Adria Tour: नोवाक जोकोविक, थिएम और ज्वेरेव की जीत के साथ वापसी

शनिवार को दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीत के साथ अपनी वापसी को सेलिब्रेट किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 08:30 AM (IST)
Adria Tour: नोवाक जोकोविक, थिएम और ज्वेरेव की जीत के साथ वापसी
Adria Tour: नोवाक जोकोविक, थिएम और ज्वेरेव की जीत के साथ वापसी

बेलग्रेड, रायटर। कोविड 19 महामारी की वजह से टेनिस पर लगे विराम के बाद अब एक बाद फिर से दिग्गजों ने कोर्ट का रुख किया। कोरोना वायरस संक्रमण के फैसले की वजह से टेनिस पर लगे ब्रेक के बाद उसकी वापसी हुई है। हालात धीरे- धीरे सामान्य हो रहे हैं और लोगों ने अब इस बीमारी के साथ जीना सीख लिया है।

शनिवार को दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक, ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीत के साथ अपनी वापसी को सेलिब्रेट किया। लंबा ब्रेक लेने के बाद अब तमाम स्टार्स ने टेनिस कोर्ट पर वापसी की है।

जोकोविच, थिएम और ज्वेरेव ने शनिवार को शुरू हुए दो दिन के आड्रिया टूर सिंगल्स में जीत दर्ज की। यह टूर्नामेंट जोकोविक द्वारा आयोजित किया गया है। इस टूर्नामेंट में आठ खिलाडि़यों को दो पूल में विभाजित किया गया है। मैच बेस्ट ऑफ सेवन के आधार पर खेले जा रहे हैं।

जोकोविक का मुकाबला विक्टर ट्रोइकी के साथ था जहां उन्होंने बहुत ही आसानी से जीत हासिल की। इस मैच में चैंपियन ने अपने अंदाज में खेल दिखाते हुए 4-1, 4-1 से जीत दर्ज की। नडाल जैसे धुरंधर को कई बार मात दे चुके थिएम ने दामिर जुमहुर को 2-0 से हराया।

वहीं ग्रिगोर दिमित्रोव ने भी जीत के साथ शुरुआत की। दुसान लाजोविक के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद दिमित्रोव ने शानदार वापसी की और मैच को 4-3, 3-4, 4-3 से अपे हक में कर अगले दौर में जगह बनाई।

एक अन्य मुकाबले में भी दर्शकों को रोमांच देखने को मिला। यहां भी स्टार खिलाड़ी को अपना पहला सेट गंवाना पड़ा लेकिन अनुभव के आधार पर उन्होंने बेहतर खेल दिखाते हुए वापसी की और मैच को अपने नाम कर लिया। ज्वेरेव ने फिलिप क्राजिनोविक को 0-4, 4-3, 4-3 से हराया।

chat bot
आपका साथी