टेनिस डायरी: बेंगलुरु ओपन के दौरान लिएंडर पेस को किया सम्मानित

लिएंडर पेस को केएसएलटीए स्टेडियम में पूर्व ओलंपियन और खिलाडि़यों ने सम्मानित किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 Feb 2020 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 Feb 2020 09:31 PM (IST)
टेनिस डायरी: बेंगलुरु ओपन के दौरान लिएंडर पेस को किया सम्मानित
टेनिस डायरी: बेंगलुरु ओपन के दौरान लिएंडर पेस को किया सम्मानित

बेंगलुरु, प्रेट्र। बेंगलुरु ओपन के रूप में घरेलू सरजमीं पर संभवत: अपना अंतिम एटीपी टूर्नामेंट खेलने वाले भारत के महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को रविवार को केएसएलटीए स्टेडियम में पूर्व ओलंपियन और खिलाडि़यों ने सम्मानित किया।

पेशेवर टेनिस में अंतिम सत्र में खेल रहे पेस और ऑस्ट्रेलिया के उनके जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन को शनिवार को पुरुष डबल्स फाइनल में पूरव राजा और रामकुमार रामनाथन की भारतीय जोड़ी के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। रविवार को सिंगल्स फाइनल से पहले 46 साल के पेस को गर्मजोशी से विदाई दी गई।

इस दौरान विभिन्न खेलों के स्टार खिलाड़ी मौजूद रहे जिसमें पूर्व हॉकी खिलाड़ी ज्यूड फेलिक्स, वीआर रघुनाथ, अर्जुन हलप्पा, पूर्व ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ी अश्विनी नचप्पा आदि शामिल हैं। दर्शकों से पूर्व खिलाडि़यों का खड़े होकर अभिवादन करने का आग्रह करते हुए पेस ने कहा, 'आप सभी ने मुझे सिखाया कि कैसे खेलों के प्रति जज्बे, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से हमें सफलता हासिल करने में मदद मिलती है।'

खिताबी जंग में आमने-सामने होंगे एडमंड और सेप्पी

लास एंजिलिस, एएफपी। ब्रिटेन के टेनिस खिलाड़ी काइल एडमंड ने सर्बिया के मियोमीर केसमानोविच को हराकर न्यूयॉर्क टेनिस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा। आठवीं वरीय एडमंड ने एटीपी टूर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मियोमीर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। अब 25 साल का यह खिलाड़ी अपना दूसरा टूर खिताब हासिल करने की कोशिश करेगा। उन्होंने 16 महीने पहले एंटवर्प में गेल मोंफिल्स को हराकर पहली एटीपी ट्रॉफी हासिल की थी। वहीं 35 साल के सेप्पी ने ताईवान के जेसन जंग को 6-3, 6-2 से पराजित किया। एडमंड और सेप्पी पांच बार एक-दूसरे के सामने हो चुके हैं जिसमें ब्रिटेन का खिलाड़ी केवल एक बार हारा है।

chat bot
आपका साथी