ATP रैंकिंग: नडाल नंबर एक स्थान पर कायम

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर लगातार तीसरे सप्ताह तीसरे स्थान पर हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 06:50 PM (IST) Updated:Mon, 29 Oct 2018 06:50 PM (IST)
ATP रैंकिंग: नडाल नंबर एक स्थान पर कायम
ATP रैंकिंग: नडाल नंबर एक स्थान पर कायम

नई दिल्ली, जेएनएन। स्पेन के राफेल नडाल पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में 7660 अंकों के साथ विश्व में नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं, जबकि सर्बिया के नोवाक जोकोविक दूसरे नंबर पर हैं। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर लगातार तीसरे सप्ताह तीसरे स्थान पर हैं। 

उनके बाद अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव हैं। रविवार को वियना ओपन का खिताब जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन दो स्थान के फायदे के साथ छठे नंबर पर आ गए। वहीं, क्रोएशिया के मारिन सिलिक और ऑस्टि्रया के डोमिनिक थिएम क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं। रूस के मिखाइल कुकुशकिन ने 17 पायदानों की लंबी छलांग लगाते हुए 54वां स्थान हासिल किया।

हालेप शीर्ष पर मौजूद 

रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप 6921 अंक लेकर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर बनी हुई हैं। जर्मनी की एंजेलिक कर्बर दूसरे स्थान पर हैं। रविवार को अमेरिका की स्लोन स्टीफंस को हराकर डब्ल्यूटीए फाइनल्स का महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली एलिना स्वितोलिना तीन स्थान का फायदा लेकर चौथे नंबर पहुंच गईं। 

वह यह खिताब जीतने वाली यूक्रेन की पहली खिलाड़ी हैं। जापान की नाओमी ओसाका एक पायदान के नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गईं, जबकि चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को दो पायदान का नुकसान हुआ और वह सातवें नंबर पर आ गईं। 

chat bot
आपका साथी