Australian Open 2024 से बाहर हुए वर्ल्ड नंबर-1 Novak Djokovic, Jannik Sinner ने सेमीफाइनल में दी मात

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच का सफर खत्म हो गया है। जोकोविच पिछले छह सालों में Australian Open 2024 Semifinals पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच हार गए। चौथी वरीयता प्राप्त जननिक सिनर ने सेमीफाइनल में जोकोविच को हराया। पहली बार जोकोविच सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में बाहर हो गए। जोकोविच को वापसी का कोई मौका नहीं मिला।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 26 Jan 2024 03:58 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jan 2024 03:58 PM (IST)
Australian Open 2024 से बाहर हुए वर्ल्ड नंबर-1 Novak Djokovic, Jannik Sinner ने सेमीफाइनल में दी मात
छह सालों में पहली बार जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच हार गए। फोटो- एक्स

HighLights

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच का सफर खत्म हो गया है
  • पिछले छह सालों में पहली बार जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच हार गए।
  • जननिक सिनर ने सेमीफाइनल में जोकोविच को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Novak Djokovic knocks out of Australian Open: ऑस्ट्रेलियन ओपन में नोवाक जोकोविच का सफर खत्म हो गया है। जोकोविच पिछले छह सालों में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन मैच हार गए।

सेमीफाइनल में जोकोविच को मिली हार

चौथी वरीयता प्राप्त जननिक सिनर ने सेमीफाइनल में जोकोविच को हराया। पहली बार जोकोविच सीजन के पहले ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में बाहर हो गए। जोकोविच ने पिछले 10 में से 10 खिताब में जीत दर्ज की है। टेनिस के इतिहास में यह सबसे बड़े झटकों में से एक है।

जानिक सिनर ने नहीं दिया वापसी का मौका

जोकोविच को जानिक सिनर ने 3 घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में  1-6, 2-6, 7-6 (6), 3-6 से हराया। इस मैच में जोकोविच को वापसी का कोई मौका नहीं मिला। दो सेट में हार के बाद जोकोविच ने तीसरे सेट के टाई-ब्रेकर में एक प्वाइंट बचाकर वापसी करते हुए चौथा सेट खेलने पर मजबूर किया। 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2024 के सेमीफाइनल में आया Bopanna-Ebden का तूफान, लगातार दूसरी बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में मारी धांसू एंट्री

मुश्किल को पार नहीं कर सके जोकोविच

चौथे सेट में भी जोकोविच कुछ खास नहीं कर पाए और सिनर ने उन्हें चौथे सेट में मात दी। पहली बार नोवाक जोकोविच सुबह के सेशन में रॉड लेवर एरेना में सेमीफाइनल खेल रहे थे। ऐसे में जोकोविच इस मुश्किल को पार नहीं कर सके और फाइनल से एक कदम की दूरी पर बाहर हो गए।

चौथे सेट में जोकोविच की खराब रही सर्विस

जननिक सिनर चार सेटों में टूटे नहीं और लगातार आगे बढ़ते रहे। तीसरे सेट के टाईब्रेकर में मैच प्वाइंट गंवाने के बावजूद सिनर ने अपनी गति को कम नहीं होने दिया। दुनिया में चौथे नंबर के 22 वर्षीय खिलाड़ी ने चौथे सेट की शुरुआत में ही जोकोविच की सर्विस तोड़ दी और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। 28 जनवरी को सिनर अपने पहले ग्रैंड स्लैम फाइनल में डेनियल मेदवेदेव और अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच विजेता से भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: Rohan Bopanna ने Australian Open 2024 के सेमीफाइनल की एंट्री, 43 की उम्र में बने दुनिया के नंबर-1 डबल्‍स टेनिस खिलाड़ी

chat bot
आपका साथी