पैन पैसेफिक ओपन: स्ट्रीकोवा को हरा सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका

ओसाका ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रीकोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:07 PM (IST)
पैन पैसेफिक ओपन: स्ट्रीकोवा को हरा सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका
पैन पैसेफिक ओपन: स्ट्रीकोवा को हरा सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका

 नई दिल्ली, जेएनएन। इस वर्ष अमेरिकी ओपन के महिला सिंगल्स का खिताब जीतने वाली जापान की नाओमी ओसाका ने यहां गुरुवार को पैन पैसेफिक ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराने वाली 20 वर्षीय ओसाका ने चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रीकोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। डब्ल्यूटीए रैंकिंग में सातवें पायदान पर मौजूद ओसाका ने इस मैच को जीतने के लिए एक घंटा, 31 मिनट 13 सेकेंड का समय लिया। 

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में ओसाका का मुकाबला इटली की कामिला जियोर्जी से होगा। विलियम्स को हराकर ओसाका ने अपन करियर का पहला ग्रैंडस्लैम जीता था। सेमीफाइनल में ओसाका का सामना इटली की कैमिला ज्यॉर्जी से होगा।

विक्टोरिया अजारेंका ने चोट के कारण बीच में मैच छोड़ दिया था, जिसके बाद कैमिला ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके अलावा कैरोलीना प्लिसकोवा ने एलिंसन रिस्के को ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 7-6 से शिकस्त दी। वहीं क्रोएशिया की वेकिक ने विश्व की नंबर चार खिलाड़ी कैरोलीन ग्रासिया को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

ग्रैंडस्लैंम जीतने से मिली खुशी 

सिमोना हालेप को लगता है कि इस वर्ष फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के बाद वह अपनी विश्व रैंकिंग में नंबर एक की रैंकिंग के साथ न्याय कर पाई हैं। उनका मानना है कि वह अब दबाव मुक्त टेनिस खेल पा रही हैं। 26 वर्षीय हालेप ने कहा कि यूएस ओपन चैंपियन नाओम ओसाका भविष्य की खिलाड़ी हैं। उन्होंने बेहतर ढंग से खुद को साबित किया है।

हालेप ने कहा कि मेरा सपना विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बनना था। फिर मेरा सपना ग्रैंडस्लैम जीतना था। क्योंकि इस खिताब को जीतने के बाद ही आप सच्चे नंबर एक खिलाड़ी बनते हैं। ऐसे में नंबर वन बनने के बाद मेरा लक्ष्य इस बड़े खिताब को जीतना था। अब इन दोनों को पाने के बाद मैं संतुष्ट हूं। मैं अभी भी हर मैच जीतना चाहती हूं। मैं टेनिस खेलते रहना चाहती हूं।

chat bot
आपका साथी