मियामी ओपन: रोजर फेडरर ने किया शानदार आगाज़, फ्रांसिस टियाफोए को दी मात

रोजर फेडरर ने अमेरिका के किशोर खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफोए को मात देकर तीन साल बाद मियामी ओपन में शानदार वापसी की है।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Sun, 26 Mar 2017 03:46 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2017 09:27 AM (IST)
मियामी ओपन: रोजर फेडरर ने किया शानदार आगाज़, फ्रांसिस टियाफोए को दी मात
मियामी ओपन: रोजर फेडरर ने किया शानदार आगाज़, फ्रांसिस टियाफोए को दी मात

मियामी। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अमेरिका के किशोर खिलाड़ी फ्रांसिस टियाफोए को मात देकर तीन साल बाद मियामी ओपन में शानदार वापसी की है। टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मैच में 35 वर्षीय फेडरर ने 19 वर्षीय फ्रांसिस को 7-6 (7-2), 6-3 से मात दी।

इस साल फेडरर ने आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंड स्लैम जीता और वहीं इंडियन वेल्स का खिताब जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए। पिछले साल वह बीमार रहने के कारण मियामी ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

इसके अलावा, इस टूर्नामेंट में स्टान वावरिंका ने होरासियो जेबालोस को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी।

तीसरे दौर में पहुंची कोंटा

ब्रिटिश की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने मियामी ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने बेलारूस की एलियाक्सांद्रा सास्नोविक को महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में 6-2, 6-7 (7-5), 6-4 से मात दी। यह मैच दो घंटे 40 मिनट तक चला, इस बीच में बारिश ने दो बार मैच में खलल डाला।

मैच के बाद कोंटा ने कहा, 'मैं अपनी वापसी से और जीत कर तीसरे दौर में किए प्रवेश से काफी खुश हूं। कोर्ट में परिस्थितियां तेज हवाओं और बारिश के कारण बेहद मुश्किल रहीं।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्रिटेन की 25 वर्षीया खिलाड़ी ने कहा, 'इस कठिन मैच में खुद की उम्मीदों पर बरकरार रहना बेहद मुश्किल था और इस कारण थोड़ी खीज भी उठ रही थी। उन्होंने (एलियाक्सांद्रा) ने काफी अच्छा खेला। उनके खिलाफ जीतने के लिए मुझे सच में कड़ा संघर्ष करना पड़ा।'

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विश्व की 11वीं वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी कोंटा का मुकाबला टूर्नामेंट के तीसरे दौर में फ्रांस की पॉलिने पारमेंटियर से होगा। टूर्नामेंट के महिला वर्ग में एग्निएस्का राद्वांस्का ने मिरयाना लुचिच-बारोनी को 6-0, 6-3 से हरा दिया।

chat bot
आपका साथी