राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक बोले- टेनिस की वापसी के लिए लंबा इंतजार करना होगा

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक ने कहा है कि टेनिस की वापसी के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 07:54 AM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 07:54 AM (IST)
राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक बोले- टेनिस की वापसी के लिए लंबा इंतजार करना होगा
राफेल नडाल और नोवाक जोकोविक बोले- टेनिस की वापसी के लिए लंबा इंतजार करना होगा

मैड्रिड, एएफपी। टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों ने इस बात को स्वीकार कर लिया है कि हाल-फिलहाल में टेनिस का खेल शुरू नहीं होने वाला। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल को लगता है कि कोरोना वायरस के चलते टेनिस टूर्नामेंटों के जल्द ही शुरू होने की संभावना नहीं है। वहीं, सर्बिया के दिग्गज टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविक को भी ऐसा ही कुछ लगता है कि टेनिस का खेल अभी शुरू नहीं होगा।

नोवाक जोकोविक का मानना है कि टेनिस को दर्शकों के बिना वापसी के लिए लंबे समय तक इंतजार करना होगा। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक ने कहा कि खिलाड़ियों को कुछ महीनों तक इंतजार करना होगा। फ्रेंच ओपन सितंबर तक स्थगित किया जा चुका है। अमेरिकी टेनिस संघ ने कहा कि वह जून में अमेरिकी ओपन के बारे में फैसला लेगा। यह टूर्नामेंट 24 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। हालांकि दर्शकों की मौजूदगी में रोलां गैरां या फ्लशिंग मिडोज पर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट खेले जाने की संभावना काफी कम हैं। विंबलडन भी रद हो चुका है।

राफेल नडाल ने कहा है, "टेनिस वैश्विक खेल है। हम एक से दूसरे देश जाते हैं और इसके लिए काफी लोग एक दूसरी जगह जाते हैं। मुझे किसी भी टूर्नामेंट के जल्दी शुरू होने की संभावना मुश्किल दिखती है।" फुटबॉल की प्रमुख लीग अपना सत्र पूरा करने के लिए कई हफ्तों तक दर्शकों के बिना खेलने की तैयारी में जुटी हैं ताकि प्रसारण अनुबंधों के नुकसान से बचा जा सके, लेकिन टेनिस के टूर्नामेंट इससे अलग होते हैं।

दरअसल, टेनिस टूर्नामेंट अपने राजस्व के लिए दर्शकों पर अधिक निर्भर हैं जिससे खाली स्टेडियम में इनका आयोजन काफी पेचीदा हो जाएगा। इसी साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले नोवाक जोकोविक ने भी कहा है, "यह आसान फैसला नहीं है। मैं खाली स्टेडियम में खेलने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हमें कुछ महीनों तक इंतजार करना होगा।"

chat bot
आपका साथी