अब चोर चोरी से भी जाएगा और हेराफेरी से भी! ये GPS Trackers कार की करेंगे 24x7 लाइव निगरानी

Best Car GPS Trackers in India - अगर आप अपनी कार या अन्य गाड़ी के चोरी हो जाने के डर से चिंतित हैं? तो आपको कार जीपीएस ट्रैकर का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि ये आपको लाइव ट्रैकिंग और अलार्म सिस्टम प्रदान करते हैं और आपकी कार को जबरदस्त सुरक्षा प्रदान करते हैं। इस लेख में हम आपको देश में उपलब्ध सबसे अच्छे विकल्प बताएंगे।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 16 Nov 2023 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 16 Nov 2023 03:07 PM (IST)
अब चोर चोरी से भी जाएगा और हेराफेरी से भी! ये GPS Trackers कार की करेंगे 24x7 लाइव निगरानी
अब चोर चोरी से भी जाएगा और हेराफेरी से भी! ये GPS Trackers कार की करेंगे 24x7 लाइव निगरानी

Best Car GPS Trackers in India: आधुनिक सुविधाओं वाली नई कार को खरीदना हर आदमी का सपना होता है, जिसके लिए आदमी कभी-कभी अपने जीवन की सारी पूंजी लगा देता है, लेकिन इन दिनों कार चोरी के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं, जिसकी वजह से कार मालिकों में कार चोरी होने की चिंता बढती ही जा रही है। ऐसे में इससे सुरक्षा के लिए जीपीएस ट्रैकर जैसे Car Accessories सबसे अच्छे इनोवेशन में से एक है, जो कि आपको लंबी यात्रा, ट्रेकिंग या किसी एडवेंचर यात्रा पर जाने पर आपके दोस्तों और परिवार द्वारा ट्रैक करने की अनुमति देता है।

ऐसे में अगर आप भी एक कार मालिक हैं और अपनी कार सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं तो अब चिंता करने की कोई बात नहीं है और आपको इस Best Car GPS Trackers in India और GPS Tracker Price की लिस्ट की जांच करनी चाहिए, जो कि आपको खरीददारी करने में मदद करेगा। ये नए जमाने के कार जीपीएस ट्रैकर ऐसे ऐप्स के साथ आते हैं जो आपको वास्तविक समय में अपनी स्पीड, मार्ग और माइलेज जैसी चीजों को भी ट्रैक करने की अनुमति देता है।

Best Dash Camera Under 5000 की भी करें जांच.

Best Car GPS Trackers in India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत सारी कंपनियां कार जीपीएस जैसे Car Accessories की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों के बारे मे ंजानकारी देने जा रहे है। आइए जानते हैं। 

1. Acumen GPS Tracker

इस Acumen GPS Tracker को मल्टीपल नेचर के साथ आता है और इसका इस्तेमाल कार और बाइक के साथ-साथ आपके ट्रक या फिर बस के लिए किया जा सकता है। इस जीपीएस ट्रैकर को वायरलेस की सुविधा मिलती है और इसमें मैग्नेटिक केज व वाइस मानिटरिंग की सुविधा दी गई है। Acumen GPS Price: Rs 3,790.

2. Ajjas Waterproof GPS Tracker

यह Ajjas GPS Tracker भी Best Car GPS Trackers in India की लिस्ट का एक प्रमुख दावेदार है और मल्टीपल नेचर के साथ आता है। यह Car Accessories आपकी Car के साथ-साथ बाइक, ट्रक, बस और मैजिक को सुरक्षित रखता है। इसमें एक्सिडेंटल अलर्ट और लाइव अलार्म के साथ-साथ लाइव ट्रैकिंग की सुविधा है। Ajjas GPS Tracker Price: Rs 1,605.

3. Hirparag GPS Tracker 

यह Hirparag GPS Tracker वास्तव में एक मेक इन इंडिया प्रोडक्ट है और आपकी Car के लिए एक परफेक्ट चौकीदार है। इसका इस्तेमाल आप अपनी बाइक, ट्रक और बस के लिए कर सकते हैं। यह Accessories of Car एंड्राइड और iOS मोबाइल ऐप के साथ मिलकर कार्य करता है और एंटी थेफ्ट एलार्म के साथ आता है। Hirparag GPS Price: Rs 1,299.

4. Onelap Micro Water Resistant Wired GPS Tracker

यह Onelap Micro GPS Tracker भारत में बहुत पंसद किया जाता है और आपके लिए मल्टीपल नेचर के साथ आता है। अर्थात यह Best Car GPS Trackers in India आपकी Car के साथ-साथ बाइक, ट्रक, बस जैसे वाहनों को भी सुरक्षित रखता है। इसे अमेजन पर 8 से भी ज्यादा लोगों ने रेट किया है और इस Accessories की ओवरआल रेटिंग 4.3 स्टार की है। Onelap Micro GPS Tracker Price: Rs 3,330.

5. V88R Mini GPS Tracker

यह V88R GPS Tracker भी हर तरह की गाड़ी के लिए एक आदर्श विकल्प है और इसे लंबी बैटरी लाइफ मिलता है। इस Car Accessories की कीमत भी काफी कम है और इसका इस्तेमाल आप हर के व्हीकल के लिए कर सकते हैं। V88R GPS Tracker Price: Rs 1,099.

अमेजन पर सभी GPS Tracker For Car की करें जांच.

FAQ: GPS Tracker के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. जीपीएस ट्रैकर कैसे काम करता है?

ट्रैकर में वर्कशिल सिम कार्ड डालें, फिर इंटरनेट पर वास्तविक समय में ट्रैक और मैप (Google मैप के साथ) का इस्तेमाल करें।

2. ट्रैकर के लिए मुझे किस प्रकार के सिम कार्ड की आवश्यकता होगी?

ट्रैकर के लिए किसी भी 3G या 4G सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालाँकि कुछ सिम कार्ड सपोर्ट नहीं करते हैं।

3. मैं मैप पर ट्रैकर का स्पेस कैसे देख सकता हूँ?

जीपीएस ट्रैकर सिम कार्ड नंबर पर 777 एसएमएस भेजने पर आपको टेक्स्ट मैसेज पर गूगल मैप लिंक प्राप्त होगा।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey