घर पर ही चमचमाना है Car और Bike? इन Pressure Washer पर निवेश करो भाई, 2-4 हजार में सालों का जुगाड़ हो जाएगा

Best Pressure Washer In India - अपनी कार बाइक और गाड़ी को साफ रखना और उन्हें नियमित रूप से धोना जरूरी है नहीं तो वह पहले खराब हो सकता है और दूसरा गंदी गाड़ी से आपका इम्प्रेशन भी खराब होना एकदम तय है। ऐसे में यह प्रेशर वॉशर इस काम के निष्पादन के लिए सबसे अच्छे उत्पादों में से एक है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 13 Mar 2024 06:21 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2024 06:21 PM (IST)
घर पर ही चमचमाना है Car और Bike? इन Pressure Washer पर निवेश करो भाई, 2-4 हजार में सालों का जुगाड़ हो जाएगा
घर पर ही चमचमाना है Car और Bike? इन Pressure Washer पर निवेश करो भाई, 2-4 हजार में सालों का जुगाड़ हो जाएगा

Best Pressure Washer In India: अपनी कार और बाइक को साफ रखना और उन्हें नियमित रूप से धोना जरूरी है, नहीं तो वह पहले खराब हो सकता है और दूसरा गंदी गाड़ी से आपका इम्प्रेशन भी खराब होना एकदम तय है। ऐसे में यह प्रेशर वॉशर इस काम के निष्पादन के लिए सबसे अच्छे उत्पादों में से एक है। आज कई कार और बाइक मालिक नियमित आधार पर इसके माध्यम से अपने गाड़ी को धोने का कार्य करते हैं। आजकल प्रेशर वॉशर जैसे Car Accessories आपके लिए विभिन्न प्राइस पर एडवांस पंप के साथ आते हैं और प्रीमियम-ग्रेड प्लास्टिक से बनाए गए है।

ऐसे में अगर आप अपनी गाड़ी के लिए एक नए प्रेशर वॉशर लेना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best Pressure Washer In India और Washer Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपके लिए अमेजन पर आनलाइन उपलब्ध है। इनमें से अधिकांश मॉडल पावरफुल पीसीबी के साथ 100 कॉपर इंडक्शन मोटरों से बने होते हैं, जो लंबे समय तक प्रेशर वॉशर का इस्तेमाल करने की अनुमति देते हैं।

Best Pressure Washer In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में कई Car Accessories निर्माता अपने कार वॉशर की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको कुछ उन चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे यूजर्स भी बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Asian Paints High Pressure Washer

एसियन ब्रांड का यह प्रेशर वॉशर आपके लिए मल्टीपल नेचर के साथ पेश किया जाता है और इसका इस्तेमाल कार और मोटरसाइकिल की धुलाई के साथ-साथ बगीचे में पानी देने के लिए, छोटी मोटी एग्रीकल्चरल सिंचाई के लिए और घरेलू की सफाई के लिए किया जा सकता है।

इसकी कीमत भी काफी कम रखी गई है और डिजाइन भी काफी आकर्षक रखा गया है। Asian Paints Washer Price: Rs 3,099.

फीचर्स

120 बार प्रेशर की सुविधा ABS प्लास्टिक और कॉपर से निर्मित हाई क्वालिटी और हाई परफॉरेमेंस मोटर

2. BLACK DECKER Pressure Washer

ब्लैक डेकर ब्रांड का यह प्रेशर वॉशर यूजर्स के लिए 1300 वाट की क्षमता के साथ आता है और यह कार व बाइक की धुलाई साथ-साथ घर की भी सफाई कर सकता है।

इस वॉशर में यूजर्स को मैक्सिमम 100 बार प्रेशर मिल जाता है और इसे रखना या फिर कहीं भी ले आना व जाना काफी आसान है। इसका भी डिजाइन बहुत आकर्षक है। Black Decker Car Washer Price: Rs 6,999.

फीचर्स

मल्टीपल नेचर मैक्सिमम 100 बार प्रेशर 400 ग्राम का हल्का वजन

लगे हाथ Best Maruti Suzuki Car Seat In India की भी करें जांच.

3. Bosch Aquatak 125 High Pressure Washer

यह प्रेशर वॉशर केवल कार के साथ-साथ मोटरसाइकिल, स्कूटर, ट्रैक्टर व हैवी ट्रक्स तक की धुलाई करने में सक्षम है और इसका डिजाइन काफी आकर्षक है।

यह कार वॉशर आपके लिए 1500 वॉट की पावर के साथ आता है और बेहतर परफॉर्मेंस के बाद भी बहुत कम शोर करता है। इसे कहीं भी ले जाना काफी आसान है। Bosch Washer Price: Rs 10,499.

फीचर्स

1500 वाट की पावर 2 नोजल और प्रेशर गन कम शोर के साथ संचालन

4. STARQ car Pressure Washer

यह Best Pressure Washer In India एक हैवी ड्यूटी वाली मशीन है, जिसमें 200 से लेकर 330 बार की क्षमता है और इसे प्रेसर कंट्रोल नॉब मिलता है।

इस वॉशर में 25 सेंटीमीटर के हाज की सुविधा है और इसे 100 प्रतिशत कॉपर इंडक्शन मोटर के साथ पेश किया जाता है। STARQ Car Washer Price: Rs 6,499.

फीचर्स

एडवांस प्रेशर कंट्रोल कार, बाइक और ट्रक के लिए आदर्श PCB और टिकाऊ ABS प्लास्टिक से निर्मित

5. Vantro High Pressure Washer

वैंट्रो ब्रांड का यह प्रेशर फॉर कार ज्यादा क्षमता वाले इंडक्शन मोटर के साथ आता है और इसमें आपको मैक्सिमम 120 बार प्रेशर के साथ-साथ 1600 वाट की क्षमता दिया गया है।

इस Pressure Washer में 8 मीटर की लंबी हौज है, जो कार्य को आसान बनाता है। यह डेक, टेरेस, ड्राइववे, साइडिंग, शेड, कार, ट्रक, नाव और सौर पैनल आदि की सफाई के लिए उपयुक्त है। Vantro Washer Price: Rs 5,199.

फीचर्स

टोटल स्टॉप सिस्टम एडवांस प्रेशर ऑपरेशन 100% कॉपर इंडक्शन मोटर

अमेजन स्टोर पर Pressure Washer For Car के लिए करें विजिट.

FAQ

प्रेशर वॉशर के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. प्रेशर वॉशर का विश्वसनीय ब्रांड कौन है?

भारत में प्रेशर वॉशर के लिए बॉश और करचर जैसे ब्रांड सबसे भरोसेमंद हैं।

2. प्रेशर वॉशर के लिए कौन सा PSI सबसे अच्छा है?

हम आपको 3000-3500 पीएसआई के साथ जाने की सलाह देते हैं। ये भारतीय बाजार में सबसे अच्छे प्रेशर वॉशर हैं, जो कि घरेलू क्लीनर के लिए अच्छे हैं और ज्यादा कुशलता से काम करते हैं।

3. प्रेशर वॉशर खरीदते समय क्या देखना चाहिए?

प्रेशर वॉशर खरीदने से पहले हमेशा उसकी पीएसआई, जीपीएम और क्लीनिंक यूनिट की जांच करें। कार्य के प्रकार के आधार पर सही पीएसआई रेटिंग का चयन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ज्यादा पीएसआई उस सतह पर पानी के अधिक बल के बराबर होती है जिसे आप साफ कर रहे हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey