला सकता है और अन्य इन्फ्लेटर की तुलना में 45.4 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन करता है। इसमें 150 PSI की क्षमता है और यह 2000 mAh की बैटरी के साथ आता है। इसे डिजिटल डिस्प्ले, 5 एयरल फिल मोड, LED लाइट और मल्टीपल मोड दिया गया है। यूजर्स ने इसे 5 में से 4.5 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Qubo Tyre Inflator PrICE: Rs 2,790.

FAQ: Tyre Inflator के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. क्या टायर इन्फ्लेटर केवल कार या बाइक में ही भर सकता है?

नहीं, टायर इन्फ्लेटर एक मल्टीपरपज प्रोडक्ट होता है, जो फुटबाल, बैलुन और एयर मैट्रेस आदि में भी हवा भर देता है।

2. टायर इन्फ्लेटर की कीमत क्या है?

भारत में टायर इन्फ्लेटर की शुरूआती कीमत 999 रूपए है।

3. टायर इनफ्लेटर कैसे काम करता है?

वास्तव में टायर इनफ़्लेटर ड्राइवरों के लिए अस्थायी समाधान है और ये पंचर होने की परिस्थिती में भी टायर को सील कर देते हैं और फिर इसे दबाव वाली गैस से फिर से भरते हैं, जिससे गाड़ी को कम गति पर कम अवधि के लिए चलाने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त दबाव मिलता है ।

सभी विकल्पों की जांच करें: Tyre Inflator for Car and Bike In India.

Disclaimer: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं थे। यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey