अगस्त में होगी टेनिस की वापसी, पालेर्मो ओपन में उतरेंगी हालेप समेत टॉप खिलाड़ी

दुनिया में दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप और 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको सहित शीर्ष खिलाड़ी पालेर्मो महिला ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 25 Jul 2020 09:25 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jul 2020 09:25 AM (IST)
अगस्त में होगी टेनिस की वापसी, पालेर्मो ओपन में उतरेंगी हालेप समेत टॉप खिलाड़ी
अगस्त में होगी टेनिस की वापसी, पालेर्मो ओपन में उतरेंगी हालेप समेत टॉप खिलाड़ी

रोम, एपी। कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से टेनिस पर लगे ब्रेक को पालेर्मो ओपन से तोड़ा जाएगा। लंबे ब्रेक के बाद दर्शकों को वापस से प्रोफेशनल टेनिस का मजा उठाने का मौका मिलने वाला है। लंबे समय बाद दुनिया के टॉप खिलाड़ी खिताब हासिल करने के लिए एक बार फिर से टेनिस कोर्ट पर पसीना बहाएंगे।

इटली में आयोजित किए जाने वाले पालेर्मो टेनिस टूर्नामेंट में टॉप रैंकिंग वाले खिलाड़ी खेलेंगे। दुनिया में दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप और 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको सहित शीर्ष खिलाड़ी तीन से नौ अगस्त के बीच होने वाले पालेर्मो महिला ओपन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।

 

लंबे समय से दर्शकों ने प्रोफेशनल टेनिस का मजा नहीं लिया है। यह उनके लिए काफी अच्छा अनुभव रहने वाला है। टूर्नामेंट के निदेशक ओलिवर पाल्मा ने कहा, 'इस बार टूर्नामेंट में चोटी की खिलाड़ी भाग ले रही हैं। यह असल में प्रीमियर जैसा है।'

हालेप और ओस्टापेंको के अलावा पिछले साल फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचीं मार्केटा वांडेरसोवा, विश्व में 14वें नंबर की योहान कोंटा, पेट्रा मार्टिक और मारिया सकारी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। अमूमन क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले इस डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट में शीर्ष खिलाड़ी भाग नहीं लेती थीं, लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे विश्राम के बाद इस टूर्नामेंट से टेनिस की वापसी हो रही है और इसलिए चोटी की खिलाड़ी इसमें भाग लेना चाहती हैं। यह मार्च के बाद पुरुष और महिला वर्ग में पहला आधिकारिक टूर्नामेंट होगा।

एड्रिया टूर से डरे टेनिस खिलाड़ी

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। एड्रिया टूर चैरिटी टेनिस टूर्नामेंट में खेलकर लौटे जोकोविच के साथ उनकी पत्नी को भी संक्रमित पाया गया था। उनके साथ मैच खेलने गए की बड़े खिलाड़ी भी पॉजिटिव आए थे। इसके बाद से ही लोगों मे डर का माहौल है और वह पहले ज्यादा सतर्क हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी