मैक्सिको ओपन में नडाल की निगाहें अब अच्छे प्रदर्शन पर

31 साल के नडाल मैक्सिको ओपन में जौहर दिखाने को तैयार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 27 Feb 2018 07:25 PM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2018 10:51 AM (IST)
मैक्सिको ओपन में नडाल की निगाहें अब अच्छे प्रदर्शन पर
मैक्सिको ओपन में नडाल की निगाहें अब अच्छे प्रदर्शन पर

एकापुलको। टेनिस के पूर्व नंबर एक स्पेन के रफाएल नडाल ने कहा कि चोट से वापसी करने के बाद उनकी निगाहें फिर से नंबर वन बनने पर नहीं बल्कि अच्छा प्रदर्शन करने पर लगी हुई है। 31 साल के नडाल मंगलवार से यहां शुरू हुए मैक्सिको ओपन में जौहर दिखाने को तैयार हैं। वह इस वर्ष जनवरी में साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल मैच से हट गए थे। इसके बाद स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने उनसे नंबर वन का स्थान छीन लिया था और रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए थे।

शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल ने कहा कि मैं इस टूर्नामेंट में खेल रहा हूं, क्योंकि मुझे यह पसंद है बल्कि इसलिए नहीं मैं फिर से शीर्ष स्थान हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं। अपने करियर के इस प़़डाव पर मैं खुश रहना चाहता हूं और लगातार खेलते रहना चाहता हूं। फिर चाहे नंबर वन पर रहूं और नंबर पांच पर। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल ने कहा कि मैं अब चोट से पूरी तरह से उबर चुका हूं और खेल पर ध्यान लगा रहा हूं।

नडाल ने बताया कि मैंने कई सप्ताह आराम किया और अपने रिहेबिलिटेशन पर भी काफी काम किया है। मैंने पिछले सप्ताह से ही अभ्यास करना शुरू कर दिए था और अब भी कर रहा हूं। उन्होंने कहा- चोट करियर का एक हिस्सा है और ऐसा पहली बार नहीं हुआ है लेकिन हां, इससे उबर पाना मुश्किल होता है, खासकर तब जब आप टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। मेरे लिए कोर्ट पर फिर वापसी करना और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए एक अच्छा मौका है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी