US Open 2019: नोवाक जोकोविक चोट के कारण हुए यूएस ओपन से बाहर

US Open 2019 शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने स्टेन वावरिंका के खिलाफ पहले दो सेट गंवाने के बाद कोर्ट छोड़ दिया था क्योंकि वे चोटिल थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 02 Sep 2019 09:00 PM (IST) Updated:Mon, 02 Sep 2019 09:00 PM (IST)
US Open 2019: नोवाक जोकोविक चोट के कारण हुए यूएस ओपन से बाहर
US Open 2019: नोवाक जोकोविक चोट के कारण हुए यूएस ओपन से बाहर

न्यूयॉर्क, एएफपी। शीर्ष वरीयता प्राप्त गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने स्टेन वावरिंका के खिलाफ पहले दो सेट गंवाने के बाद कोर्ट छोड़ दिया, जिससे तीन बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन स्विट्रजलैंड के वावरिंका यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। पिछले पांच में से चार ग्रैंडस्लैम जीत चुके सर्विया के जोकोविक को बायें कंधे में चोट लगी थी।

वावरिंका ने 2016 यूएस ओपन फाइनल में जोकोविक को हराया था। वावरिंका जब पुरुष सिंगल्स के चौथे दौर के मैच में 6-4, 7-5, 2-1 से आगे चल रहे थे तब जोकोविक ने मैच छोड़ने का फैसला किया। हालांकि, जब जोकोविक कोर्ट छोड़कर जा रहे थे तब विश्व के नंबर एक खिलाड़ी की प्रशंसक हूटिंग कर रहे थे।

जोकोविक ने कहा, 'मैं बहुत निराश हूं। बहुत दुख होता है जब आप मैच को बीच में छोड़कर जाते हैं। प्रशंसक मेरी हूटिंग कर रहे हैं तो मैं उन्हें कोई दोष नहीं देता हूं। मैं कोई आखिरी खिलाड़ी नहीं हूं, जो चोटिल हुआ है और इस बड़े टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लिया है। कंधे में दर्द अभी भी है।

वहीं, स्टेन वावरिंका ने कहा, 'मेरे पास उन्हें कोर्ट पर हराने का मौका था। यह मैच खत्म होने का सही तरीका नहीं है। नोवाक चैंपियन खिलाड़ी हैं। मैं अगले दौर में पहुंचकर बहुत खुश हूं।' शीर्ष वरीय नोवाक के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अब खिताब के प्रमुख दावेदारों में रोजर फेडरर और राफेल नडाल हैं।

अन्य मैचों में रोजर फेडरर ने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को मात दी, जबकि रूस के पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनिल मेदवेदेव पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। सिनसिनाटी में खिताब जीतने वाले और मांट्रियल और वाशिंगटन में उप विजेता रहे मेदवेदेव का सामना वावरिंका से होगा। उन्होंने 118वीं रैंकिंग वाले जर्मन क्वालीफायर डोमिनिक कोफर को 3-6, 6-3, 6-2, 7-6 से हराया।

20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर ने बेल्जियम के 15वीं वरीयता प्राप्त डेविड गोफिन को सिर्फ 79 मिनट में 6-2, 6-2, 6-0 से हराकर 13वीं बार अंतिम-आठ में प्रवेश किया। अब उनका सामना 78वीं रैंकिंग वाले दिमित्रोव से होगा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के 38वीं रैंकिंग वाले एलेक्स डि मिनोर को 7-5, 6-3, 6-4 से हराया।

chat bot
आपका साथी