टेनिस डायरी: एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में जोकोविक को हरा अंतिम चार में पहुंचे मेदवेदेव

डेनियल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में पांच बार के चैंपियन नोवाक जोकोविक के खिलाफ एकतरफा जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। मेदवेदेव ने जोकोविक को सीधे सेटों में 6-3 6-3 से हराकर ग्रुप चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 07:39 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 07:39 PM (IST)
टेनिस डायरी: एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में जोकोविक को हरा अंतिम चार में पहुंचे मेदवेदेव
डेनियल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में पांच बार के चैंपियन नोवाक जोकोविक को हराया (फाइल फोटो)

लंदन, एपी। डेनियल मेदवेदेव ने एटीपी फाइनल्स टेनिस टूर्नामेंट में पांच बार के चैंपियन नोवाक जोकोविक के खिलाफ एकतरफा जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। मेदवेदेव ने जोकोविक को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराकर ग्रुप चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पिछले साल पदार्पण करते हुए अपने तीनों ग्रुप मैच गंवाने वाले मेदवेदेव की जोकोविक के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है। इस पूरे मुकाबले के दौरान जोकोविक का वो लय या फॉर्म नहीं दिखा जिसके लिए वो जाने जाते हैं। वो जीत के लिए दोनों सेटों में संघर्ष करते दिखे। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक अगर शुक्रवार को करो या मरो के मुकाबले में 2018 के चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हरा देते हैं तो अंतिम चार में जगह बना लेंगे।

प्रजनेश क्वार्टर फाइनल में

ओरलैंडो, प्रेट्र। भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने यहां ओरलैंडो चैलेंजर टूर्नामेंट में प्रतिद्वंद्वी टुंग लिन वु के मुकाबले से हटने से क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। वु ने दूसरे दौर के मैच में जब हटने का फैसला किया तब चौथी वरीय प्रजनेश ने दो घंटे 30 मिनट तक 5-7, 7-5, 2-0 से बढ़त बनाई हुई थी। वहीं, अन्य भारतीय खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन पहले दौर में निक चैपल से हारकर बाहर हो गए।

एलीट खिलाड़ियों का राष्ट्रीय शिविर स्थगित

नई दिल्ली, प्रेट्र। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआइटीए) ने राजधानी में हाल में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए 30 नवंबर से देश के शीर्ष खिलाडि़यों के लगने वाले राष्ट्रीय शिविर को स्थगित कर दिया।

एआइटीए ने शीर्ष 20 एलीट पुरुष और महिला खिलाडि़यों के लिए शिविर की योजना बनाई थी जो बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप के साथ खत्म होना था। 21 दिन का शिविर 30 नवंबर से पुरुष खिलाड़ियों के लिए शुरू होता और फिर इसके बाद महिलाओं का शिविर आरंभ होता।

chat bot
आपका साथी