बाइकर्स हो या फिर Scooters चालक, खोपड़ी को बचाने के लिए इन Helmet पर भरोसा करता है भारत

Best Helmet for Bikes And Scooters - दिनों दिन मार्ग दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है और यही कारण है कि सड़क सुरक्षा के लिहाज से हेलमेट की उपयोगिता से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप अपने लिए किसी एक नए हेलमेट की तलाश में हैं तो इस लेख में दी जा रही सूची में से किसी एक पर विचार कर सकते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 18 Mar 2024 07:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2024 07:18 PM (IST)
बाइकर्स हो या फिर Scooters चालक, खोपड़ी को बचाने के लिए इन Helmet पर भरोसा करता है भारत
बाइकर्स हो या फिर Scooters चालक, खोपड़ी को बचाने के लिए इन Helmet पर भरोसा करता है भारत

Best Helmet for Bikes and Scooters: बताने की जरूरत नहीं है कि हमारे देश में हर दिन रोड एक्सिडेंट होता है, जिसके कारण कई मोटरसाइकिल या स्कूटर ड्राइवरों की मौत हो जाती है। इस तरह मामलों में कई बार देखा गया है कि जिन लोगों के साथ दुर्घटना हुई है, उनमें ज्यादातर लोग हेलमेट नहीं पहनते होते हैं। इसलिए सड़क सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट बहुत कामगार बाइक एसेसरीज बनकर उभरता है। ऐसे में अगर आपके पास भी दोपहिया वाहन है तो आपके पास एक अच्छी क्वालिटी वाला Bike Accessory होना बहुत जरूरी है।

लिहाजा इस लेख में हम आपको Best Helmet for Bikes and Scooters के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे आप सीधे ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। ये सभी हेलमेट अच्छी क्वालिटी वाले हैं और उच्च सुरक्षा प्रदान करने का कार्य करते हैं। ये काफी आरामदायक हैं और देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं। इनका इस्तेमाल बाइक और स्कूटर दोनों कर सकते हैं।

Best Helmet for Bikes and Scooters: कीमत, कलर और खूबियां

इस लेख में हम आपको जिन Helmets के बारे में बताने जा रहे हैं, वो सभी अच्छी क्वालिटी वाले सामग्री के साथ बनाए गए हैं और सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ आराम के लेवल को भी बढ़ाने का कार्य करते हैं। तो आइए बिना देर किए इन Bike Accessory की खरीददारी करते हैं।

1. Steelbird Helmet

Steelbird ब्रांड के हेलमेट अपनी शानदार गुणवत्ता के लिए जाना जाता है और यह हेलमेट इससे अलग नहीं है। इस हेलमेट को अलग-अलग कलर विकल्प में थोड़ी अलग-अलग कीमत के साथ पेश किया जाता है।

यह हेलमेट आपके लिए 14 कलर विकल्प में उपलब्ध है। यह आईएसआई द्वारा प्रमाणित ग्राफिक्स हेलमेट है, जो ज्यादा प्रभाव वाले रेसिस्टेंस थर्माप्लास्टिक शेल के साथ आता है और सर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। Steelbird Helmet Price: Rs. 1,839

खूबियां

लंबी दूरी के लिए उपयुक्त बेहतर वेंटिलेशन के लिए मल्टी पोर नेक प्रोटेक्टर के साथ सांस लेने योग्य पेडिंग

2. Vega Crux Helmet

वेगा ब्रांड का यह हेलमेट भारत के सबसे लोकप्रिय हेलमेट में से एक है और इसे टेक्टचर फिनिश के साथ हाई इम्पैक्ट ABS मैटेरियरल के साथ विकसित किया गया है।

यह एक ISI मार्क वाला हेलमेट है और यह मूवेबल चिन गार्ड सिंगल लीवर फ्लिप अप मैकेनिज्म के साथ आता है, जिसकी वजह से आप इसे आसानी से पहन और उतार सकते हैं। Vega Crux Helmet Price: Rs. 1,209.

खूबियां

स्क्रैच और यूवी रेसिस्टेंस रिमूवल और वाशेबल लाइनिंग ऑप्टिकल पॉली कार्बोनेट में विज

लगे हाथ Best Royal Enfield Helmets In India की भी करें जांच.

3. Royal Enfield Helmet

अगर आप बाइकर्स हैं या फिर बाइक की दुनिया में रूचि रखते हैं तो फिर आप रॉयल एनफील्ड की बाइक्स और उसके हेलमेट से अपरिचित नहीं हैं।

यूजर्स के लिए यह हेलमेट क्लासिक ओपन फेस डिज़ाइन के साथ आता है। इसे इंटरनल सेफ्टी के लिए विस्तारित पॉलीस्टाइनिन इंटरनल लाइनिंग दिया गया है, जो सर की सुरक्षा को सुनिश्चित करता है। Royal Enfield Helmet Price: Rs. 2,016.

खूबियां

ISI द्वारा प्रमाणित हेलमेट पॉली कार्बोनेट के साथ कोटेड माइक्रोमेट्रिक लॉक के साथ एडजस्टेबल नायलॉन चिन स्ट्रैप्स

4. Studds Helmet

आपके लिए यह Best Helmet for Bikes And Scooters एक फुल फेस हेलमेट है, जिसे आपके लिए कार्बन स्ट्रिप के साथ पेश किया जाता है। इसे हाई क्वालिटी वाले मैटेरियल के साथ विकसित किया गया है, जो लंबी यात्रा में भी आरामदायक अनुभव प्रदान करता है।

आपके लिए यह मजबूत हेलमेट लार्ज साइज में उपलब्ध है और इसे आप कई कलर विकल्प में खरीद सकते हैं। Studds Helmet Price: Rs. 1,116.

खूबियां

ब्लैक कलर में उपलब्ध लंबी दूरी के लिए उपयुक्त मजबूत और टिकाऊ हेलमेट

5. Axor Retro Jet Leather Helmet

यह रेट्रो हेलमेट क्लासिक लुक वाले हैं और इसे पहनने का कार्य हेलिकॉप्टर, बॉबर, कैफे-रेसर और कई अन्य इंजन के रेसर करते हैं। यह परफॉर्मेंस और स्टाइल में औद्योगिक मानकों के साथ आधुनिक सुरक्षा और उत्पादन उन्नति के साथ एक पूर्ण एंट्री लेवल का ओपन-फेस हेलमेट है।

इसमें चुनने के लिए कई कलर विकल्प हैं और इसमें आधुनिक विलासिता के साथ विरासत स्टाइल है। इस पारंपरिक सिला हुआ असली लेदर किनारा ट्रिम काफी आराम प्रदान करता है। Axor Helmet Price: Rs 1,614.

खूबियां

स्क्रैच और & UV रेसिस्टेंस रिमूवल और वाशिंग लाइनर मैटेलिक क्विक साइलेंस बकल

अमेजन स्टोर पर सभी Helmet के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey