इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को मिली हार

राफेल नडाल को इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:42 PM (IST)
इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को मिली हार
इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को मिली हार

रोम, एपी। सात महीने बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में डिएगो श्वा‌र्ट्जमैन के खिलाफ सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा। रोम में नौ बार के चैंपियन स्पेन के नडाल ने दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी श्वा‌र्ट्जमैन को पिछले नौ मैचों में हराया था, लेकिन शनिवार को अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की।

श्वा‌र्ट्जमैन ने क्वार्टर फाइनल में बेसलाइन रैली और ड्रॉप शॉट्स से दबदबा बनाया, जबकि नडाल ने कई सहज गलतियां कीं और उनकी पहली सíवस भी उम्मीद के मुताबिक नहीं थी। उन्होंने श्वा‌र्ट्जमैन के 17 के मुकाबले 30 सहज गलतियां कीं, जबकि अपनी सर्विस पर 63 में से 29 अंक ही जुटा पाए, जिससे उन्होंने पांच बार अपनी सर्विस गंवाई। श्वा‌र्ट्जमैन का अंतिम चार में मुकाबला डेनिस शापोवालोव से होगा, जिन्होंने ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-2, 3-6, 6-2 से हराया। टूर्नामेंट अब तक खाली स्टेडियम में खेला गया है, लेकिन इटली के खेल मंत्री ने शुक्रवार को कहा था कि सेमीफाइनल और फाइनल में 1000 दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाएगी।

हार के बाद राफेल नडाल ने कहा कि दो महीने के लॉकडाउन के दौरान मैंने रैकेट को हाथ तक नहीं लगाया। यह साल बहुत अलग रहा। यह ऐसा साल है जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की होगी। मैं कम से कम तीन मैच तो खेला।'

हालेप फाइनल में : रोमानिया की सिमोना हालेप ने महिलाओं के सिंगल्स सेमीफाइनल में स्पेनिश खिलाड़ी गबाईने मुगुरुजा को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। वहीं, महिलाओं का अन्य सेमीफाइनल मुकाबला पिछले साल की फ्रेंच ओपन उप विजेता मारकेटा वोंद्रोसोवा और चेक गणराज्य की उनकी साथी खिलाड़ी और गत विजेता कैरोलिना प्लिसकोवा के बीच होगा। वोंद्रोसोवा ने स्वितोलिना को 6-3, 6-0 से हराया, जबकि प्लिसकोवा ने एलिस मर्टेंस को 6-3, 3-6, 6-0 से शिकस्त दी।

chat bot
आपका साथी