दुनिया की नंबर एक ऐश बार्टी ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बार्टी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने वाली अब तक की सबसे शीर्ष खिलाड़ी हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 10:58 PM (IST)
दुनिया की नंबर एक ऐश बार्टी ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर
दुनिया की नंबर एक ऐश बार्टी ने US Open से नाम लिया वापस, कोरोना का डर

ब्रिसबेन, एपी। दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी ऐश बार्टी यूएस ओपन से हट गई हैं क्योंकि वह कोरोना वायरस महामारी के बीच यात्रा करके जोखिम नहीं उठाना चाहतीं। वहीं, जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेलेंगी। ओसाका के टीम प्रबंधन ने इसकी जानकारी दी।

24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बार्टी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण न्यूयॉर्क में 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से हटने वाली अब तक की सबसे शीर्ष खिलाड़ी हैं। बार्टी ने गुरुवार को कहा, 'मेरी टीम और मैंने फैसला किया है हम वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन और यूएस ओपन के लिए इस साल यात्रा नहीं करेंगे। मुझे ये दोनों प्रतियोगिताएं पसंद हैं इसलिए यह मुश्किल फैसला था लेकिन कोविड-19 के कारण अब भी काफी जोखिम है और मैं अपनी टीम और स्वयं को इस स्थिति में डालने को लेकर सहज नहीं है।'

मरे ने मिक्स्ड टूर्नामेंटों की वकालत की

पूर्व विश्व नंबर एक ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा है कि टेनिस में अधिक मिक्स्ड (महिला एवं पुरुष) टूर्नामेंटों के न होने से इसकी लय गायब है। मरे फिलहाल बैटल ऑफ द ब्रिट्स प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें पुरुष और महिला खिलाड़ी शामिल हैं।

मरे ने कहा, 'टेनिस एक ऐसा खेल है जिसमें पुरुष और महिला दोनों खिलाडि़यों का कद एक समान है और खेल को आगे भी इसी तरह का फायदा उठाना चाहिए। उदाहरण के लिए, हॉपमैन कप एक शानदार टूर्नामेंट था। टेनिस में सेरेना विलियम्स और रोजर फेडरर जैसे का मैच दर मैच एक ही कोर्ट पर होना, हमारे खेल के लिए बहुत अच्छा है।

हम टेनिस में ऐसा करने में सक्षम हैं और मुझे लगता है कि हमें इसे थोड़ा और करना चाहिए, जरूरी नहीं कि हर एक हफ्ते में, लेकिन कई बार यह बहुत अच्छा होगा। मैं कोर्ट में राफा (नडाल) को कुछ शीर्ष महिला खिलाड़ी के साथ देखना चाहूंगा।'

chat bot
आपका साथी