WTA Finals: स्वितोलिना ने क्वितोवा को हराया

आठ महिला खिलाडि़यों के इस टूर्नामेंट में 24 वर्षीय स्वितोलिना ने कहा, मैं मैच में मानसिक रूप से मजबूत थी और पूरा ध्यान मैच पर था।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 08:22 PM (IST)
WTA Finals: स्वितोलिना ने क्वितोवा को हराया
WTA Finals: स्वितोलिना ने क्वितोवा को हराया

सिंगापुर, रायटर : यूक्रेन की टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने यहां रविवार को डब्ल्यूटीए फाइनल्स में महिला सिंगल्स के पहले दौर के मुकाबले में पेत्रा क्वितोवा को हराकर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआती की। स्वितोलिना ने यह पहले दौर का मैच सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से अपने नाम किया। 

आठ महिला खिलाडि़यों के इस टूर्नामेंट में 24 वर्षीय स्वितोलिना ने कहा, 'मैं मैच में मानसिक रूप से मजबूत थी और पूरा ध्यान मैच पर था। बड़े टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होता है क्योंकि हर प्रतिद्वंद्वी अच्छा होता है। शुरुआती मुकाबले कड़े होते हैं और उन्हें जीतकर ही सेमीफाइनल तक पहुंचाना होता है। मैं आगामी मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगी।' 

स्वितोलिना दूसरी बार इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं। इससे पहले अपने इस पदार्पण टूर्नामेंट में वह राउंड रोबिन दौर से ही बाहर हो गई थीं। हालांकि, क्वितोवा के लिए यह टूर्नामेंट अच्छा रहा था। वह पांच टूर्नामेंट इस वर्ष जीत चुकी थीं, लेकिन डब्ल्यूटीए फाइनल्स में वह अपने अच्छे प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकीं। 

स्वितोलिना अगले मैच में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लीस्कोवा से होगा, जिन्होंने गत चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-2, 6-4 से हराया था।

chat bot
आपका साथी