टेनिस रैंकिंग में लिएंडर पेस की टॉप 50 में वापसी

लिएंडर पेस ने एटीपी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष 50 में वापसी की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 05 Mar 2018 07:39 PM (IST) Updated:Tue, 06 Mar 2018 12:04 PM (IST)
टेनिस रैंकिंग में लिएंडर पेस की टॉप 50 में वापसी
टेनिस रैंकिंग में लिएंडर पेस की टॉप 50 में वापसी

मैड्रिड, आइएएनएस। स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर सोमवार को जारी हुई एटीपी विश्व रैंकिंग में 10,060 अंक के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं, जबकि स्पेन के राफेल नडाल उनसे 600 अंक पीछे दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। इसके अलावा क्रोएशिया के मारिन सिलिच तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। उनसे पीछे बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वारेव हैं। इसके बाद 3,8107 अंक के साथ डोमिनिक थिएम हैं।

रोमानिया की सिमोना हालेप महिलाओं की सिंगल्स रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं। हालेप लगातार दूसरे सप्ताह इस मुकाम पर बनी हुई हैं। डेनमार्क की केरोलिन वोजनियाकी दूसरे स्थान पर हैं। स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा तीसरे और यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना चौथे स्थान पर हैं। चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा पांचवें, लातविया की येलेना ओस्टापेंको छठे, फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया सातवें, अमेरिका की वीनस विलियम्स आठवें और चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा नौवें स्थान पर हैं।

अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने एटीपी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष 50 में वापसी की है। पेस ने एटीपी दुबई टूर्नामेंट में जेरेमी सेरेटानी के साथ उपविजेता रहने से 6 पायदान की छलांग लगाई है। इससे वह 46वें स्थान पर पहुंच गए। दिविज शरण (44) से दो स्थान पीछे हैं, जिन्हें एक स्थान का फायदा हुआ। रोहन बोपन्न अपने 20वें स्थान पर बरकरार हैं। पूरव राजा को एक स्थान का नुकसान हुआ और वे 62वें स्थान पर हैं जबकि विष्णु वर्धन एक पायदान के फायदे से करियर की सर्वश्रेष्ठ युगल रैंकिंग 99 हासिल करने में सफल रहे।

एकल रैंकिंग में यूकी भांबरी पांच पायदान के नुकसान से 110वें स्थान पर खिसक गए। जिनके बाद रामकुमार रामनाथन (दो पायदान खिसककर 135वें स्थान), सुमित नागल (तीन पायदान खिसककर 223वें स्थान पर) और प्रज्नेश गुणेश्वरन (तीन पायदान के नुकसान से 235वें स्थान पर) बने हुए हैं।

महिलाओं की रैंकिंग में अंकिता रैना को भी पांच स्थान की गिरावट देखनी प़़डी, जिससे वह 255वें स्थान पर हैं जबकि करमन कौर थांडी तीन पायदान ऊपर च़़ढकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 278वीं रैंकिंग पाने में सफल रही। युगल में चोटिल सानिया मिर्जा की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ, वह 13वें स्थान पर बनी हुई हैं जबकि प्रार्थना ठोम्बरे दो पायदान खिसककर 141वें स्थान पर पहुंच गई।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी