डेविस कप: पेस और बोपन्ना को रिजर्व में रखा गया

उज्बेकिस्तान के खिलाफ टीम में चार सिंगल्स खिलाड़ियों को चुना गया है।

By Shivam AwasthiEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 10:31 PM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 10:35 PM (IST)
डेविस कप: पेस और बोपन्ना को रिजर्व में रखा गया
डेविस कप: पेस और बोपन्ना को रिजर्व में रखा गया

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान महेश भूपति ने एक साहसिक फैसला लेते हुए डेविस कप मुकाबले के लिए उज्बेकिस्तान के खिलाफ टीम में चार सिंगल्स खिलाडि़यों को चुना है, जबकि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना को रिजर्व में रखा गया हैं। रामकुमार रामनाथन (रैंकिंग 269), युकी भांबरी (307), प्रग्नेश गुणेश्वरन (325) और एन श्रीराम बालाजी (325) सात से नौ अप्रैल तक बेंगलुरु में होने वाले मैच के लिए टीम में हैं।

भारत की ताकत हमेशा डबल्स मानी जाती रही है। भूपति और पेस दसवें दशक में सिर्फ डेविस कप ही नहीं, बल्कि एटीपी व‌र्ल्ड टूर में भी अपना दबदबा कायम कर चुके थे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एआइटीए की चयन समिति ने कप्तान से मशविरा करके टीम चुनी है और विष्णु वर्धन को अभ्यास के लिए सातवें सदस्य के रूप में जोड़ा है। भूपति ने कहा, 'मैं सिंगल्स खिलाडि़यों केप्रदर्शन पर नजर रखे हुए था। मुझे नतीजे चाहिए।' उन्होंने स्वीकार किया कि जरूरत पड़ने पर वह पेस या बोपन्ना को उतार सकते हैं। यह पूछने पर कि क्या पेस और बोपन्ना में से एक के खेलने की उम्मीद है, उन्होंने कहा, 'जरूरत पड़ने पर जरूर।'

पेस और बोपन्ना इंडियन वेल्स मास्टर्स और उसके बाद चैलेंजर टूर्नामेंट के पहले राउंड में बाहर हो गए थे। पेस डेविस कप में विश्व रिकॉर्ड बनाने की दहलीज पर हैं। वह 42 डबल्स मैच जीतकर इटली के निकोला पी की बराबरी कर चुके हैं और एक जीत दर्ज करने पर वह डेविस कप के इतिहास के सबसे सफल डबल्स खिलाड़ी बन जाएंगे।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी