भारत के साथ इस्लामाबाद में ही मैच खेलना चाहता है पाकिस्तान, ITF के फैसले को दी चुनौती

पाकिस्तान चाहता है कि भारतीय टीम इस्लामाबाद में डेविस कप के मुकाबले खेले लेकिन आइटीएफ ने इस नामंजूर कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 01:43 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 01:43 PM (IST)
भारत के साथ इस्लामाबाद में ही मैच खेलना चाहता है पाकिस्तान, ITF के फैसले को दी चुनौती
भारत के साथ इस्लामाबाद में ही मैच खेलना चाहता है पाकिस्तान, ITF के फैसले को दी चुनौती

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले को तटस्थ स्थल पर स्थानांतरित करने के अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आइटीएफ) के फैसले के खिलाफ इस विश्व संस्था में अपील दायर की और कहा है कि इस्लामाबाद इसकी मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) के अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय संस्था में औपचारिक अपील दर्ज करा दी गई है और उन्हें 15 नवंबर तक सकारात्मक जवाब मिलने की उम्मीद है।

पाकिस्तान टेनिस महासंघ के अध्यक्ष सलीम सैफुल्लाह ने कहा, "हम डेविस कप मुकाबले के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और किसी तरह का सुरक्षा मसला नहीं है और ना ही दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों के कारण मेजबानी का हमारा अधिकार छीना जाना चाहिए।"

पाकिस्तान करता रहा है नापाक हरकत

उन्होंने कहा कि शनिवार को करतारपुर कोरिडोर खोले जाने में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई जिससे साफ पता चलता है कि वर्तमान राजनयिक तनाव के बावजूद भारतीय डेविस कप टीम की इस्लामाबाद में मेजबानी करना संभव है। पाकिस्तान को पहले डेविस कप के लिए 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद में भारत की मेजबानी करनी थी, लेकिन आइटीएफ ने पहले इसे टाल दिया था और इस महीने के शुरू में उसने घोषणा की कि यह मुकाबला तटस्थ स्थल पर होगा जिसका चयन पाकिस्तान करेगा। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआइटीए) ने मुकाबले का स्थल बदलने का आग्रह किया था।

उधर, आइटीएफ पाकिस्तान की अपील पर एआइटीए के नजरिये का इंतजार कर रहा है। एआइटीए के सचिव हिरण्यमय चटर्जी ने सोमवार को कहा कि आइटीएफ पाकिस्तान की अपील पर हमारा जवाब मांग रही है। हमारा फैसला अब भी बदला नहीं है। पाकिस्तान में हमारे खिलाडि़यों के लिए सुरक्षा अभी भी चिंता का विषय है और तटस्थ जगह ही बेहतर विकल्प है। हम मंगलवार को आइटीएफ को अपना जवाब दे देंगे और वह हमें 18 नवंबर तक अपना अंतिम फैसला बताएंगे।

chat bot
आपका साथी