Best 14 Inch MRF Tyre In India: होंडा अमेज, स्विफ्ट और सेलेरियो जैसी कारों के लिए बेस्ट ऑप्शन

Best 14 Inch MRF Tyre For Car In India - एमआरएफ एक भारतीय कंपनी है जिसकी स्थापना साल 1946 में तमिलनाडु के चेन्नई में गई थी। यह कंपनी 65 से अधिक देशों में मजबूत उपस्थिति रखती है। इस लेख में हम आपको 14 इंच की साइज वाले उन टायर के बारे में बता रहे हैं जो कि कॉम्पैक्ट सेडान हैचबैक या मिनी एसयूवी के लिए आदर्श है।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 21 Sep 2023 06:23 PM (IST) Updated:Thu, 21 Sep 2023 06:23 PM (IST)
Best 14 Inch MRF Tyre In India: होंडा अमेज, स्विफ्ट और सेलेरियो जैसी कारों के लिए बेस्ट ऑप्शन
Best 14 Inch MRF Tyre In India: होंडा अमेज, स्विफ्ट और सेलेरियो जैसी कारों के लिए बेस्ट ऑप्शन

Best 14 Inch MRF Tyre For Car In India: हममें से ज्यादातर लोग कार के इंटीरियर के फीचर्स को लेकर बहुत क्रेजी होते हैं, लेकिन यह व्यहारिक बात है कि कार का एक्सटेरियर कम महत्वपूर्ण नहीं होता है, जिसमें उसका टायर भी शामिल है। खासकर जब टायरों की बात आती है, तो लोगों को इसका महत्व पता होता है, लेकिन बहुत सारी बातें ऐसी हैं, जो कहीं छूट जाती हैं, जिसमें सेफ्टी महत्वपूर्ण होता है। यही वजह है कि टायर को सबसे Car Accessories होता है, जो आपके सफर को काफी आसान बनाने का भी कार्य करता है।

ऐसे में अगर आप अपनी कार के लिए एक नए टायर को खरीदना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको Best 14 Inch MRF Tyre For Car In India और Tyre Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। बताने की जरूरत नहीं है कि एमआरएफ एक भारतीय कंपनी है, जिसका पूरा नाम मद्रास रबर फैक्ट्री है। यह कंपनी कार, बाइक, ट्रक और ट्रैक्टर के साथ-साथ पिकअप के लिए टायर बनाने का कार्य करता है और स्पोर्ट एसेसरीज का भी निर्माण करता है।

Top 10 Tyre Brands in India की करें जांच.

Best 14 Inch MRF Tyre For Car In India: कीमत और खासियत

आम तौर पर 14 इंच के टायर का इस्तेमाल हैचबैक, कॉम्पैक्ट सेडान और मिनी एसयूवी के लिए किया जाता है। इसके साथ आपको टायर जैसे Car Accessories को चुनते समय बैलेंस ग्रिप, कुशल ईंधन खपत आदि जैसे कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना आवश्यक है, क्योंकि खराब टायर से दुर्घटनाग्रस्त होने या फिसलने का ख़तरा ज्यादा हो सकता है। यदि आप कार के टायरों की तलाश में हैं, तो आपको नीचे की सूची देखना चाहिए।

1. MRF ZTX 165/80 R14 85T Tubeless Car Tyre

यह टायर एक ट्यूबलेस टायर है, जो कि मारूति स्विफ्ट, स्विफ्ट, रिट्ज, डिजायर, निसान एवालिया और अशोक लीलैंड स्टाइल के लिए आदर्श है। इस टायर में आपको मैक्सिमम ट्रैक्शन के साथ एक सहज और स्मूद राइड मिल जाती है और इसमें ट्रेड डिजाइन में हाई सिप डेंसिटी और कम्प्यूटरीकृत ट्रेड पिच सिक्वेंस की सुविधा है। MRF Car Tyre Price: Rs 3,730.

2. MRF ZVTV 165/70 R14 81S Tubeless Car Tyre

भारत में इस MRF Tubeless Tyre को बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। यह 14 Inch Tyre मारूति सुजुकी सेलेरियो, निसान माइक्रा, टोयोटा यारिस और रेनो पल्स जैसी कारों के लिए आदर्श है। MRF Tyre Price: Rs 3,181.

3. MRF ZVTV 175/65 R14 82T Tubeless Car Tyre

इस Car Tyre को भी भारत में कार यूजर्स के बीच बहुत पसंद किया जाता है और यह इस सूची का सबसे महंगा टायर है। यह 14 Inch Tyre होंडा अमेज, फोर्ड फिगो एस्पायरस टाटा टियागो और होंडा सिटी जैसी कारों के लिए आदर्श हैं। MRF Car Tyre Price: Rs 4,773.

4. MRF ZVTV 165/65 R14 79H Tubeless Car Tyre

14 इंच की साइज वाले इस MRF Tubeless Tyre को यूजर्स ने 4.1 स्टार की रेटिंग दी है और यह हुंडई ग्रैंड आई10, एक्सेंट, औरा और शेवरले बीट जैसी कारों के लिए आदर्श है। इस 14 Inch Tyre ब्लॉकों की अधिकतम कठोरता के लिए ऑफसेट सिप के साथ इंटरलॉक बटन के साथ आता है। MRF Tyre Price: Rs 4,171.

5. MRF ZLX 165/80 R14 85T Tubeless Car Tyre

इस कार टायर को आल सीजन के लिए डिजाइन किया गया है। यानी यह हर सीजन के लिए आदर्श टायर है। यह टायर मारूति सुजुकी स्विफ्ट, मारूति डिजायर, रिट्स और अशोक लीलैंड स्टाइल जैसी गाड़ियों के लिए आदर्श है। MRF Car Tyre Price: Rs 3,710.

अमेजन पर सभी 14 Inch MRF Tyre की करें जांच.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey