बुलेट चलाओ, Splendor चलाओ या चाहे चलाओ पल्सर, सभी Rider की सेफ्टी के लिए ये Royal Enfield Helmets हैं बेहतर

Best Royal Enfield Helmets In India - सड़क सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट की जरूरत से इंकार नहीं किया जा सकता है और ऐसे में अगर आप अपने लिए किसी एक नए हेलमेट की तलाश में हैं तो आपके लिए रॉयल एनफील्ड ब्रांड के हेलमेट बिल्कुल सही रहेगी। यहां दी जा रही सूची में से किसी एक पर विचार कर सकते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 01 Mar 2024 05:48 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2024 05:48 PM (IST)
बुलेट चलाओ, Splendor चलाओ या चाहे चलाओ पल्सर, सभी Rider की सेफ्टी के लिए ये Royal Enfield Helmets हैं बेहतर
बुलेट चलाओ, Splendor चलाओ या चाहे चलाओ पल्सर, सभी Rider की सेफ्टी के लिए ये Royal Enfield Helmets हैं बेहतर

Best Royal Enfield Helmets In India: हमारे देश रोड की कंडीशन ये हैं कि यहां हर दिन दुर्घटनाएं होती रहती है, जिसके कारण सबसे ज्यादा मोटरसाइकिल सवारों की मौत हो है। आमतौर पर कई बार देखा गया है कि जिन लोगों के साथ यह दुर्घटना हुई है, उनमें ज्यादातर लोग हेलमेट नहीं लगाते हैं। ऐसे में अगर कोई कामगार है, डिलीवरी बॉय हैं, ऑफिस वर्कर है या फिर स्टूडेंट हैं। उसके लिए मोटरसाइकिल चलाते वक्त एक अच्छी क्वालिटी वाले हेलमेट जैसा Bike Accessories बहुत जरूरी हो जाता है।

जहां तक अच्छी क्वालिटी वाले हेमलेट की बात आती है तो Royal Enfield Helmets का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है, लिहाजा हम यहां पर आपको इसकी खासियत और प्राइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं। बताने की जरूरत नहीं है कि रॉयल एनफील्ड भारत की सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है और यह हेलमेट के साथ-साथ लोगों की अन्य कई जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बाइक एसेसरीज की पेशकश करती है।

Best Royal Enfield Helmets In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में रॉयल एनफील्ड कंपनी हेलमेट जैसे Bike Accessories की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर हम आपको कुछ चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। नीचे की सूची देखिए और अपने लिए एक बेहतर विकल्प का चुनाव करना चाहिए।

1. Royal Enfield Open Face MLG Helmet

इसमें हेलमेट में पेंट की गई सतह और छज्जा उच्च स्थायित्व के लिए यूवी द्वारा ट्रीटमेंट प्राप्त है। इसके स्क्रू मैकेनिजम को हटाना आसान है। नाक की दूरी के लिए वी नॉच के साथ चॉपर से प्रेरित वाइज़र स्टाइल है और इसकी सफ़ाई के लिए आप कपड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेलमेट स्प्रे क्लीनर का उपयोग बेहतर है और बाहरी आवरण को किसी भी रसायन से साफ नहीं करना चाहिए। किसी भी दाग ​​को हल्के गीले कपड़े से साफ करना चाहिए। Royal Enfield Helmet Price: Rs 1,813.

2.Royal Enfield Unisex-Adult Helmet

अगर आप एक मोटरसाइकिल राइडर हैं तो आपके लिए रॉयल एनफील्ड ब्रांड का यह हेलमेट जबरदस्त ऑप्शन है और आप इस नाम से अंजान भी नहीं हैं।

आपके लिए यह हेलमेट क्लासिक ओपन फेस डिज़ाइन के साथ आता है। इसे इंटरनल सेफ्टी के लिए विस्तारित पॉलीस्टाइनिन इंटरनल लाइनिंग दिया गया है, जो सर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। Royal Enfield Helmet Price: Rs 2,016.

Royal Enfield Hunter 350 Accessories की भी करें जांच.

3.Royal Enfield Adroit Modular Helmet

आप रॉयल एनफील्ड स्टाइल और कार्यक्षमता से अंजान नहीं है और यह हेलमेट भी उसी का एक हिस्सा है। यह लोगों को आगे आने और मोटरसाइकिल संस्कृति का हिस्सा बनने के लिए प्रेरित करता है।

इसमें कुशन और आराम के लिए पॉलिएस्टर फैब्रिक और नरम फोम दिया गया है और यह यह ISI प्रमाणित भी है। इसमें उच्च प्रभाव ग्रेड थर्मोप्लास्टिक से बना है और इसका वजन काफी हल्का है। Royal Enfield Helmet Price: Rs 2,425.

4.Royal Enfield Trim Helmet

भारत में रॉयल एनफील्ड के इस हेलमेट को भी बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

इसमें एर्गोनॉमिक विशेषताएं गॉगल बैंड लॉकिंग के लिए पीछे एक प्रेस बटन लॉक के साथ गॉगल होल्डर। नाक की दूरी के लिए वी नॉच के साथ जेट प्रेरित वाइज़र स्टाइल है और इसे कपड़े रोगाणुरोधी उपचारित हैं। Royal Enfield Helmet Price: Rs 2,697.

5.Royal Enfield Camo MLG Helmet

रॉयल एनफील्ड के इस हेलमेट को भी बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.1 स्टार की है। इसमें हाई प्रोटेक्शन मिलता है और इसमें बेहतर प्रभाव अवशोषण के लिए विस्तारित पॉलीस्टाइरीन लाइनर है।

यह हेलमेट लंबी सवारी में बेहतर प्रदर्शन और आराम के लिए बुने हुए के साथ आता है। इसमें पॉलिएस्टर आंतरिक के संयोजन से बना आरामदायक लाइनर है। Royal Enfield Helmet Price: Rs 1,820.

अमेजन स्टोर पर सभी Royal Enfield Helmets के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey