लिएंडर पेस की निगाहें रिकॉर्ड 8वें ओलंपिक में खेलने पर, पिछले ही साल ले रहे थे संन्यास

48 साल के Leander Paes की निगाहें इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों पर हैं। वे रिकॉर्ड 8वीं बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले सकते हैं और अपने करियर को अलविदा कह सकते हैं। इस बात का ऐलान वे पहले ही कर चुके हैं.

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:19 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:19 AM (IST)
लिएंडर पेस की निगाहें रिकॉर्ड 8वें ओलंपिक में खेलने पर, पिछले ही साल ले रहे थे संन्यास
लिएंडर पेस ओलंपिक खेलना चाहते हैं (फाइल फोटो)

कोलकाता, पीटीआइ।  भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने सोमवार को कहा कि वह रिकॉर्ड 8वें ओलंपिक खेलों में भाग लेना चाहते हैं और इस साल टोक्यो में होने वाले खेलों में हिस्सा लेने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। पिछले साल क्रिसमस पर पेस ने कहा था कि 2020 उनका अंतिम सत्र होगा, जिसमें टोक्यो ओलंपिक का आयोजन भी शामिल था। हालांकि, पिछले साल ओलंपिक को स्थिगित किया गया था।

पेस ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि हमें इतनी बड़ी महामारी का सामना करना होगा। इससे हम सभी को आत्ममंथन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, लेकिन इस लंबे विश्राम के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा है। मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि मैं शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक तौर पर तैयार रहूंगा। मेरे लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि भारत का नाम इतिहास की पुस्तकों में बना रहे और यही कारण है कि मैं 30 वर्षो से खेल रहा हूं।"

पेस इस साल 23 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक तक 48 साल के हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि उम्र केवल एक संख्या है। उन्होंने कहा, मेरे नाम पर पहले ही सात ओलंपिक में खेलने का रिकॉर्ड और मेरी प्रेरणा है कि क्या मैं इसे आठ ओलंपिक तक ले जा सकता हूं। मेरा विश्वास है कि टेनिस में सर्वाधिक ओलंपिक में खेलने के रिकॉर्ड में भारत का नाम हमेशा दर्ज रहेगा।

पेस से पूछा गया कि वह दिविज शरण या रोहन बोपन्ना में से किसे ओलंपिक में अपना जोड़ीदार बनाना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा कि उन्हें रोहन, दिविज या मिक्स्ड डबल्स में अंकिता रैना के साथ खेलने में कोई परेशानी नहीं है।

जोकोविक, नडाल दो फरवरी से इस साल की शुरुआत करेंगे

शीर्ष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और राफेल नडाल 2021 सत्र की शुरुआत दो फरवरी से करेंगे, जहां एटीपी कप में वह अपने-अपने देश सर्बिया और स्पेन का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले होगा। इन दोनों खिलाडि़यों के साथ ही डोमिनिक थिएम और रूस के नंबर चार डैनिल मेदवेदेव भी खेलेंगे। यह टूर्नामेंट मेलबर्न में खेला जाएगा, जहां आठ से 21 फरवरी के बीच ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी